scriptSRH Vs KXIP : बड़ी जीत के साथ हैदराबाद की प्लेऑफ की उम्मीदें भी बरकरार, पंजाब की मुश्किलें बढ़ी | IPL SRH Vs KXIP Live match update at rajeev gandhi stadium hyderabad | Patrika News
आईपीएल

SRH Vs KXIP : बड़ी जीत के साथ हैदराबाद की प्लेऑफ की उम्मीदें भी बरकरार, पंजाब की मुश्किलें बढ़ी

वार्नर ने लगाया तेज-तर्रार अर्धशतक
राशिद और खलील ने लिए तीन-तीन विकेट
पंजाब की ओर से राहुल का अर्धशतक

Apr 30, 2019 / 12:04 am

Mazkoor

hyderabad won

हैदराबाद : किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के हाथों टॉस हारने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने डेविड वार्नर (81) की अर्धशतकीय पारी और बाकी के बल्लेबाजों के तेज उपयोगी पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 212 रन का स्कोर खड़ा कर पंजाब के सामने जीत के लिए 213 रनों की चुनौती रखी थी। इस विशाल लक्ष्य के सामने पंजाब की ओर से केएल राहुल (79) को छोड़कर किसी भी बल्लेबाज ने संघर्ष नहीं किया और निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर मात्र 167 रन बना सकी और 45 रनों की बड़ी हार गले लगा लिया।

राहुल एक छोर से विकेटों का पतन देखते रहे
पंजाब की ओर से केएल राहुल के साथ ओपन करने आए क्रिस गेल तीसरे ही ओवर में जब टीम का कुल योग 11 था तो खलील अहमद की आउट होकर पैवेलियन लौट गए। इसके बाद मयंक अग्रवाल ने जरूर 18 गेंदों की संक्षिप्त पारी में 27 रन बनाकर राहुल के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की, लेकिन उनके जाने के बाद विकेटों के गिरने का जो सिलसिला चालू हुआ वह निर्धारित 20 ओवर का कोटा पूरा होने पर ही रुका। इस दौरान निकोलस पूरन, डेविड मिलर और आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे प्रभसिमरन सिंह ही दोहरे अंकों तक पहुंच सकें। लगातार गिरते विकेटों और बढ़ रहे आस्किंग रेट के दबाव में 19वें ओवर में केएल राहुल भी आउट होकर पैवेलियन लौट गए। इस तरह पंजाब को 45 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा।
हैदराबाद की ओर से खलील अहमद ने पहले शानदार बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के शीर्षक्रम की कमर तोड़ दी तो मध्यक्रम पर राशिद खान ने कहर ढाया। इन दोनों ने तीन-तीन विकेट लिए। अन्य सफल गेंदबाज रहे संदीप शर्मा। उन्होंने अपने दोनों विकेट 20वें ओवर में लिए।

हैदराबाद को मिली शानदार शुरुआत
इस मैच में हैदराबाद को होम ग्राउंड राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में अपने ओपनरों से शानदार शुरुआत मिली। डेविड वार्नर और रिद्धिमान साहा (28) ने हैदराबाद को काफी तेज शुरुआत दी। इन दोनों ने मात्र 6.2 ओवरों में 78 रन जोड़ दिए। इस स्कोर पर साहा के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए मनीष पांडे (36) ने भी अच्छे हाथ दिखाए और वार्नर के साथ मिलकर मात्र 9.1 ओवरों में 82 रन की साझेदारी कर 15.3 ओवरों में ही टीम का स्कोर 160 रन पहुंचा दिया। इसके तुरत बाद वार्नर भी टीम का स्कोर जब 163 था तो पैवेलियन लौट गए। इन दोनों के आउट होने के बाद भी हैदराबाद के बल्लेबाज केन विलयम्सन (14) और मोहम्मद नबी (20) ने आउट होने से पहले तेज उपयोगी पारियां खेली। इस तरह हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 212 रनों पर अपनी पारी समाप्त की।

दोनों टीमों ने किए तीन-तीन बदलाव
इस मैच के लिए दोनों टीमों ने अपने एकादश में तीन-तीन बदलाव किए हैं। पंजाब ने इस आईपीएल (IPL) में पहली बार पंजाब के ही युवा प्रभसमिरन सिंह को मौका दिया है। इसके अलावा मुजीब उर रहमान और अर्शदीप नाथ की वापसी हुई है। इन तीनों के लिए अंकित राजपूत, मनदीप सिंह, हरडस विजोएन को बाहर किया गया है। वहीं हैदराबाद ने अभिषेक शर्मा, मोहम्मद नबी और संदीप शर्मा को मौका दिया गया है। इन तीनों के लिए सिद्धार्थ कौल, दीपक हुड्डा और शाकिबुल हसन को जगह खाली करनी पड़ी है।

दोनों टीमें :

हैदराबाद : केन विलियम्सन (कप्तान), डेविड वार्नर, मनीष पांडे, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), राशिद खान, खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार, अभिषेक शर्मा, मोहम्मद नबी और संदीप शर्मा।

पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), क्रिस गेल, डेविड मिलर, लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, प्रभसिमरन सिंह, मुजीब उर रहमान, अर्शदीप नाथ, मोहम्मद शमी और मुरुगन अश्विन।

Hindi News/ IPL / SRH Vs KXIP : बड़ी जीत के साथ हैदराबाद की प्लेऑफ की उम्मीदें भी बरकरार, पंजाब की मुश्किलें बढ़ी

ट्रेंडिंग वीडियो