scriptबेरोजगारी की बढ़ती दस्तक, Fab Hotels ने 100 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला | Fab Hotels fired more than 100 employees due to corona situation | Patrika News
उद्योग जगत

बेरोजगारी की बढ़ती दस्तक, Fab Hotels ने 100 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

Fab Hotel ने कर्मचारियों को नौकरी से निकाला
कोरोना की वजह से काम में आई मंदी
कर्मचारियों की सैलेरी में भी कटौती

Apr 05, 2020 / 09:02 am

Pragati Bajpai

fab-hotels.jpg

नई दिल्ली: कोरोना की वजह से बेरोजगारी हर दिन के साथ बढ़ती जा रही है। आज खबर आ रही है कि बजट होटल चेन fab hotels ने अपने 100 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। साथ ही अपने वर्तमान कर्मचारियों की सैलेरी में 20 फीसदी तक की कटौती कर दी गई है। इन कर्मचारियों को 30 मार्च को नौकरी से निकाल दिया गया है । होटल की ओर से निकाले गए कर्मचारियों को भेजे गए ऑफिशियल मेल में कहा गया है कि अनुकूल संसाधन जुटाने के लिए उसने यह कदम उठाया है। कंपनी ने टेक, सेल्स और सप्लाई ऑपरेशन में कार्यरत 100 से ज्यादा कर्मचारियों को निकाला है।

LIC childrens money back plan में निवेश करें 119 रुपए रोज, 22 की उम्र में मिलेंगे 25 लाख

ई-मेल में आगे कहा गया है कि इस संकट से बाहर निकलने के लिए कंपनी को सभी के सहयोग की आवश्यकता है और इसी के तहत संस्थापक ने अपनी सैलरी में 25 फीसदी की कटौती की घोषणा की है। इसके अलावा 25 हजार रुपए प्रतिमाह से कम सैलेरी वाले लोगों की सैलरी में 15 फीसदी और जिनकी सीटीसी 25 हजार प्रतिमाह से ज्यादा है उनकी सैलरी में 20 फीसदी की कटौती करने की बात कही गई है।

IT सेक्टर में बेरोजगारी का खतरा ज्यादा-

एक अनुमान के मुताबिक covid-19 की वजह से कंपनियों के पास कैश फ्लो की कमी हो गई है जिसके चलते वो कर्मचारियों को सैलेरी दे पाने में सक्षम नहीं है। और छोटी कंपनियों के सामने ये समस्या ज्यादा है जिसकी वजह से आईटी सेक्टर में 1.5 लाख नौकरियों पर तलवार लटक रही है।

जरूरी कदम न उठाए गए तो आने वाले वक्त में हो सकती है SOS दवाइंयों की कमी

ब्रिटिश एयरवेज और एयर इंडिया ने भी स्टाफ किया कम-

ब्रिटिश एयरवेज और एयर इंडिया ने लॉकडाउन की वजह से पिछले हफ्ते अपने कई कर्मचारियों की छुट्टी कर दी । जहां ब्रिटिश एयरवेज ने 30000 कर्मचारियों को छुट्टी दे दी, वहीं एयर इंडिया ने 200 पायलेट्स का कांट्रैक्ट वक्त से पहले खत्म कर दिया है।

Hindi News / Business / Industry / बेरोजगारी की बढ़ती दस्तक, Fab Hotels ने 100 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

ट्रेंडिंग वीडियो