scriptक्लब में बच्चों की होगी इन्ट्री या नहीं, तय करेगा कोर्ट | yashwant club indore, no age limit for children now in court | Patrika News
इंदौर

क्लब में बच्चों की होगी इन्ट्री या नहीं, तय करेगा कोर्ट

रजिस्ट्रार फम्र्स एंड सोसायटी में कोर्ट द्वारा दिए गए आदेश को चुनौती दी जा सकती है।

इंदौरMar 20, 2018 / 08:13 pm

amit mandloi

yashwant club indore
इंदौर. प्रतिष्ठित यशवंत क्लब के सदस्यों के बच्चों को नो एज लिमिट के तहत सदस्यता देने पर कोर्ट की रोक जारी रहेगी। क्लब की पिछले महीने हुई विशेष साधारण सभा (ईओजीएम) में लिए गए फैसले को शून्य कराने को लेकर जिला कोर्ट में पेश परिवाद पर मंगलवार को सुनवाई हुई। वाद दायर करने वाले सदस्य अनिल पटवा की ओर से कोर्ट में जवाब पेश किया गया, उनका कहना है क्लब की सदस्यता से जुड़े मामले की सुनवाई करने का अधिकार इसी कोर्ट को है, रजिस्ट्रार फम्र्स एंड सोसायटी में कोर्ट द्वारा दिए गए आदेश को चुनौती दी जा सकती है।
सदस्यता से जुड़ा मुद्दा एक दिवानी प्रकरण है और उसकी सुनवाई जिला कोर्ट में ही होगी। कोर्ट ने फिलहाल नई सदस्यता पर रोक जारी रखते हुए २३ मार्च को अगली सुनवाई के आदेश दिए हैं। पिछले सुनवाई में यशवंत क्लब की ओर से आवेदन पेश कर कहा गया था कि किसी विशेष साधारण सभा के फैसले को शून्य करने के मामले में सुनवाई करने का क्षेत्राधिकार उक्त कोर्ट को नहीं है, इस मामले में रजिस्ट्रार फम्र्स एंड सोसायटी में सुनवाई हो सकती है, इसलिए इस परिवाद को खारिज किया जाना चाहिए। कोर्ट दोनों आवेदनों पर २३ मार्च को फैसला ले सकती है। परिवाद दायर करने वाले अनिल पटवा की ओर से वकील अजय मिश्रा ने पैरवी की।
त्रिशला नंदन के जयकारों के साथ निकलेगा महावीर जयंती का जुलूस

इंदौर. भगवान महावीर के 2616वें जन्म कल्याणक महोत्सव पर अभा श्री श्वेताम्बर जैन महासंघ 29 मार्च को भव्य मंगल जुलूस निकालेगा। मंगल जुलूस सुबह 8 बजे महावीर भवन राजबाड़ा से प्रारंभ होगी, जिसे जनप्रतिनिधि एवं श्वेताम्बर जैन समाज के वरिष्ठजन हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। जुलूस में महिलाएं लाल-पीली एवं केसरिया रंग की चुनरी में होगी, जबकि पुरुष सफेद कुर्ते-पजामे और लाल-केसरिया रंग की टोपी पगड़ी पहने शामिल होंगे।
महासंघ के अध्यक्ष चंदनमल चोरडिय़ा और प्रचार प्रभारी योगेन्द्र सांड ने देते हुए बताया नवनिर्मित रजतरथ पर भगवाम महावीर की प्रतिमा विराजित होगी। जिसे खतरगच्छ जैन युवा संघ के 108 युवा इन्द्र की वेशभूषा में नंगे पैर खिचेंगे। जुलूस में 64 दिव्य कुमारियां चारित्रिक वेशभूषा में होगी। साथ में 70 महिला मंडल नारा मंडल, ध्वज मंडल, कलशधारी महिलाएं भजन गाते हुए चलेगी। भव्य मंगल जुलूस में रास्तेभर शामिल झांकियां इन्दौर रहेगा नंबर वन, स्वच्छ इन्दौर-स्वस्थ इन्दौर, खुशहाल इंदौर के साथ नेत्रदान- रक्तदान, देह दान में आगे इंदौर, अवैध कत्लखाने बंद करो, शाकाहार को बढ़ाओ का संदेश देते हुए चलेगी। जुलूस संयोजक सुजान चौपड़ा ने बताया कि मंगल जुलूस में शामिल सभी श्वेताम्बर जैन कतारबद्ध होकर अनुशासन में चलें, इसके लिए जैन सोशल ग्रुप के कार्यकर्ता दिशा-निर्देश देंगे। महासंघ के कोषाध्यक्ष कैलाश नाहर ने बताया कि मगंल जुलूस सुबह 8 बजे महावीर भवन राजबाड़ा से प्रारंभ होकर गोपाल मंदिर , पीपलीबाजार, जवाहर मार्ग, नृसिंह बाजार, राजबाड़ा, बड़ा गणपति, महावीर बाग से होता हुआ एयरपोर्ट रोड स्थित दयाल बाग पर धर्मसभा में परिवर्तित हो जाएगा।

Hindi News / Indore / क्लब में बच्चों की होगी इन्ट्री या नहीं, तय करेगा कोर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो