scriptधर्मस्थलों पर बम फेंकने वाले पकड़ाए, 6 आरोपियों में एक युवती को देख पुलिस भी रह गई दंग, VIDEO | Those who threw bombs at religious places in indore were caught police were also stunned to see girl among 6 accused | Patrika News
इंदौर

धर्मस्थलों पर बम फेंकने वाले पकड़ाए, 6 आरोपियों में एक युवती को देख पुलिस भी रह गई दंग, VIDEO

– मस्जिद-मजार पर पेट्रोल बम फेंकने वाले पकड़ाए- पकड़े गए सभी 6 आरोपी गिरफ्तार- आरोपियों में एक युवती भी शामिल- शहर की फिजा बिगाड़ने वालों की साजिश नाकाम

इंदौरAug 08, 2023 / 05:29 pm

Faiz

indore police arrest accused

धर्मस्थलों पर बम फेंकने वाले पकड़ाए, 6 आरोपियों में एक युवती को देख पुलिस भी रह गई दंग, VIDEO

मध्य प्रदेश के आर्थिक शहर इंदौर में एक रात में दो धर्मस्थलों पर पेट्रोल बम फेंककर माहौल बिगाड़ने की साजिश रचने वाले 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर इंदौर पुलिस ने राहत की सांस ली है। बता दें कि, शुक्रवार-शनिवार की मध्य रात्रि करीब 2 बजे इन आरोपियों ने एक के बाद एक धार्मिक स्थलों पर पेट्रोल बम फेंककर शहर की फिजा बिगाड़ने की साजिश रची थी। हालांकि, आरोपियों की ये करतूत घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई थीं। हालांकि, इंदौर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए दो दिन के भीतर वारदात को अंजाम देने वाले सभी आरोपियों को दबोच लिया है।


फिलहाल, पुलिस ने पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, हैरानी इस बात की है कि, इस हैरान कर देने वाली वारदात को अंजाम देने वालों में घटना में खुशी नाम की एक युवती भी शामिल है। फिलहाल, पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर इस घटना की असली वजह जानने में जुट गई है।

 

यह भी पढ़ें- बड़ी खबर : ज्ञानवापी की तरह भोपाल रियासत की जामा मस्जिद को लेकर दायर होगी पिटीशन, तैयारी पूरी


प्रतिनिधिमंडल ने की थी कमिश्नर से मुलाकात

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8n37rx

धर्मस्थलों पर पेट्रोल बम फैकने का मामला बेहद संवेदनशील है। मामले में सोमवार को शहर काजी डॉ. इशरत अली समेत मुस्लिम समाज के कई नुमाइंदे पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर के पास पहुंचे थे। इस घटना को लेकर मुस्लिम समाज में आक्रोश था, जिसे लेकर पुलिस कमिशनर से मिलने गई टीम ने सभी आरोपियों जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की थी। हालांकि, प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात के दो घंटों के भीतर ही इंदौर पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।


बिगड़ सकती थी शहर की फिजा

इंदौर के डीसीपी जोन-1 आदित्य मिश्रा का कहना है कि, इन दोनों घटनाओं को लेकर पुलिस एक्टिव मोड में थी। क्योंकि, इससे शहर की फिजा बिगड़ने की काफी संभावना थी। यही कारण है कि, पुलिस ने अपनी कई टीमों को एक साथ आरोपियों की तलाश और निशानदेही पर जुटा रखा था।

 

यह भी पढ़ें- भारत के वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म पर शख्स का पेशाब करते वीडियो वायरल, GRP का कहीं पता नहीं


सीसीटीवी से मिला सुराग

डीसीपी अदित्य मिश्रा के अनुसार, पुलिस ने इस वारदात की तह तक पहुंचने के लिए रास्तों पर लगे कई सीसीटीवी कैमरों को खंगालना शुरु किया। साथ ही, संबंधित जानकारियां भी जुटाईं, जिससे ये साफ हो गया कि, घटना को अंजाम देने वाला मुख्य आरोपी लक्की पिता राकेश है। पुलिस ने उसे सबसे पहले गिरफ्तार किया और उससे मिली जानकारी पर उसके अन्य साथियों जीतू, आयुष ,नयन ,सत्यम के साथ ही खुशी नाम की एक युवती को भी गिरफ्तार किया है।


पुलिस के लिए था बड़ा चैलैंज

शुक्रवार देर रात मुकेरीपुरा स्थित एक मस्जिद में पेट्रोल पंप फैंकने के बाद शहर की पुलिस एकाएक चौकन्नी हो गई थी। इसी दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि, पास ही एक मजार पर भी आरोपियों द्वारा पेट्रोल बम फैंका गया है। घटना देर रात की थी, लेकिन सुबह होते-होते पूरे शहर में ये खबर आग की तरह फैल गई। पुलिस के लिए ये एक बड़ी चुनौती इसलिए भी थी, क्योंकि आरोपियों के इस कृत्य से शहर की फिजां बिगड़ सकती थी।

 

यह भी पढ़ें- छेड़छाड़ करना पड़ गया भारी, महिला ने बीच सड़क पर आशिक मिजाज को घसीट-घसीटकर पीटा, VIDEO


इस तरह पकड़ाए आरोपी

घटना के आरोपियो की तलाश में पुलिस ने 150 सीसीटीवी कैमरे समेत 756 मोबाइल डाटा खंगाले थे। घटना के समय युवकों के साथ एक युवती के देखने के बाद कहानी ने नया मोड़ ले लिया था। साथ ही सीसीटीवी में पेट्रोल बम फेंकने वाले युवकों के चेहरे साफ दिखाई नहीं दे रहे थे, इस कारण पुलिस ने सिलसिलेवार मस्जिद के सीसीटीवी के साथ मोबाइल फोन का डाटा भी निकाला। आरोपियों की तलाश में 36 पुलिसकर्मियों की अलग अलग टीमों को लगाया गया था। घटना के बाद इलाके के बीएस-10 डेटा के आधार पर 756 मोबाइल लोकेशन्स को खंगाला गया। इस तरह तकनीक का सहारा लेकर पुलिस ने 72 घंटों के भीतर केस सॉल्व करके सभी आरोपियों को जेल पहुंचा दिया है।

//?feature=oembed

Hindi News/ Indore / धर्मस्थलों पर बम फेंकने वाले पकड़ाए, 6 आरोपियों में एक युवती को देख पुलिस भी रह गई दंग, VIDEO

ट्रेंडिंग वीडियो