scriptसिंधिया बोले- अब मैं महाराज नहीं महाराज मेरा अतीत था | Scindia said - now I am not king Maharaj was my past | Patrika News
इंदौर

सिंधिया बोले- अब मैं महाराज नहीं महाराज मेरा अतीत था

सिंधिया ने कहा मेरा वर्तमान ज्योतिरादित्य है, महाराज तो अतीत था, जन आर्शीवाद यात्रा में बोले- अगला चुनाव भी शिवराज के नेतृत्व में ही होगा

इंदौरAug 20, 2021 / 09:29 am

Hitendra Sharma

j_m_scindia.jpg

इंदौर. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तीन दिवसीय जनआशीर्वाद यात्रा के समापन पर कहा, महाराज मेरा अतीत था, वर्तमान ज्योतिरादित्य है। भाई में भाई साहब की उपाधि गर्व की बात है। भाई बनकर सभी के दिलों पर राज करना चाहता हूं।

वही कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकार ने 70 साल में देश को सिर्फ 75 एयरपोर्ट दिए, जबकि हालिया सरकार 7 साल में 61 बना चुकी है। हवाई सुविधा बढ़ाने के लिए वर्ष 2025 तक देश में एक हजार नए हवाई रूट और 100 नए एयरपोर्ट बनाने का लक्ष्य है। सिंधिया ने 2023 के आगामी विधानसभा चुनाव पर कहा कि शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में ही लड़ेंगे। उनके साथ पूरी भाजपा ऐतिहासिक काम कर रही है।

Must See: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ऐसा क्या बोला कि मंच छोड़कर चले गए आकाश विजयवर्गीय

सिंधिया घराने पर कांग्रेस द्वारा लगाए जा रहे गद्दारी के आरोपों पर कहा, शायद कांग्रेस को इतिहास की जानकारी नहीं है। पानीपत की लड़ाई में सिंधिया घराने की तीन पीढ़ियों ने कुर्बानी दी है। इस यात्रा को वसूली यात्रा बताने वाले दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर उन्होंने कहा कि यह तो कांग्रेस को अच्छे से आता है।

आकाश की बोलती बंद कराई
पत्रकारवार्ता के दौरान जब सिंधिया चर्चा कर रहे थे, तब विधायक आकाश विजयवर्गीय और नगर अध्यक्ष गौरव रणंदिवे बात करने लगे। व्यवधान होने पर सिंधिया ने आकाश को डांटते हुए कहा, अभी शांत रहो। आकाश झेंपकर मंच से नीचे उतर गए।

Must See: सिंधिया की यात्रा से भाजपा के वरिष्ठ नेता को धक्के देकर निकाला, कांग्रेस बोली- वफादारी धक्के खा रही

मालू के साथ पुलिस
यात्रा के दौरान खनिज विकास निगम के पूर्व उपाध्यक्ष गोविंद मालू के साथ पुलिस ने हुज्जत की। जगन्ननाथ स्कूल के वैक्सीनेशन कैम्प का अवलोकन करने सिंधिया रथ से उतरे। उनके बाद मालू भी अंदर प्रवेश कर रहे थे, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने रोक लिया और अभद्रतापूर्वक बाहर कर दिया। इसका वीडियो वायरल होने पर कांग्रेस ने आइजी और एसपी को शिकायत की।

महंगाई वैश्विक मुद्दा
देश में लगातार बढ़ती महंगाई जुड़े प्रश्न पर बोले- यह देश नहीं, बल्कि वैश्विक मुद्दा है। कोरोना के कारण डिमांड और सप्लाय की चेन टूटने से यह हालत बने हैं। तेल की की बढ़ोतरी पर सरकार का बचाव करते हुए बोले पिछली सरकार की गलत नीतियों के कारण सरकार पर आर्थिक आ गया है और पेट्रोल-महंगा हो रहा है।

Must See: मुख्यमंत्री पद के लिए सिंधिया ने बोल दी बड़ी बात, बताया किसके नेतृत्व में लड़ेगे चुनाव

राजनीतिक अभिलाषा नहीं
मप्र का मुख्यमंत्री बनने की से जुड़े सवाल पर सिंधिया मेरी कोई राजनीतिक अभिलाषा नहीं रही है। 20 साल मेंसे कुछ नहीं चाहा। जनसेवक के रूप में जनता के दिल में बनाना चाहता हूं। शिक्षकों खिलाफ भोपाल में लाठी से जुड़े सवाल को टाल गए।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83idhq

Hindi News / Indore / सिंधिया बोले- अब मैं महाराज नहीं महाराज मेरा अतीत था

ट्रेंडिंग वीडियो