scriptफिर बिगड़ा मौसम, घने कोहरे के साथ कई जगहों पर जोरदार बरसात, 72 घंटों का अलर्ट | Rain in Ujjain Chhindwara Meteorological Department fog alert | Patrika News
इंदौर

फिर बिगड़ा मौसम, घने कोहरे के साथ कई जगहों पर जोरदार बरसात, 72 घंटों का अलर्ट

एमपी में मौसम में जबर्दस्त बदलाव आया है। बुधवार को जहां सुबह से राज्य भर में घना कोहरा छाया वहीं प्रदेश के कई हिस्सों में बरसात भी हुई। इंदौर में सुबह से सर्द हवा चल रही है जिससे कड़ाके की ठंड का अहसास हो रहा है। इधर मौसम विभाग ने राज्य के कुछ इलाकों में बारिश के साथ ओले गिरने की भी चेतावनी दी है। कोहरे को लेकर भी अलर्ट जारी किया है।

इंदौरJan 10, 2024 / 02:53 pm

deepak deewan

fog-cold.png

कोहरे को लेकर अलर्ट जारी

इंदौर. एमपी में मौसम में जबर्दस्त बदलाव आया है। बुधवार को जहां सुबह से राज्य भर में घना कोहरा छाया वहीं प्रदेश के कई हिस्सों में बरसात भी हुई। इंदौर में सुबह से सर्द हवा चल रही है जिससे कड़ाके की ठंड का अहसास हो रहा है। इधर मौसम विभाग ने राज्य के कुछ इलाकों में बारिश के साथ ओले गिरने की भी चेतावनी दी है। कोहरे को लेकर भी अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें: बड़े स्कूलों में मुफ्त होगी पूरी पढ़ाई, एडमिशन के लिए फरवरी में परीक्षा

राज्य के पश्चिमी हिस्से और दक्षिणी हिस्से में बुधवार को बरसात हुई।महाकाल की नगरी उज्जैन में पानी गिरा वहीं छिंदवाड़ा भी भीगा। उज्जैन और छिंदवाड़ा में रिमझिम बरसात हुई है। इस बीच मौसम विभाग ने आज इंदौर में भी पानी गिरने का अनुमान व्यक्त किया है।

यह भी पढ़ें- मौसम विभाग का मूसलाधार बारिश का अलर्ट, कैसे गुजरेंगे अगले पांच दिन

इधर राज्य के उत्तरी पूर्वी इलाकों में भी मौसम बिगड़ रहा है। उत्तरी एमपी में अधिकांश जगहों पर घना कोहरा छा रहा है। ग्वालियर-चंबल इलाकों में कोहरे के साथ बारिश का भी अलर्ट है। यहां ओले भी गिर सकते हैं। क्षेत्र में कड़कड़ाती ठंड से हर कोई ठिठुर रहा है।

यह भी पढ़ें पंडित प्रदीप मिश्रा के अगले चार कार्यक्रम, जानिए किन शहरों में होगी कथा

मौसम विज्ञानियों के अनुसार मौसम में यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से हुआ है। इससे बुधवार को जहां कई जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है वहीं ओले भी गिर सकते हैं। प्रदेश में घना कोहरा छाया रह सकता है। कोहरे का असर करीब 72 घंटों तक रहने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें: इस बड़े स्कूल में पढ़ाई, खाना, रहना, यूनिफार्म सब मुफ्त

इंदौर में सुबह घना कोहरा छाया रहा जोकि धीरे—धीरे कम हुआ। मध्यान्ह तक धूप खिली, 2 बजे यहां अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियश रिकार्ड किया गया। यहां करीब 16 किमी प्रति घंटा की स्पीड से हवा चल रही थी।

Hindi News/ Indore / फिर बिगड़ा मौसम, घने कोहरे के साथ कई जगहों पर जोरदार बरसात, 72 घंटों का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो