script PM मोदी ने सराहा इंदौर का स्टार्टअप | Prime Minister appreciated startup of Indore | Patrika News
इंदौर

 PM मोदी ने सराहा इंदौर का स्टार्टअप

PM मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में इंदौर के विश्वास द्विवेदी के स्टार्ट अप आइडिया को सराहा।

इंदौरFeb 01, 2016 / 02:04 pm

Kamal Singh

man ki bat modi

man ki bat modi

इंदौर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आकाशवाणी पर मन की बात कार्यक्रम में इंदौर के विश्वास द्विवेदी के स्टार्ट अप आइडिया को सराहा। दरअसल, विश्वास ने 1 जनवरी से फूड जी नाम का स्टार्ट अप शुरू किया है। इसके जरिए वे लोगों को ऑनलाइन टिफिन सर्विस प्रोवाइड कर रहे हैं।

 विश्वास ने बताया, वे पहले एक आईटी फर्म संचालित करते थे, जहां उन्होंने महसूस किया कि घर से बाहर रहने वाले स्टूडेंट्स और वर्किंग प्रोफेशनल्स को टिफिन में घर के खाने की काफी दरकार रहती है, पर उन्हें यह मिल नहीं पाता है। इसी को ध्यान में रखते हुए उन्होंने फूड जी की शुरुआत की है। इसके तहत वेबसाइट और एप के जरिए टिफिन और फूड मील भी बुक कर सकते हैं। सभी के अलग-अलग पैकेज हैं और यह मंथली बेसिस पर भी सर्विस द्वारा अवलेबल है। 

indore

फलाहारी थाली है स्पेशल
विश्वास ने बताया, सिंहस्थ को ध्यान में रखते हुए इसे वे जल्द ही उज्जैन में लांच करने की तैयारी में हैं। इसके बाद इसे पैन इंडिया लेवल पर लांच किया जाएगा। खाने के साथ फरियाली थाली भी लांच की है जो अभी तक कोई भी ऑनलाइन फूड प्रोवाइडर नहीं कर रहा है। विश्वास ने बताया, प्रधानमंत्री मोदी ने स्टार्ट अप से जुड़े लोगों को अपने अनुभव को साझा करने के लिए कहा था। 

मैंने नरेंद्र मोदी ऑफिशियल एप के जरिए अपने स्टार्ट अप के बारे में जानकारी और अनुभव साझा किया। मुझे उम्मीद नहीं थी इस तरह मेरा आइडिया पीएम को पसंद आएगा और वे इसका जिक्र अपने प्रोग्राम में करेंगे। ऑनलाइन टिफिन की इस सर्विस को इंदौरियंस का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है और इंडीविजुअल बुकिंग के साथ कई कॉर्पोरेट टाइअप भी हो चुके हैं।

पीएम के मन की खास बातें 
-देश में स्टार्ट अप प्रोग्राम से नौजवानों में उत्साह, उमंग और जोश का संचार हुआ है। 
-खादी महज एक पोशाक नहीं है बल्कि ये एक प्रतीक है स्वतंत्रता आंदोलन का। खादी को बढ़ावा देकर दुनिया के सामने हम एक नजीर पेश कर सकते हैं।
-बेटियों की संख्या में इजाफे के लिए सब एक मंच पर आएं।
-फसल बीमा योजना के लिए जागरुकता की जरूरत ताकि ज्यादा किसानों को फायदा मिले।
-गुवाहाटी सैफ खेलों का आयोजन कर रहा है। इससे पूर्वोत्तर इलाका नया इतिहास रचेगा।
-सोलर चरखे ने जिंदगी में बदलाव लाया। चरखे व सौर ऊर्जा का साथ आना बड़ी उपलब्धि है। 
-स्वच्छता सौंदर्य से जुड़ चुकी है। लोग रेलवे स्टेशन को कलात्मक ढंग से सजा रहे हैं। ये प्रयास न तो रेलवे का है न ही पीएम का। 
-दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं होने वाली हैं सभी छात्रों को सफलता के लिए शुभकामनाएं।

Hindi News / Indore /  PM मोदी ने सराहा इंदौर का स्टार्टअप

ट्रेंडिंग वीडियो