scriptरशियन नागरिक को 200 टुकड़े करने की धमकी, रूसी पत्नी ने भारत सरकार से मांगी मदद | MP News russian wife ask help for husband russian nri gaurav ahlawat accuses indore confectionery businessman madhya pradesh | Patrika News
इंदौर

रशियन नागरिक को 200 टुकड़े करने की धमकी, रूसी पत्नी ने भारत सरकार से मांगी मदद

रशियन एनआरआई गौरव अहलावत को मिली 200 टुकड़े करने की धमकी, गौरव अहलावत ने खोला मोर्चा, घबराई रूसी पत्नी ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर भारत सरकार से मांगी मदद, मामले में एनआरआई का फैक्ट्री पर कब्जा और अपहरण का आरोप

इंदौरOct 16, 2024 / 08:36 am

Sanjana Kumar

MP News
फैक्ट्री हड़पने और बंधक बनाकर लूटने की शिकायत लेकर पहुंचे रशियन नागरिक की पुलिस ने एफआइआर दर्ज नहीं की। वह लगातार सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाते रहे पर कुछ नहीं हुआ तो अपनी पीड़ा दूतावास को भी बताई। वहां से डीजीपी को मेल किया गया, ​जिससे हड़कम्प मच गया।
पुलिस को कहा गया कि हमारे नागरिक की शिकायत पर जांच कर कार्रवाई की जाए। इधर, रशियन नागरिक को 200 टुकड़े कर मारने की धमकी दी गई, जिससे घबराई पत्नी ने भारत सरकार के साथ ही रूसी राष्ट्रपति पुतिन से मदद की गुहार लगाई। एक वीडियो भी जारी किया, जो वायरल होकर खासी चर्चा का विषय है।

पत्नी ने वीडियो से जताई चिंता

नमस्कार! मेरा नाम के. अहलावत है। मैं गौरव की पत्नी हूं। मास्को में दो बेटों के साथ रहती हूं। गौरव को इंडिया गए तीन माह से ज्यादा हो गए। उनसे फोन पर ही बात होती है। गौरव ने 200 टुकड़े करके जान से मारने की धमकी मिलने की बात कही है। हमें बहुत चिंता है। गौरव ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। हम मदद के लिए रशियन फेडरेशन के प्रेसिडेंट से मदद मांगेंगे।

ये है मामला

रशियन नागरिक गौरव अहलावत ने कुछ दिन पहले जोन-2 डीसीपी अभिनय विश्वकर्मा से शिकायत की थी। कहा था-मास्को में रहते हैं। भारत में विदेशी निवेशक हैं। केनको फूड के मालिक संजय जैसवानी से 2012 में मिले। अच्छे संबंध हो गए। 2016 में हरियाणा के सोनीपत में जीआरवी बिस्किट्स फैक्ट्री खोली।
जैसवानी ने लेबर व माल सस्ता होने का हवाला दे इंदौर का ऑफर दिया। 2018 में मैंने फैक्ट्री शिफ्ट की। बाद में जैसवानी ने धोखे से लूट-अपहरण किया। फैक्ट्री हड़प ली। टुकड़े कर जान से मारने की धमकी दी।

मंत्री पर मदद के आरोप

अहलावत ने जनसुनवाई में शिकायत की, तब एडीएम रोशन राय ने पुलिस के पास भेजा था। सीए व साथी को पीटने के मामले में संजय जैसवानी पर लसूडिय़ा में केस है। उसकी गिरफ्तारी बाकी है। जैसवानी को बचाने के आरोप प्रदेश के एक मंत्री पर लगे। प्रेस वार्ता में सवाल उठा तो मंत्री उठ गए, बोले-कानून काम कर रहा है।

जनसुनवाई में भी लगाई थी गुहार


अहलावत ने कलेक्टर की जनसुनवाई में भी शिकायत की थी। कहना था कि जैसवानी की गैंग ने लैपटॉप, मोबाइल, सीसीटीवी डीवीआर लूटपाट कर बंधक बनाने और फैक्ट्री को हथिया लिया है। चूंकि मामला आपराधिक था, जिसके चलते एडीएम रोशन राय ने उन्हें पुलिस अधिकारी के पास भेजा।

अपहरण केस में फरार है जैसवानी


चार्टेड अकाउंटेंट और उनके साथी को बंधक बनाकर पीटने के मामले में कंपनी मालिक संजय जैसवानी व अन्य पर लसूडिय़ा पुलिस ने केस दर्ज किया था। सीए एसोसिएशन के विरोध के बाद अधिकारियों के निर्देश पर फरियादी की शिकायत पर आरोपी संजय जैसवानी, जय माथे के खिलाफ मारपीट, जबरदस्ती बंधक बनाने के मामले में केस दर्ज हुआ था। पुलिस की मानें तो केस में आरोपी संजय जैसवानी की गिरफ्तारी बाकी है।

मंत्री पर लग रहे बचाव के आरोप


जैसवानी को बचाने के लिए मध्यप्रदेश शासन के एक काबिना मंत्री मदद कर रहे हैं। इसको लेकर एक पत्रकार वार्ता में जब सवाल उठा था तो मंत्री उठकर चलते बने थे। उनका कहना था कि संविधान व कानून अपना काम कर रहा है। किसी ने गलत किया होगा तो उसे अपराध की सजा मिलेगी। मामले में मंत्री से फोन पर संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

डीजीपी को रूसी दूतावास का मेल


मेल में मैक्सिम ए. एलेशिन के हवाले से लिखा है कि मॉस्को निवासी गौरव अहलावत ने इंदौर की स्थानीय पुलिस (लसूडिय़ा थाना) के व्यवहार के बारे में शिकायत की है। आप उक्त मामले को देखें और संबंधित पुलिस अधिकारियों को उचित जांच करने व गौरव के वैध अधिकारों और हितों की गारंटी देने व उनकी रक्षा करने का निर्देश दें ताकि उनके मामले में एफआइआर पुलिस दर्ज करे और आवश्यक कार्रवाई की जा सके।

इनका कहना है

रशियन एम्बेसी से एक शिकायत को लेकर मेल आया है। परीक्षण के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।
-आशीष सिंह, कलेक्टर

Hindi News / Indore / रशियन नागरिक को 200 टुकड़े करने की धमकी, रूसी पत्नी ने भारत सरकार से मांगी मदद

ट्रेंडिंग वीडियो