scriptपदभार संभालते ही बोले इंदौर के पहले कमिश्नर-संगठित अपराध पर होगा पहला वार | Indore's first commissioner, first attack will be on organized crime | Patrika News
इंदौर

पदभार संभालते ही बोले इंदौर के पहले कमिश्नर-संगठित अपराध पर होगा पहला वार

पत्रिका से विशेष चर्चा में हरिनारायणाचारी मिश्रा ने जाहिर किए इरादे, कहा- भूमाफिया अगर दर्द देंगे तो जाएंगे जेल, महिला सुरक्षा और युवाओं को नशे से दूर रखने पर भी करेंगे काम
 

इंदौरDec 11, 2021 / 10:34 pm

प्रमोद मिश्रा

पदभार संभालते ही बोले इंदौर के पहले कमिश्नर-संगठित अपराध पर होगा पहला वार

पदभार संभालते ही बोले इंदौर के पहले कमिश्नर-संगठित अपराध पर होगा पहला वार

इंदौर. इंंदौर के पहले पुलिस कमिश्नर आइपीएस हरिनारायणाचारी मिश्रा ने पद संभालते ही संगठित अपराधों के नेटवर्क को ध्वस्त करने के इरादे जाहिर किए हैं। उन्होंने भरोसा दिलाया कि एेसे लोगों पर पहला वार किया जाएगा। संपत्ति पर कब्जा करने वालों को जेल जाना होगा। कार्यप्रणाली एेसी होगी कि अपराधियों में कानून का खौफ हो और आम आदमी को राहत मिले। यह भी भरोसा दिलाया कि मुख्यमंत्री ने जिस मंशा से कमिश्नर प्रणाली लागू की है, उसे पूरा करने के लिए सभी मिलकर काम करेंगे। नए सिस्टम के कामकाज को लेकर पुलिस कमिश्नर से कई मुद्दों पर पत्रिका के विशेष संवाददाता प्रमोद मिश्रा ने बात की।

सवाल-जवाब

सवाल: इंदौर में ताकतवर और बेलगाम जमीन माफिया से निपटने का क्या प्लान है?

जवाब: जमीन की धोखाधड़ी संगठित अपराध बन गया है। इसे ध्वस्त करने के लिए कड़ी कार्रवाई करेंगे। किसी को बख्शा नहीं जाएगा। माफिया आम व्यक्ति की जमीन पर कब्जा करने की हिम्मत न करे। ऐसा करने वाले सजा भुगतने को तैयार रहें।
सवाल: कमिश्नर के रूप में क्या चुनौतियां नजर आती हैं?

जवाब: ड्रग्स बड़ी चुनौती है। युवाओं को इससे बचाना है। इसे बेचने वालों को जेल भेजने पर जोर रहेगा। महिलाओं को सुरक्षा देना अहम मुद्दा है। आधुनिक दौर में साइबर क्राइम बढ़ रहा है। इसे रोकने और साइबर ठगोरों को पकडऩे के लिए काम करेंगे।
सवाल: बेतरतीब ट्रैफिक बड़ी समस्या है, इससे निपटने की क्या योजना है?
जवाब: ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए टीम तैनात की जाएगी। सबसे पहले प्रयास रहेगा कि ट्रैफिक पुलिस में बल बढ़े ताकि हर चौराहे की व्यवस्था संभाली जा सके। लोगों को जागरूक करने पर भी जोर रहेगा।
सवाल: कलेक्टर के पास जो अधिकार थे, उसमें से कुछ पुलिस के पास आ गए हैं। कलेक्टर के साथ सामंंजस्य कैसे बैठाएंगे?

जवाब: कलेक्टर के साथ पुलिस का बेहतर तालमेल रहेगा। यहां किसी विभाग की नहीं, जनता के हित की बात है। जनता के हित के लिए सभी मिल-जुलकर काम करेंगे।

Hindi News / Indore / पदभार संभालते ही बोले इंदौर के पहले कमिश्नर-संगठित अपराध पर होगा पहला वार

ट्रेंडिंग वीडियो