script60 साल उम्र के नेता न लें टिकट, जिन्हें टिकट चाहिए वे जिम्मेदारी भी लें जीत की – बावरिया | general secretary deepak bawariya congress conference | Patrika News
इंदौर

60 साल उम्र के नेता न लें टिकट, जिन्हें टिकट चाहिए वे जिम्मेदारी भी लें जीत की – बावरिया

जिला कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक में बोले प्रभारी महासचिव

इंदौरFeb 27, 2018 / 05:22 pm

nidhi awasthi

Incharge general secretary

deepak bawariya

इंदौर. चुनाव की तैयारियों में अभी से ही कांग्रेस और भाजपा पार्टी के लोग शोर से करने में लगे हैं। इसी बीच कांग्रेस की बैठक के लिए बावरिया भी इंदौर पहुचेंं। बैठक के चलते अचानक ही शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रमोद टण्डन भी बैठक में पहुंच गए।
बावरिया ने कहा कि ‘हम भले ही भाजपा की विचारधारा के खिलाफ हैं, लेकिन यह बात भी सही है कि चुनाव के दौरान उनका एक भी बूथ खाली नहीं रहता है। उनके वहां टिकट पाने के दौरान नेता भले ही अलग-अलग रहते हैं, लेकिन बाद में सब फूल के लिए लग जाते हैं, लेकिन हम पंजे के लिए नहीं लगते हैं।
यह खरी-खरी कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने सोमवार को जिला कांग्रेस की बैठक के दौरान नेताओं को सुनाई। जिले की चारों विधानसभाओं के कार्यकर्ताओं की बैठक के दौरान कांग्रेस संगठन की बदहाली के लिए उन्होंने व्यक्ति के हिसाब से होने वाली राजनीति को जिम्मेदार ठहराते हुए कार्यकर्ताओं को इससे दूर रहने के लिए कहा।

बावरिया ने कहा कि सब जगह हारते हो और पद अपने को दिलवाना है नेताओं को। किसी नेता और कार्यकर्ता को एक दूसरे की आलोचना करने वालों की जगह नही है पद के लिए जमानत जप्त होना शर्म की बात है। टिकट दिलाया है तो जिताने की जिम्मेदारी भी उस नेता की होना चाहिए। इंदौर में कांग्रेस कमजोर होने का कारण गुट बाजी है ओर हार का कारण भी है। मठाधीश कल्चर भाजपा में डेवलप हो गया है, जो कांग्रेस में है इससे बाहर नहीं निकले तो आप कांग्रेस मजबूत नही हो सकती। हर बूथ पर 10 – 15 आदमी चाहिए।
चुनौतियां भी दी, दुख को बयां किया
कांग्रेसियों को चुनौती दी बावरिया ने इंदौर में एक भी इस नेता बता दे जिसके पास 5 हजार कार्यकर्ता हो । जो पूरी विधानसभा में सभी बूथ पर आदमी हो? कांग्रेसियों नेताओं की बोलती बंद ओर कार्यकता खुश 12 मार्च को विधानसभा में सत्याग्रह करेगी कांग्रेस। हर ब्लॉक में रोज एक र्क बैठक करने के निर्देश दिए बावरिया ने… रोड मैप तैयार है लेकिन उसको लागू करने के लिए सबको जुटना है। उम्मीदवार को शक्तिप्रदर्शन की छूट नही है और अपना उम्मीदवार का फार्म प्रदेश कांग्रेस को देना है। कार्यकर्ताओं कोदिल्ली जाने से मना किया नेताओं के साथ बावरिया ने कार्यकर्ताओं के दुख को बयां किया बावरिया बड़े लीडर यदि पार्टी की खिलाफ़त के लिए नेता डराते है कि काम मत करो। लेकिन चिंता मत करो आने वाले सिस्टम में तुम्हे कोई कुछ नही कर पाएगा। तय कर लो जहां जाएंगे पंजे के लिए जाएंगे।
60 साल की अधिक उम्र के नेता न लें टिकट
बावरिया ने कहा कि 60 साल से अधिक उम्र के नेताओ से चुनाव में टिकट नहीं मांगने का अनुरोध मेरा उन नेताओ के बारे में हैं, जो अभी तक 4-5 चुनाव लड़ चुके है और निरंतर 2-3 चुनाव हार चुके हो। उन लोगों से मेरा अनुरोध है कि वे विधानसभा चुनावो में टिकट की दौड़ से खुद को बाहर कर युवाओं को आगे आने का मौका दें। हालांकि बाद में बावरिया ने अपनी बात संभालते हुए कहा कि इसका आशय ना तो वर्तमान सिटिंग विधायकों के टिकट के संबंध में है और ना ही उन वरिष्ठ नेताओ के संबंध में हैं जो निरंतर चुनाव जीत रहे है। यदि वह योग्य हैं तो उनसे मेरा इस तरह का कोई अनुरोध नहीं है।

Hindi News / Indore / 60 साल उम्र के नेता न लें टिकट, जिन्हें टिकट चाहिए वे जिम्मेदारी भी लें जीत की – बावरिया

ट्रेंडिंग वीडियो