scriptभाजपा की महिला मंत्री ने महर्षि वाल्मीकि को कहा डाकू, भड़का दलित समाज | bjp minister archana chitnis statement on maharishi valmiki | Patrika News
इंदौर

भाजपा की महिला मंत्री ने महर्षि वाल्मीकि को कहा डाकू, भड़का दलित समाज

एक ओर जहां भाजपा अपने नेताओं के बिगड़े बोल से परेशान है तो दूसरी ओर इन नेताओं की बयानबाजी भी थमने का नाम नहीं ले रही …

इंदौरJan 09, 2018 / 12:00 pm

अर्जुन रिछारिया

indore
इंदौर. एक ओर जहां भाजपा अपने नेताओं के बिगड़े बोल से परेशान है तो दूसरी ओर इन नेताओं की बयानबाजी भी थमने का नाम नहीं ले रही। खुद पीएम मोदी कई नेताओं को संभल कर बोलने की हिदायत दे चुके हैं। भाजपा के महासचिव और इंदौर के दिग्गज भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय हों या फिर यूपी के सांसद साक्षी महाराज। इन नेताओं के बयानों से कई बार राष्ट्रीय आक्रोश भी फैला है।
अपने बयानों से मीडिया में एक अलग छवि बनाने वाले कैलाश राष्ट्रीय महासचिव बनने के बाद भी ऐसे कई बयान दे चुके हैं जिनसे बड़े विवाद हुए हैं। इसी क्रम में अब भाजपा की मंत्री अर्चना चिटनिस का नाम भी जुड़ गया है। अर्चना चिटनिस के एक बयान से दलित समाज आक्रोशित हो उठा है।
वाल्मीकि महासभा के राष्ट्रीय अधिवेशन में दिया बयान
बड़ी बात तो यह है कि दलित समाज जिस बयान पर भड़का वह बयान उन्होंने वाल्मीकि महासभा के राष्ट्रीय अधिवेशन में दिया। अब मंत्री बार बार माफी मांग रही हैं लेकिन दलित समाज की नाराजगी थमने का नाम नहीं ले रही है। दरअसल अखिल भारतीय वाल्मीकि महासभा के १३वें वे राष्ट्रीय अधिवेशन में प्रदेश की महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्री अर्चना चिटनीस ने महर्षि वाल्मीकि को डाकू कह दिया। इससे समाज आक्रोशित हो उठा, जिससे चिटनीस को माफी मांगनी पड़ी।
दलित समाज मुझे जहर दे देगा तो मैं वह भी पी लूंगी – अर्चना चिटनिस
संजय गांधी उद्यान में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि जिले की प्रभारी मंत्री चिटनीस ने महर्षि वाल्मीकि को डाकू कहने का विरोध बढ़ता देख सफाई में कहा कि वाल्मीकि हम सबके हैं, लेकिन बोलने के प्रवाह में यदि उनसे कोई गलत शब्द प्रयोग मेंं आ गया तो इसके लिए वह क्षमा मांगती है। समाज सजा के तौर पर उन्हें विष भी देगा तो पीने को तैयार हैं।
मोहन भागवत से करेंगे शिकायत
हमारे भगवान के खिलाफ कोई गलत शब्द इस्तेमाल करेगा तो समाज बर्दाश्त नहीं करेगा। चाहे वह किसी भी पार्टी का व्यक्ति हो। मंत्री चिटनीस ने माफी मांग ली, लेकिन मैं यह बात मोहन भागवत से कहूंगा कि वे अपने नेताओं को काबू में रखें।
– डॉ ओपी शुक्ला (रिटायर्ड एडिशनल सेकेंट्री-गर्वमेंट ऑफ इंडिया), नई दिल्ली
समाज को अलग थलग किया, चिटनिस ने बहुत गलत शब्द कहे
मंत्री चिटनीस ने जो बातें की उससे समाजजनों को ठेस पहुंची है। कुछ अच्छा विचार रखना था, लेकिन कुछ अलग किया। वाल्मीकि को गलत ढंग से प्रस्तुत किया है। समाज को बहुत अलग तरीके से एक तरफ रख दिया।
– देवीदास चावरिया, प्रदेश महासचिव, अखिल भारतीय वाल्मीकि महासभा

Hindi News/ Indore / भाजपा की महिला मंत्री ने महर्षि वाल्मीकि को कहा डाकू, भड़का दलित समाज

ट्रेंडिंग वीडियो