scriptबैकफुट पर उद्धव ठाकरे! कहा- महाराष्ट्र का CM बनना मेरी कभी ख्वाहिश नहीं रही | Uddhav Thackeray on backfoot said it was never my desire to become the Maharashtra CM | Patrika News
मुंबई

बैकफुट पर उद्धव ठाकरे! कहा- महाराष्ट्र का CM बनना मेरी कभी ख्वाहिश नहीं रही

Uddhav Thackeray : महाविकास अघाड़ी (एमवीए) में शामिल कांग्रेस और एनसीपी (शरद पवार) ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में जीत के बाद संख्याबल के आधार पर मुख्यमंत्री का चेहरा तय करने की बात कही है।

मुंबईSep 16, 2024 / 12:15 pm

Dinesh Dubey

Uddhav Thackeray Shiv Sena
Uddhav Thackeray on Maharashtra CM : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले ही सूबे में राजनेता जोर-शोर से प्रचार में जुट गए हैं। इसी क्रम में शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे राज्य के अलग-अलग हिस्सों का दौरा कर जनता से संवाद कर रहे हैं। उद्धव ने कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने की आकांक्षा कभी नहीं रखी।
महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने अहमदनगर में प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी नवंबर 2019 में भी मुख्यमंत्री बनने की इच्छा नहीं थी। आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के चेहरे के साथ उतरने को लेकर महाविकास आघाडी (एमवीए) में मतभेद के बीच ठाकरे ने यह बयान दिया है। एमवीए में शिवसेना (UBT), कांग्रेस और एनसीपी (शरद पवार) शामिल है।
यह भी पढ़ें

लोकसभा के बाद अब विधासनभा में कांग्रेस बनेगी ‘मोठा भाऊ’? किसे कितनी सीटें मिलेंगी, सर्वे में हुआ खुलासा

मुझे कोई रिटायर नहीं कर सकता- उद्धव

उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘‘चाहे मैं सत्ता में रहूं या नहीं, मैं लोगों के समर्थन से सशक्त महसूस करता हूं। बालासाहेब (ठाकरे) कभी भी सत्ता में नहीं थे, लेकिन लोगों के समर्थन के कारण सभी शक्तियां उनमें निहित थीं।’’
शिवसेना (UBT) के मुखिया ठाकरे ने आगे कहा कि महाराष्ट्र के लोग उनकी ताकत हैं। उन्होंने कहा, ‘‘जब तक आप (जनता) मेरा समर्थन करेंगे तब तक कोई मुझे रिटायर नहीं कर सकता।’’ वह अहमदनगर में पुरानी पेंशन योजना (OPS) की बहाली के लिए प्रदर्शन कर रहे राज्य सरकार के कर्मचारियों को संबोधित कर रहे थे।

बैकफुट पर उद्धव ठाकरे!

बता दें कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) चाहती थी कि सीएम चेहरा घोषित करके चुनाव लड़ा जाए, जबकि कांग्रेस और शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी (एसपी) ऐसा करने से इनकार दिया। शरद पवार और कांग्रेस नेताओं ने स्पष्ट कहा कि विपक्षी गठबंधन को चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करने की कोई आवश्यकता नहीं है। मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार जीती गई सीटों के आधार पर तय किया जाएगा। इसके बाद उद्धव खेमे ने भी अपना रुख नरम कर लिया।

Hindi News/ Mumbai / बैकफुट पर उद्धव ठाकरे! कहा- महाराष्ट्र का CM बनना मेरी कभी ख्वाहिश नहीं रही

ट्रेंडिंग वीडियो