scriptडोनाल्ड ट्रंप की चुनावी नैय्या ‘पार’ लगाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी! अगले हफ्ते होगी दोनों नेताओं की मुलाकात | Donald Trump Meeting With Indian PM Narendra Modi in New York amid UN Summit | Patrika News
विदेश

डोनाल्ड ट्रंप की चुनावी नैय्या ‘पार’ लगाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी! अगले हफ्ते होगी दोनों नेताओं की मुलाकात

PM Modi: प्रधानमंत्री अगले हफ्ते 21 से 23 सितंबर तक न्यूयॉर्क में रहेंगे, यहां वे क्वाड सम्मेलन के अलावा UN की मीटिंग में भी हिस्सा लेंगे।

नई दिल्लीSep 19, 2024 / 03:20 pm

Jyoti Sharma

Donald Trump Meeting With Indian PM Narendra Modi in New York amid UN Summit
play icon image

Donald Trump and PM Narendra Modi

PM Modi: अमेरिका के लिए भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कितने जरूरी है, ये अब पूरी दुनिया जान गई है। शायद यही वजह है कि पीएम मोदी से अब अमेरिका के राष्ट्रपति उम्मीदवार और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) मुलाकात करेंगे। ट्रंप ने ऐलान किया है कि वो अगले हफ्ते पीएम मोदी की न्यूयॉर्क (New York) यात्रा के दौरान उनसे मुलाकात करेंगे। रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ने मिशिगन में प्रचार के दौरान यह घोषणा की। ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी बेहद शानदार व्यक्तित्व वाले नेता हैं। 

21 से 23 सितंबर को अमेरिका की यात्रा पर रहेंगे पीएम मोदी

ट्रम्प ने कहा कि अगले हफ्ते वो PM मोदी से मिलेंगे हालांकि ये बैठक कब होगी इसके बारे में उन्होंने और कोई जानकारी नहीं दी है। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी 21 से 23 सितंबर तक अमेरिका की यात्रा पर रहेंगे। यहां वे क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे और न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा में ‘भविष्य के शिखर सम्मेलन’ को संबोधित करेंगे।
बता दें कि ये चौथा क्वाड लीडर्स समिट होगा। ये विलमिंगटन, डेलावेयर में आयोजित किया जाएगा, जिसकी मेजबानी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन करेंगे। वो रविवार को न्यूयॉर्क में भारतीय समुदाय की एक सभा को भी संबोधित करेंगे।

अमेरिका में क्या बात करेंगे पीएम मोदी

भारत के विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि पीएम मोदी AI, क्वांटम कंप्यूटिंग, सेमीकंडक्टर और जैव प्रौद्योगिकी के अत्याधुनिक क्षेत्रों में दोनों देशों के बीच अधिक सहयोग को बढ़ावा देने के लिए अग्रणी अमेरिकी कंपनियों के CEO के साथ भी बातचीत करेंगे।
बता दें कि पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की आखिरी मुलाकात फरवरी 2020 में हुई थी, जब तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति भारत आए थे। डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत को लेकर अहमदाबाद में नमस्ते ट्रंप का एक ग्रांड वेलकम सेरेमनी रखी गई थी।

Hindi News/ world / डोनाल्ड ट्रंप की चुनावी नैय्या ‘पार’ लगाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी! अगले हफ्ते होगी दोनों नेताओं की मुलाकात

ट्रेंडिंग वीडियो