scriptसीएम योगी ने मां विंध्यवासिनी की पूजा- अर्चना, बोले-शारदीय नवरात्रि में श्रद्धालुओं को नहीं हो कोई परेशानी | cm yogi adityanath offered prayers to vindhyavasini and says devotees should not face any problem during Sharadiya Navratri | Patrika News
मिर्जापुर

सीएम योगी ने मां विंध्यवासिनी की पूजा- अर्चना, बोले-शारदीय नवरात्रि में श्रद्धालुओं को नहीं हो कोई परेशानी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मिर्जापुर पहुंचे। इस दौरान सीएम योगी ने मां विंध्यवासिनी देवी की पूजा कर प्रदेश वासियों के सुख और संपन्नता की कामना की।

मिर्जापुरSep 23, 2024 / 08:52 pm

Anand Shukla

cm yogi adityanath offered prayers to vindhyavasini and says devotees should not face any problem during Sharadiya Navratri
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीन अक्टूबर से प्रारंभ होने वाले शारदीय नवरात्रि की तैयारियों के संदर्भ में भी जानकारी ली। सीएम योगी ने विंध्य कॉरिडोर के विकास कार्यों का भी जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को समय से कार्य कराने के भी निर्देश दिए।
सीएम योगी ने विंध्यधाम में सबसे पहले मां विंध्यवासिनी के चरणों में शीश झुकाया। उन्होंने पूजन- अर्चन कर सुखी-स्वस्थ और समृद्ध उत्तर प्रदेश की कामना की। मुख्यमंत्री योगी ने दर्शन- पूजन के बाद विंध्य कॉरिडोर के कार्यों का अवलोकन किया। उन्होंने निर्देश दिया कि कार्य समयबद्ध ढंग से हो। शेष कार्यों में भी गुणवत्ता का पालन सुनिश्चित हो।

तीन अक्टूबर से शुरू हो रही है शारदीय नवरात्रि

सीएम योगी ने कहा कि तीन अक्टूबर से शारदीय नवरात्रि प्रारंभ हो रही है। इसमें देश- प्रदेश से श्रद्धालु दर्शन करने आएंगे। इनके समुचित दर्शन की व्यवस्था हो। उन्हें किसी प्रकार की तकलीफ ना हो।
सीएम योगी ने त्योहारों के दौरान साफ-सफाई समेत सभी मूलभूत सुविधा मुहैया कराने का निर्देश भी स्थानीय प्रशासन को दिया। पूजन- अर्चन और निरीक्षण के दौरान विधायक रत्नाकर मिश्र समेत स्थानीय जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी आदि मौजूद रहे।

मिर्जापुर में सीएम योगी ने कई परियोजनाओं का किया लोकार्पण-शिलान्यास

वहीं, सीएम योगी ने मिर्जापुर के गोपालपुर, विकासखंड पहाड़ी में 765 करोड़ की 127 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब मीरजापुर जनपद भी किसी के सामने हाथ नहीं फैलाएगा, क्योंकि मां विंध्यवासिनी का पावन धाम दिव्य-भव्य रूप ले चुका है। इससे पहले योजनाओं को स्वीकृति देने में भेदभाव होता था, लेकिन हमने जाति-खेमे के आधार पर बांटने का प्रयास नहीं किया।
यह भी पढ़ें

विध्यांचल में मुख्यमंत्री योगी बोले- हम बंटे थे तो कटे थे, इसलिए 500 साल तक राममंदिर का करना पड़ा इंतजार

मां विंध्यवासिनी के नाम पर बनने जा रहा है विश्वविद्यालय

उन्होंने यह भी कहा कि पांच वर्ष पहले मां विंध्यवासिनी धाम की गलियां संकरी थी। नवरात्रि के दौरान भय लगता था, लेकिन तीन अक्टूबर से प्रारंभ होने वाले नवरात्रि में दिव्य- भव्य धाम के दर्शन होंगे। पिछली सरकारों ने यही काम किया होता तो जनआस्था को सम्मान मिलता। अब मिर्जापुर के पास भी मेडिकल कॉलेज है, वरना बीएचयू और प्रयागराज के बीच में कुछ नहीं था। यहां मां विंध्यवासिनी के नाम पर विश्वविद्यालय बनने जा रहा है। अगले सत्र में पाठ्यक्रम भी प्रारंभ होगा।

Hindi News/ Mirzapur / सीएम योगी ने मां विंध्यवासिनी की पूजा- अर्चना, बोले-शारदीय नवरात्रि में श्रद्धालुओं को नहीं हो कोई परेशानी

ट्रेंडिंग वीडियो