scriptइमारत के अंदर से गुजरती है ट्रेन, कमरे से सवार होते हैं यात्री ! देखिए हैरान कर देना वाला Video | Video train runs through residential building in china video viral on social media | Patrika News
हॉट ऑन वेब

इमारत के अंदर से गुजरती है ट्रेन, कमरे से सवार होते हैं यात्री ! देखिए हैरान कर देना वाला Video

एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें रिहायशी बिल्डिंग के अंदर से ट्रेन गुजर रही है। आज ये ट्रेन अपनी इसी खूबी की वजह से दुनिया भर में मशहूर हो चुकी है। लोग इस बात ये हैरान हैं कि आखिर यहां पर रेल ट्रैक बनाया कैसे गया।

Aug 17, 2022 / 03:20 pm

Shaitan Prajapat

Train Runs Through Residential Building

Train Runs Through Residential Building

आज इंसान ने आज खूब तरक्की कर ली है। वैज्ञानिक और इंजीनियरों ने ऐसा काम कर दिखाया है जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की। इनके काम को लेकर आंखों पर यकीन करना बहुत मुश्किल होता है। अपने कई प्रकार के रेलवे ट्रेक देखे होंगे। थाइलैंड में एक अजीबोगरीब रेल रूट बना हुआ है जहां ट्रैक के ऊपर सब्जी मंडी लगती है। स्लोवाकिया में भी एक अनोखा रेलवे ट्रैक बना है, वहां एक एक जगह फुटबॉल स्टेडियम के अंदर से ट्रेन गुजरती है। हाल ही में एक ऐसा ही रोचक वीडियो सामने आया है। इस वायरल वीडियो में ट्रेन एक इमारत के अंदर से गुजरती है।

वायरल हो रहा है वीडियो
नई दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में रिहायशी बिल्डिंग के अंदर से ट्रेन गुजरती नजर आ रही है। इसको ग्राफिक्स की मदद से तैयार नहीं किया गया है। बल्कि असली है। यह अनोखा वीडियो चीन का है, जहां पर सालों यह ट्रेन का रिहायशी बिल्डिंग से आना जाना रहा है। लोग हैरान हैं कि आखिर यहां पर रेल ट्रैक बनाया कैसे गया। वाकई में ये इंजीनियर्स का कमाल है।

यह भी पढ़ें

मूंछों के बाद अब दाढ़ी वाली लेडी की तस्वीरें वायरल, महिला ने किया चौंका देने वाला खुलासा



https://twitter.com/wowinteresting8/status/1558609605315309570?ref_src=twsrc%5Etfw

19 मंजिला अपार्टमेंट से होकर गुजरती है ट्रेन
यह वीडियो दक्षिण पूर्वी चीन के माउंटेन सिटी चंक्विंग का है। यहां की आबादी करोड़ों में है। इस शहर में आपको कई मल्टीस्टोरी अपार्टमेंट वाली बिल्डिंगों देखने को मिलेगी। यहां जगह कम होने के कारण मोनो ट्रेन भी नहीं चला सकते। रेलवे ट्रैक बनाया जा रहा था तभी रास्ते में एक 19 मंजिला बिल्डिंग बीच में आ गई। इसका हटाना मुश्किल था, तो इंजीनियर्स नया रास्ता निकाल लिया।

यह भी पढ़ें

2 साल की बच्ची को सांप ने काटा, गुस्से में दांत से काटकर कर दिए दो टुकड़े!



पूरी दुनिया में मशहूर
चीन के इंजीनियर्स ने 19 मंजिला बिल्डिंग के छठें और आठवें फ्लोर को चीरते हुए ट्रेन रूट तैयार कर दिया। इसी खूबी के कारण यह ट्रेन पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बनी हुई है। चीन में माउंट सिटी के तौर पर मशहूर इस जगह पर 3 करोड़ से भी ज्यादा लोग रहते हैं।

Hindi News / Hot On Web / इमारत के अंदर से गुजरती है ट्रेन, कमरे से सवार होते हैं यात्री ! देखिए हैरान कर देना वाला Video

ट्रेंडिंग वीडियो