scriptकोरोना से लड़ रही नर्स की हिम्मत को दुनिया ने सराहा, थकावट के बाद भी नहीं मान नहीं हार..वायरल हुई फोटो | The world appreciated the courage of the nurse fighting Corona | Patrika News
हॉट ऑन वेब

कोरोना से लड़ रही नर्स की हिम्मत को दुनिया ने सराहा, थकावट के बाद भी नहीं मान नहीं हार..वायरल हुई फोटो

इटली ( Italy ) में लोम्बार्डी क्षेत्र के एक हॉस्पिटल में कोरोनावायरस संक्रमण से बचाव अभियान के बीच काम से बहुत थकी हुई नर्स की फोटो लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है ।

Mar 16, 2020 / 08:46 am

Piyush Jayjan

 Nurse Elena Pagliarini Viral Photo

Nurse Elena Pagliarini Viral Photo

नई दिल्ली। चीन ( China ) के बाद दुनिया में अगर कहीं कोरोना वायरस ( Coronavirus ) की मार सबसे ज्यादा पड़ी है तो वो जगह है इटली। इटली ( Italy ) की खराब हालत का अंदाज इस बात से लगा लिजिए कि जो जगह यहां चौबीसों घंटों टूरिस्ट से गुलजार रहती है, आज वहां खामोशी पसरी है।

एक ओर जहां कोरोना का डर पूरी दुनिया को सता रहा है। वहीं दूसरी ओर इस खतरनाक वायरस के निपटने के लिए दुनिया के तमाम देशों के डॉक्टर्स ( Doctors ) और नर्स स्टाफ अपनी जान दांव पर लगाकर लोगों को ठीक रहे है। इसी से जुड़ी एक फोटो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है।

साल 2020 में पूरी दुनिया देख रही है तबाही का मंजर, बाढ़-आग के बाद अब कोरोना बना लोगों का काल

इटली में लोम्बार्डी क्षेत्र के एक हॉस्पिटल में कोरोनावायरस संक्रमण से बचाव अभियान के बीच काम से बहुत थकी हुई नर्स की फोटो लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है। इस फोटो को देख अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह स्वास्थ्यकर्मी किस मुश्किल दौर से गुजरने के बाद भी हार नहीं मान रहें।

https://twitter.com/hashtag/coronavirusitaly?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सोशल मीडिया ( Social Media ) पर इस फोटो के वायरल ( Viral ) होने के बाद पर नर्स एलिन पेग्लियारिनी ( Elena Pagliarini ) ने कहा, ‘‘मैं अपनी कमजोरी पर शर्मिंदा हूं…लेकिन मैं इस बात से भी बेहद खुश हूं कि मुझे लोगों से खूबसूरत मैसेज मिले, जिन्होंने मेरे प्रति सहानुभूति जताई।

इस रहस्मयी शहर को बसाने वाला का आज तक कोई सुराग नहीं, लोग कहते है भगवान की जगह

आपको बता दें कि लोम्बार्डी को इटली की अर्थव्यवस्था का केंन्द्र माना जाता है और यह जगह पूरी दुनिया में अपनी बेस्ट हेल्थ सुविधाएं के लिए जानी जाती है। लेकिन पिछले कुछ वक़्त से कोरोनावायरस के कारण यहां स्वास्थ्य कर्मचारियों पर काम जबरदस्त दबाव है। इससे कर्मचारी बेहद तनाव और थकान महसूस कर रहे है।

Hindi News / Hot On Web / कोरोना से लड़ रही नर्स की हिम्मत को दुनिया ने सराहा, थकावट के बाद भी नहीं मान नहीं हार..वायरल हुई फोटो

ट्रेंडिंग वीडियो