scriptखर्राटे लेने वालों के लिए खुशखबरी! महीने का 60 हजार दे रही है सरकार | snoring in sleep can make you earn 60 thousand per month | Patrika News
हॉट ऑन वेब

खर्राटे लेने वालों के लिए खुशखबरी! महीने का 60 हजार दे रही है सरकार

खर्राटे लेने वालों के लिए खुशखबरी ये है कि वो इसके बदले में सरकार से कैश ले सकते हैं। अगर आप नींद में खर्राटे लेते हैं तो आपको महीने के करीब 60 हजार मिलेंगे। ये कैश लोगों को यूके के डिपार्टमेंट फॉर वर्क एंड पेंशन के तौर पर दिया जाता है।

Aug 24, 2022 / 03:28 pm

Shaitan Prajapat

snoring

snoring

रात को सोते समय बहुत से लोग खर्राटे लेते हैं। खर्राटे लेने वाला शख्स तो आराम से सो जाता है, लेकिन लेकिन उसके पास में सोने वाले को पास में नींद ‘हराम’ हो जाती है। बहुत से लोगों को ऐसे माहौल में नींद नहीं आती है। बहुत से लोग नींद में खर्राटे लेने का इलाज करवाते हैं। आमतौर पर खर्राटे लेने वाले लोगों को अच्छा नहीं मानते है। लेकिन अब खर्राटे लेने वालों के लिए खुशखबरी है। ऐसे लोगों के लिए सरकार नौकरी निकली है। इसके बदलते में उन लोगों हर महीने 60 हजार रुपए दिए जाएंगे। आइए जानते है सरकार की इस अनोखी योजना के बारे में।

 

खर्राटे लेने वालों के लिए योजना
यूके में ऐसी योजना लागू है। यहां की सरकार वैसे लोगों को जो रात को सोते हुए खर्राटे लेते हैं, उनको हफ्ते का करीब पंद्रह हजार पर्सनल इंडिपेंडेंस पेमेंट्स के रूप में देती है। यह रकम यूके के डिपार्टमेंट फॉर वर्क एंड पेंशन के तौर पर दी जा रही है। अगर आपको नींद में खर्राटे लेते हैं तो आपको महीने के करीब 60 हजार रुपए कमा सकते है।

यह भी पढ़ें

असली बाहुबली! कभी सोफा-बेंच, कभी ट्रैक्टर के टायरों से करता है कसरत




22 हजार लोगों मिल रहा है फायदा
आपको बता दें कि यूके में खर्राटे लेने को बीमारी का लक्षण माना जाता है। इसे स्लीप एपनिया कहा जाता है। ब्रिटेन में कई लोग नींद में सोते समय खर्राटे लेते है। एक रिपोर्ट के अनुसार, अभी तक करीब 22 हजार लोग इस योजना का फायदा उठा रहे हैं। यूके में रहने वाले लोगों को यह बीमारी है तो वे सभी सरकार से आर्थिक मदद पा सकते है।

यह भी पढ़ें

सिर्फ लाइन में खड़े होकर 1 दिन में 16000 रुपए कमा लेता है यह शख्स, जाने कौन देता है इसे पैसे





हर हफ्ते मिलती है पेमेंट
नींद में खर्राटे लेने वाले ब्रिटिश निवासी को हर सप्ताह रकम मिली है। इसके लिए हर हफ्ते क्लेम करना करने की जरूरत पड़ती है। डॉक्टर से मिले प्रिस्क्रिप्शन के अनुसार, आप तीन महीने से इससे ग्रसित हैं। इसके साथ ही कोई काम नहीं कर पा रहे हैं। सरकारी योजना के तहत आप अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते है। इसके लिए पीड़ित को एक फॉर्म भरना होता है। यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद आपको हर हफ्ते पेमेंट मिलना शुरू हो जाएगा।

Hindi News / Hot On Web / खर्राटे लेने वालों के लिए खुशखबरी! महीने का 60 हजार दे रही है सरकार

ट्रेंडिंग वीडियो