scriptOptical Illusion: इस फोटो में खोज निकाली तितली तो आपका IQ लेवल है लाजवाब, 15 सेकेंड में करें सॉल्व | Optical Illusion Spot Hidden Butterfly Only Genius Brains Can Solve In 15 Seconds | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Optical Illusion: इस फोटो में खोज निकाली तितली तो आपका IQ लेवल है लाजवाब, 15 सेकेंड में करें सॉल्व

ऑप्टिकल इल्यूजन्स की तस्वीरें इन दिनों काफी पसंद की जा रही हैं। ये तस्वीरें सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर खूब वायरल भी हो रही हैं, क्योंकि ऐसी तस्वीरें आपके आईक्यू लेवल को जज करने में काफी मददगार साबित होती हैं।

Aug 25, 2022 / 02:46 pm

धीरज शर्मा

Optical Illusion Spot Hidden Butterfly Only Genius Brains Can Solve In 15 Seconds

Optical Illusion Spot Hidden Butterfly Only Genius Brains Can Solve In 15 Seconds

ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें यानी आंखों का भ्रम पैद करने वाली फोट। ऐसी फोटो भले ही कुछ अटपटी होती हैं, लेकिन इनसे आप अपना आईक्यूल लेवल चेक कर सकते, व्यक्तित्व के राज खोल सकते हैं, आपके किस तरह सोचते हैं ये पता करने में भी ऐसी तस्वीरें मददगार होती है। इतना ही नहीं इन तस्वीरों की सबसे बड़ी खासियत है कि ये आपके दिमाग की जबरदस्त कसरत करवा देती हैं। वैसे तो ऑप्टिकल इल्यूजन कई तरह के होते हैं। कुछ आपका दिमाग टेस्ट करते हैं तो कुछ आपके व्यक्तित्व के राज खोलते हैं। ऐसी ही एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

इस ऑप्टिकल फोटो में आपको एक तितली को खोज निकालना है। अगर आप तितली को खोजने का काम 15 सेकेंड में कर लेते हैं तो आप भी उन जीनियस दिमाग वालों में शामिल हो जाएंगे जिन्होंने ये कारनामा कर दिखाया।

दरअसल 15 सेकेंड में अगर आप इस तस्वीर को सॉल्व कर लेते हैं तो ये बताता है कि आपका आईक्यू लेवल बढ़िया है। यानी आप चीजों को बारीकी से देखते हैं और आपकी नजरों से बच पाना मुश्किल है।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion : इस तस्वीर में छिपे सांप को खोज पाना है बहुत मुश्किल, 2 फीसदी लोग ही हुए कामयाब


इस फोटो में आपको ढेर सारे सूरजमुखी प्लांट्स दिखाई दे रहे होंगे। इन्हीं सूरजमुखी पौधों के बीच में आपको एक लोमड़ी, रकून, पक्षी और भालू का बच्चा दिखाई दे रहे होंगे।

लेकिन आपके लिए जो टास्क है वो है इस तस्वीर में मौजूद इन सबके बीच छिपी तितली को ढूंढ निकालना और वो भी 15 सेकेंड के अंदर। हालांकि आप ये काम 15 सेकेंड में नहीं कर पाए तो भी निराश होने की जरूरत नहीं है। हो सकता है आपको दोगुना समय लगे या ये भी हो सकता है इससे भी ज्यादा समय आप इस तस्वीर में तितली को खोजने में लगाएं।

optical_illusion_butterfly_ans.jpg
अगर इसके बाद भी आप सूरजमुखी से लेकर अन्य जानवरों के बीच तितली को खोजने में नाकाम रहे हैं तो हम आपकी मदद कर देते हैं। इस तस्वीर में ये तितली बाईं तरफ ऊपर की ओर मौजूद है।

जैसा ही एक और तस्वीर में लाल घेरे में हमने दिखाने की कोशिश की है। तो ऐसी ही ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी और भी खबरों को आप पत्रिका डॉट कॉम पर देख सकते हैं और अपनों के चैलेंज भी दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: तस्वीर में छिपा है एक डॉगी, ढूंढने में चकरा जाएगा दिमाग

Hindi News/ Hot On Web / Optical Illusion: इस फोटो में खोज निकाली तितली तो आपका IQ लेवल है लाजवाब, 15 सेकेंड में करें सॉल्व

ट्रेंडिंग वीडियो