scriptOptical Illusion: इन काले Dots के पीछे छिपा है एक सीक्रेट मैसेज, जीनियस हैं तो देकर दिखाएं सही जवाब | Optical Illusion: Spot a secret message hidden in the black dots | Patrika News
नई दिल्ली

Optical Illusion: इन काले Dots के पीछे छिपा है एक सीक्रेट मैसेज, जीनियस हैं तो देकर दिखाएं सही जवाब

Optical Illusion: आज हम एक ऐसी तस्वीर लेकर आए हैं, जिसे देखकर आप अपनी नजर और अपनी होशियारी पर शक करने लगेंगे। हम जो तस्वीर आपके लिए लेकर आए हैं, इसमें एक सीक्रेट मैसेज छिपा हुआ है। अगर आपने इस तस्वीर में छिपे मैसेज के बारे में बता दिया तो आप इस दुनिया के सबसे जीनियस इंसान समझे जाएंगे।

नई दिल्लीJul 30, 2022 / 06:52 am

Archana Keshri

Optical Illusion: Spot a secret message hidden in the black dots

Optical Illusion: Spot a secret message hidden in the black dots

इस दुनिया में बहुत सारे तेज दिमाग वाले लोग हैं। कुछ लोग अपने आपको तेज दिमाग वाला समझते हैं। सारे तेज दिमाग वालों के लिए आज हम एक ऐसी तस्वीर लेकर आए हैं, जिसे देखकर आप अपनी नजर और अपनी होशियारी पर शक करने लगेंगे। हम जो तस्वीर आपके लिए लेकर आए हैं, इसमें एक सीक्रेट मैसेज छिपा हुआ है। अगर आपने इस तस्वीर में छिपे मैसेज के बारे में बता दिया तो आप इस दुनिया के सबसे जीनियस इंसान समझे जाएंगे।
क्या आप इस चैलेंज को स्वीकार करना चाहेंगे। काले Dots वाली इस तस्वीर को देखकर अच्छे-अच्छे सूरमाओं की हालत पतली हो गई है। कई लोग दिन-रात इस तस्वीर को देख रहे हैं, इसके बाद भी तस्वीर में छिपे मैसेज को ढूंढ पाने में असमर्थ साबित हो रहे हैं। बता दें कि यह ऑप्टिकल इल्यूजन यानी ‘आंखों को धोखा’ देने वाली तस्वीर है। ऐसी तस्वीरों में कोई चीज होती है, लेकिन वह आसानी से नजर नहीं आती है। इसके लिए काफी जतन लगाना पड़ता है और एकाग्र होकर तस्वीर को गौर से देखना पड़ता है।
यह तस्वीर भी ऐसी ही है, जिसे देखकर लोगों का दिमाग ही घूम गया है। लोगों को समझ ही नहीं आ रहा है कि इन काले Dots वाली तस्वीर में सीक्रेट मैसेज कहां है। शायद आप भी पहली नजर में सोचें कि हम आपको उल्लू बना रहे हैं। आपको यह तस्वीर बकवास लग रही होगी, लेकिन हम बता दें कि यह तस्वीर एकदम ओरिजिनल है और इसमें सच में एक सीक्रेट मैसेज छिपा है।
अगर आपको अभी तक तस्वीर में सीक्रेट मैसेज नहीं दिखा है तो आपको कुछ और कोशिश करनी पड़ेगी, क्योंकि तस्वीर में छिपे मैसेज को ढूंढ पाना आसान नहीं है। अगर अभी तक आपको तस्वीर में छिपे मैसेज के बारे में पता नहीं चल पाया है तो अपने फोन को चेहरे से दूर रखें। क्या हुआ आपको सीक्रेट मैसेज दिखा क्या? अगर अभी भी आपको मैसेज नहीं दिखाई दिया तो हम आपको बताते हैं कि इस तस्वीर में क्या मैसेज छिपा है। इस तस्वीर में लिखा है ‘HIDE AND SEEK’।
बचपन में आपने Hide and Seek तो बहुत खेला होगा। इस खेल में एक खिलाड़ी को अपनी आंखें बंद करते हुए गिनती गिननी होती है। इसी दौरान बाकी खिलाड़ियों को अलग-अलग जगहों पर छिपना होता है। खेल की अगली कड़ी में आंखें बंद करने वाले खिलाड़ी को छिपे हुए सभी खिलाड़ियों को ढूंढना होता। अगर वह इसमें सफल होता है, तो सबसे पहले ढूंढ़े गए खिलाड़ी को अपनी आंखें बंद करनी होती है और सेम प्रक्रिया को दोहराना होता है।

यह भी पढ़ें

Optical Illusion: सिर्फ जीनियस और तेज नजरों वाले ही ढूंढ पा रहे इस तस्वीर में छिपा हाथी, 99% लोग ढूंढ पाने में हुए फेल, क्या आपको आया नजर?

Hindi News / New Delhi / Optical Illusion: इन काले Dots के पीछे छिपा है एक सीक्रेट मैसेज, जीनियस हैं तो देकर दिखाएं सही जवाब

ट्रेंडिंग वीडियो