scriptOptical Illusion: अगर जीनियस हैं तो 6 सेकंड में तस्वीर में हंसों के बीच छिपी लड़की को ढूंढकर बताएं | Optical Illusion Image: Can you find hidden girl in 6 seconds? | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Optical Illusion: अगर जीनियस हैं तो 6 सेकंड में तस्वीर में हंसों के बीच छिपी लड़की को ढूंढकर बताएं

Optical Illusion Image: ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर अक्सर ही चर्चा का विषय रहती हैं और ट्रेंड करती हुई भी दिखाई देती हैं। अपनी पहेली की वजह से सोशल मीडिया पर इस तरह की तस्वीरें वायरल भी हो जाती हैं। ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली इन तस्वीरों को देखकर दिमाग तो चकरा जाता है, पर इनकी पहेली सॉल्व करना मज़ेदार भी होता है। साथ ही इन्हें सॉल्व करना दिमागी कसरत के लिए भी अच्छा माना जाता है। आइए इसी तरह की एक ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली तस्वीर पर नज़र डालते हैं।

Sep 16, 2023 / 03:37 pm

Tanay Mishra

optical_illusion_hidden_girl_among_swans.jpg

Can you find hidden girl in 6 seconds in above image?

ऑप्टिकल इल्यूज़न (Optical Illusion) को आँखों का धोखा भी कहते हैं। सोशल मीडिया पर अक्सर ही हमें ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली तस्वीरें देखने को मिलती हैं। कई बार इस तरह की तस्वीरें कुछ वेबसाइट्स पर भी हमें देखने को मिलती हैं। सोशल मीडिया पर इस तरह की तस्वीरें अक्सर ही ट्रेंड भी करती हैं। सोशल मीडिया इनके वायरल होने की वजह इनमें छिपी पहेली होती हैं। ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली तस्वीरों की मज़ेदार बात यह है कि लोगों को इन तस्वीरों में बताई हुई एक चीज़ ढूंढनी होती है। पर ऐसा करना आसान नहीं होता। हालांकि कुछ लोग ऐसा कर भी लेते हैं पर उन्हें भी इसमें समय लगता है। ऑप्टिकल इल्यूज़न का यह खेल मज़े के साथ ही दिमागी कसरत के लिए भी अच्छा है। आइए नज़र डालते हैं इसी तरह की एक ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली तस्वीर पर, जिसमें आपको तस्वीर में हंसों के बीच छिपी लड़की को ढूंढ़ना है।


क्या तस्वीर में हंसों के बीच छिपी लड़की को आप ढूंढ सकते हैं?

ऊपर दी हुई तस्वीर में कई हंस दिख रहे हैं। पर इस तस्वीर में हंसों के बीच एक लड़की भी छिपी हुई है। अगर आपने इस छिपी हुई लड़की को 6 सेकंड में ढूंढ लिया तो हम मान जाएंगे कि आप जीनियस हैं।

आपकी मदद के लिए एक हिंट

अगर आप तस्वीर में हंसों के बीच छिपी लड़की को नहीं ढूंढ पा रहे हैं तो हम आपकी मदद के लिए एक हिंट देते हैं। यह लड़की तस्वीर में बाहिने है।

क्या आपको मिली हंसों के बीच छिपी लड़की?

क्या आपको तस्वीर में हंसों के बीच छिपी लड़की मिली? और क्या आपको इसमें 6 सेकंड या इससे कम समय लगा? अगर हाँ, तो बहुत ही बढ़िया। अगर नहीं, तो निराश होने की कोई ज़रूरत नहीं। हम आपको बताते हैं कि तस्वीर में हंसों के बीच लड़की कहाँ छिपी हुई है।

तस्वीर में कहाँ छिपी है हंसों के बीच लड़की? चलिए जानते हैं जवाब

तस्वीर में हंसों के बीच लड़की कहाँ छिपी है, यह दिखाने के लिए हमने नीचे एक और तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में ऊपर कुछ बाहिने तरफ आपको एक हंस की गर्दन के पास लड़की दिखाई देगी। आपको इसे देखने में कोई परेशानी न हो, इसके लिए हमने लड़की पर लाल सर्किल भी बना दिया है।

Hindi News/ Hot On Web / Optical Illusion: अगर जीनियस हैं तो 6 सेकंड में तस्वीर में हंसों के बीच छिपी लड़की को ढूंढकर बताएं

ट्रेंडिंग वीडियो