scriptOptical Illusion: ब्लैक डॉट्स के पीछे छिपा है एक मशहूर हस्ती का चेहरा, 99 फीसदी लोग नहीं दे पाए जवाब | Optical Illusion Can You Spot The Famous Face In this Picture 99 Percent Failed To Find It | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Optical Illusion: ब्लैक डॉट्स के पीछे छिपा है एक मशहूर हस्ती का चेहरा, 99 फीसदी लोग नहीं दे पाए जवाब

ऑप्टिकल भ्रम पैदा करने वाली तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। ये तस्वीरें पहेलीनुमा होने की वजह से लोगों को काफी पसंद आ रही हैं। इन्हें हल करने में जहां दिमागी कसरत होती है वहीं आपकी सोच भी बताती है। ऐसी ही एक तस्वीर है जिसमें छिपा है एक मशहूर हस्ती का चेहरा।

Aug 06, 2022 / 05:21 pm

धीरज शर्मा

Optical Illusion Can You Spot The Famous Face In this Picture 99 Percent Failed To Find It

Optical Illusion Can You Spot The Famous Face In this Picture 99 Percent Failed To Find It

सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल भ्रम पैदा करने वाली तस्वीरें काफी पसंद की जा रही हैं। इन तस्वीरों के जरिए आपके व्यक्तित्व की तो पहचान होती ही है, साथ ही दिमागी कसरत हो जाती है। ऐसी ही एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया वायरल हो रही है, इस तस्वीर में ब्लैक डॉट्स में छिपा है एक मशहूर हस्ती का चेहरा। हालांकि इस चेहरे को पहचानने में 99 फीसदी लोग फेल हो गए हैं। आपके पास भी गिद्ध जैसी नजर है तो आप इस तस्वीर में 5 सेकेंड में इस जानी मानी हस्ती के चेहरे को पहचान कर दिखाएं। देखते हैं कि आपकी नजर कितनी तेज है और क्या आप सेलेब को तय समय के भीतर पहचानने में कामयाब होते हैं या नहीं।
सोशल मीडिया पर मजेदार चीजों की भरमार है, लेकिन कई बार कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आती हैं, जो आपके लिए किसी चुनौती से कम नहीं होती हैं। क्योंकि इनके साथ कोई पहली जुड़ी हुई होती है और उसे सॉल्व करने के लिए नेटिजन्स को चैलेंज दिया जाता है।

कुछ जीनियस लोग ही ऐसी पहलियों को पलक झपकते ही हल कर सकते हैं। कई लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें भारी माथापच्ची करने के बाद भी तस्वीर या तो समझ में नहीं आती या फिर उन्हें वो चीज दिखाई ही नहीं देती, जिसे ढूंढने के लिए चैलेंज दिया गया होता है।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: इस तस्वीर में असली उल्लू को खोजना आसान नहीं, सिर्फ दो फीसदी लोग ही हुए सफल

ब्लैक डॉट्स के बीच एक सेलेब का चेहरा छिपा हुआ है, लेकिन वो कौन सा सेलेब है, लोग उसे पहचान ही नहीं पा रहे हैं। लेकिन आप कुछ हिंट्स के जरिए इसे पहचान सकते हैं।

छिपा हुआ चेहरा पॉप स्टार का
इस तस्वीर में डॉट्स के पीछे छिपे चेहरे को पहचानने में हम आपकी मदद करते हैं। ये छिपा हुआ चेहरा एक पॉप स्टार का है। इसे दुनिया का सबसे मशहूर पॉप स्टार भी कहते हैं। वैसे, अगर आप 30 सेकेंड में इस चेहरे को पहचान नहीं पाए तो आपको अपनी नजरों को पैना करने की जरूरत है।

इस हस्ती का चेहरा
अपने मोबाइल या फिर लैपटॉप की स्क्रीन की लाइट को डिम कर सेलेब का चेहरा पहचान सकते हैं और अगर फिर भी पहचानने में नाकाम रहते हैं, तो फिर सबसे आसान तरीका है स्क्रीन को हॉरिजॉन्टल करके देखें। वैसे, जिस मशहूर हस्ती की बात यहां हो रही है, वो माइकल जैक्सन हैं।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: इस तस्वीर में घात लगाए बैठा है खूंखार जानवर, सिर्फ पैनी नजर वाले ही ढूंढ पाए

Hindi News/ Hot On Web / Optical Illusion: ब्लैक डॉट्स के पीछे छिपा है एक मशहूर हस्ती का चेहरा, 99 फीसदी लोग नहीं दे पाए जवाब

ट्रेंडिंग वीडियो