scriptOptical Illusion: खुदको मानते हैं Genius तो इस तस्वीर में छिपे असली डॉग को 10 सेकेंड में ढूंढ कर दिखाएं, ज्यादातर हुए फेल | Optical Illusion Can You Spot Real Dog In This Brainstorming Picture | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Optical Illusion: खुदको मानते हैं Genius तो इस तस्वीर में छिपे असली डॉग को 10 सेकेंड में ढूंढ कर दिखाएं, ज्यादातर हुए फेल

सोशल मीडिया अगर आप एक्टिव रहते हैं तो इन दिनों ऑप्टिकल भ्रम पैदा करने वाली तस्वीरों से आपका वास्ता जरूर पड़ता होगा। ये ऐसी तस्वीरें होती हैं जो आपके व्यक्तित्व के राज तो खोलती ही हैं, साथ ही आपके आईक्यू लेवल का टेस्ट भी हो जाता है।

Aug 27, 2022 / 05:29 pm

धीरज शर्मा

Optical Illusion Can You Spot Real Dog In This Brainstorming Picture

Optical Illusion Can You Spot Real Dog In This Brainstorming Picture

आप अपना आईक्यू लेवल जानना चाहते हैं तो इसके लिए कई तरह की एक्सरसाइज आपको इंटरनेट पर मिल जाएगी। लेकिन इन सबके साथ-साथ इन दिनों सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल भ्रम पैदा करने वाली तस्वीरें भी आपके आईक्यू लेवल को टेस्ट करने के लिए मददगार साबित हो सकती हैं। दरअसल ऑप्टिकल इल्यूजन यानी आंखों को धोखा देना। ऐसी तस्वीरों में जो होता है वो दिखाई नहीं देता और जो नहीं होता है उसका भ्रम होता है। ऐसी ही एक तस्वीर हम आपको दिखा रहे हैं। ये तस्वीर भी इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

वायरल हो रही ऑप्टिकल इल्यूजन वाली इस तस्वीर में आपको असली डॉग की पहचान करनी है। खास बात यह है कि दिखने में तो ये काम आसान लगता है , लेकिन जब आप ढूंढने की कोशिश करेंगे तो आपको समझ में आएगा कि ये काम उतना आसान नहीं है।

इस तस्वीर में असली डॉग को खोजने में 99 फीसदी लोग फेल हो गए, क्योंकि असली डॉग को 10 सेकेंड में ढूंढ निकालना था। हालांकि 10 सेकेंड के बाद लोगों को कामयाबी मिली।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion : इस तस्वीर में छिपे सांप को खोज पाना है बहुत मुश्किल, 2 फीसदी लोग ही हुए कामयाब
यह भी पढ़ें – Optical Illusion: तस्वीर में छिपा है एक डॉगी, ढूंढने में चकरा जाएगा दिमाग

आप भी अगर 10 सेकेंड में इस असली डॉग को पहचान लेते हैं तो आपके पास भी बाज जैसी नजरें हैं। जो बताता ही है कि आपका आईक्यू लेवल दूसरों के मुकाबले बेहतर है।

10 सेकेंड में अगर आप इस तस्वीर में असली डॉग की पहचान नहीं कर पाए हैं तो आपको निराश होने की जररूत नहीं है। इस तस्वीर में असली डॉग को ढूंढने में हम आपकी मदद कर देते हैं।
फोटों में कई डॉग आपको दिखाई दे रहे हैं, लेकिन बाकी सिर्फ डमी यानी खिलौने हैं, लेकिन इनमें से एक डॉग असली है। ये डॉग इस तस्वीर में ऊपर की ओर दिखाई दे रहे प्लांट के काफी नजदीक है।
optical_illusion_real_dog_ans.jpg
उम्मीद है अब आपको असली डॉग दिख गया होगा। अगर नहीं तो हमारी दूसरी तस्वीर में लगे लाल घेरे में आप इस डॉग को आसानी से देख सकते हैं। ऐसी ही और दिमाग को घुमा देने वाली Optical Illusion वाली तस्वीरे आप पत्रिका डॉट कॉम पर देख सकते हैं।


यह भी पढ़ें – Optical Illusion: इस फोटो में खोज निकाली तितली तो आपका IQ लेवल है लाजवाब, 15 सेकेंड में करें सॉल्व

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: क्या आपको इस तस्वीर में छिपे सभी तस्वीर दिखाई दिए? 15 सेकेंड में खोज लिए तो आप हैं Genius

Hindi News/ Hot On Web / Optical Illusion: खुदको मानते हैं Genius तो इस तस्वीर में छिपे असली डॉग को 10 सेकेंड में ढूंढ कर दिखाएं, ज्यादातर हुए फेल

ट्रेंडिंग वीडियो