scriptOptical Illusion: इस तस्वीर में घात लगाए बैठा है खूंखार जानवर, सिर्फ पैनी नजर वाले ही ढूंढ पाए | Optical Illusion Can You Find The Hidden Animal In This Picture Only Those With Keen Eye Could Find It | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Optical Illusion: इस तस्वीर में घात लगाए बैठा है खूंखार जानवर, सिर्फ पैनी नजर वाले ही ढूंढ पाए

सोशल मीडिया पर आपने आंखों को धोखा देने वाली कई सारी तस्वीरें देखी होंगी। अक्सर सोशल मीडिया पर इस तरह की तस्वीरें सामने आती हैं, जो लोगों के दिमाग की परीक्षा लेती हैं। ऐसी तस्वीरों को ऑप्टिकल भ्रम पैदा करने वाली तस्वीरें कहते हैं।

Aug 02, 2022 / 04:24 pm

धीरज शर्मा

Optical Illusion Can You Find The Hidden Animal In This Picture Only Those With Keen Eye Could Find It

Optical Illusion Can You Find The Hidden Animal In This Picture Only Those With Keen Eye Could Find It

ऑप्टिकल भ्रम पैदा करने वाली तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी पसंद की जा रही है। इसकी वजह है इन तस्वीरों का पहेली की तरह होना। ये ऐसी पहेलियां होती हैं जो ना सिर्फ आपकी दिमागी कसरत कराती है, बल्कि आपकी सोच और व्यक्तित्व के बारे में भी गहरे राज खोलती हैं। ऐसी ही एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर छाई हुई है। में आपको जंगल का एक दृश्य नजर आ रही है। जहां पेड़ हैं, घास है हरियाली है और भी बहुत कुछ है, लेकिन इन सबके बीच एक खूंखार जानवर भी अपने शिकार के लिए घात लगाए बैठा है।
इस फोटो में आपको इसी घात लगाए जंगली जानवर को खोज निकालना है। इस जानवर को खोज निकालना इसलिए थोड़ा मुश्किल हैं क्यों कि ये एक ऑप्टिकल भ्रम पैदा करने वाली फोटो है। ऐसे में इस तस्वीर में खूंखार एनिमल को वही लोग 6 सेकेंड में खोज पाए जिनके पास पैनी नजरे हैं।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपे हैं अंग्रेजी के 6 वर्ड, सिर्फ 10 फीसदी लोग ही ढूंढ पाए सारे शब्द

6 सेकेंड में खोज लिया तो क्या?
इस तस्वीर में छिपे जानवर को खोजने के लिए वैसे तो कोई टाइम लिमिट नहीं है, लेकिन जितना जल्दी आप खोजते हैं उतना पैनी आपकी नजरे हैं।

6 सेकेंड में अगर आप इस तस्वीर में उस खूंखार जानवर को खोज निकालते हैं तो आपके व्यक्तित्व का एक गुण जरूर सामने आ जाएगा। ये गुण है लोगों को जल्द पहचानने का गुण। इस तस्वीर से आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि आपकी नजरों से कोई ज्यादा देर बच नहीं सकता।
optical_illusion_leopard_ans.jpg
इस फोटो में जानवर को ढूंढने के लिए आपको अपने दिमाग का इस्तेमाल करना पड़ेगा। खास तौर पर जानवर को जब घात लगाना होती है तो वो या तो पेड़ की आड़ लेता है या फिर झाड़ियों की। ऐसे में आपको भी इस जानवर को ढूंढने के लिए पहले इन्हीं इलाकों पर अपनी नजरें दौड़ाना होगी।
इसके बाद भी अगर आपको तस्वीर में छिपा जानवर नहीं दिखा तो कोई बात नहीं इस काम में हम आपकी मदद कर देते हैं। दरअसल ये खूंखार जानवर एक चीता है, जो अपने शिकार पर नजर गढ़ाए बैठा है।
ये चीता तस्वीर में नीचे की ओर झाड़ियों के बीच बैठा हुआ। तस्वीर में इस चीते के सिर और चेहरा आसानी से देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: इस फोटो में छिपे हैं अंग्रेजी के 6 वर्ड, 10 सेकेंड में ढूंढ लिया आप भी है Genius

Hindi News/ Hot On Web / Optical Illusion: इस तस्वीर में घात लगाए बैठा है खूंखार जानवर, सिर्फ पैनी नजर वाले ही ढूंढ पाए

ट्रेंडिंग वीडियो