scriptOptical Illusion: गुलाब के फूल में छिपी है ‘डॉल्फिन’, ढूंढने में चकरा जाएगा दिमाग, 10 सेकेंड में करें सॉल्व | Optical Illusion Can Find The Hidden Dolphin In This Red Rose In 10 Seconds | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Optical Illusion: गुलाब के फूल में छिपी है ‘डॉल्फिन’, ढूंढने में चकरा जाएगा दिमाग, 10 सेकेंड में करें सॉल्व

ऑप्टिकल इल्यूजन यानी आंखों का भ्रम। आंखों को धोखा देने वाली तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रही हैं। इन तस्वीरों के जरिए दोस्त एक दूसरे को चैलेंज भी कर रहे हैं, क्योंकि इन तस्वीरों में मौजूद पहेलियां आपका दिमाग घुमा कर रख देती हैं।

Aug 29, 2022 / 03:02 pm

धीरज शर्मा

Optical Illusion Can Find The Hidden Dalphin In This Red Rose In 10 Seconds

Optical Illusion Can Find The Hidden Dalphin In This Red Rose In 10 Seconds

कई लोग खुद को बड़ा जीनियस समझते हैं, लेकिन जब वक्त आता है उनकी सारी दावेदारी खोखली साबित हो जाती है। ऐसे ही होशियारी का दावा करने वाले लोगों के लिए ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरें मुश्किलें बढ़ा रही हैं। दरअसल दिखने में आसान ऐसी तस्वीरें आंखों का भ्रम पैदा करती हैं। यानी जो वास्तविकता में होता है वो आसानी से दिखता नहीं है, बल्कि एक भ्रम सा दिखाई देता है। इसी भ्रम के बीच से आपको पहेली का जवाब कुछ तय समय में देना होता है, अगर दे दिया तो आपका दावा सही वरना पोल खुलना तय है। ऐसी ही एक ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीर हम आपको दिखा रहे हैं।
इस तस्वीर में आपको एक गुलाब का फूल दिखाई देगा। लेकिन ये आपका चैलेंज नहीं है। बल्कि आपका चैलेंज है इस गुलाब के फोटो में छिपी डॉल्फिन मछली को खोज निकालना।

सोशल मीडिया पर ऐसी ऑप्टिकल इल्यूजन वाली फोटो काफी वायरल हो रही हैं। दरअसल इस तरह की तस्वीरों में पहेली तो होती ही है साथ ही इन तस्वीरों के जरिए आप अपने व्यक्तित्व के बारे में भी काफी कुछ अंदाजा लगा सकते हैं, कि आपकी व्यक्तित्व कैसा है, आपकी सोच कैसी है?

आप चीजों या लोगों को परखने में कितने सही हैं। यानी आपकी पर्सनॉलिटी से लेकर आपकी सोच तक इन सबके बारे में ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें काफी मददगार होती है।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: खुदको मानते हैं Genius तो इस तस्वीर में छिपे असली डॉग को 10 सेकेंड में ढूंढ कर दिखाएं

अब बात करते हैं इस तस्वीर की, जिसमें आपको 10 सेकेंड के अंदर गुलाब के फूल में छिपी डॉल्फिन मछली को खोज निकालना है। 10 सेकेंड में आप डॉल्फिन को खोज निकालते हैं तो आप उन लोगों में शामिल हो जाएंगे जिनके पास बाज जैसी नजरें हैं।

इसके साथ ही ये भी साफ हो जाएगी कि आप चीजों को बारीकी से देखते हैं। आपकी नजरों से बचना दूसरों के लिए इतना आसान नहीं है।


ऐसा तब जब आप इस सवाल का जवाब 10 सेकेंड में ढूंढ लेंगे। अगर नहीं ढूंढ पाते हैं तो कोई बात नहीं क्योंकि कभी-कभी होता है समय लग जाता है। इसके बाद भी आपको इत तस्वीर में छिपी डॉल्फिन नहीं दिखाई दे रही है तो हम आपकी मदद कर देते हैं।
इस तस्वीर में लाल गुलाब के फूल को जरा करीब से देखिए। इस फूल की पंखूड़ियों में आपको छिपी हुई डॉल्फिन नजर आएगी।

optical_illusion_rose_dalphin_ans.jpg

इसके बाद भी अगर नजर नहीं आती है, इस खबर से के साथ जो दूसरी फोटो हम साझा कर रहे हैं। इसमें आप घेरे के अंदर नजर दौड़ाएंगे तो आपको अपने सवाल का जवाब मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: क्या आपको इस तस्वीर में छिपे सभी तस्वीर दिखाई दिए? 15 सेकेंड में खोज लिए तो आप हैं Genius

Hindi News/ Hot On Web / Optical Illusion: गुलाब के फूल में छिपी है ‘डॉल्फिन’, ढूंढने में चकरा जाएगा दिमाग, 10 सेकेंड में करें सॉल्व

ट्रेंडिंग वीडियो