scriptOptical Illusion: तस्वीर में छिपा है एक डॉगी, ढूंढने में चकरा जाएगा दिमाग | Optical Illusion A Dog Is Hidden In The Picture 99 Of The People Failed | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Optical Illusion: तस्वीर में छिपा है एक डॉगी, ढूंढने में चकरा जाएगा दिमाग

कहते हैं कई शब्दों के मुकाबले एक तस्वीर बहुत कुछ कह जाती है, लेकिन कई बार तस्वीरें भी हमारा दिमाग घुमा देती हैं। खास तौर पर ऑप्टिकल इल्यूजन वाली फोट आपकी जबरदस्त दिमागी कसरत कराती हैं। ऐसी ही एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

Aug 24, 2022 / 04:09 pm

धीरज शर्मा

Optical Illusion A Dog Is Hidden In The Picture 99 Of The People Failed

Optical Illusion A Dog Is Hidden In The Picture 99 Of The People Failed

सोशल मीडिया पर इन दिनों दिमागी कसरत वाली ऑप्टिकल इल्यूजन की फोटोज काफी वायरल हो रही हैं। ऑप्टिकल इल्यूजन यानी आंखों का धोखा। इस तरह की तस्वीरों में जो दिखता है वो होता नहीं और जो होता है वो आसानी से दिखता नहीं। हालांकि ये तस्वीरें पहेलीनुमा होती है। यानी आपके दिमाग घुमाकर रख देती हैं। साथ ही आपके आइक्यू लेवल को परखने और व्यक्तित्व के बारे में भी राज खोलती है। यही कारण की इस तरह की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर काफी शेयर भी किया जा रहा है।

ऐसी ही एक ऑप्टिकल इल्यूजन वाली एक तस्वीर है जिसमें आपको एक डॉगी को ढूंढना है। कई बार सुनने से सवाल काफई आसान लगता है, लेकिन यकीन मानिए इस तस्वीर में डॉगी को खोजना इतना आसान नहीं है।

यह भी पढ़े – Optical Illusion : इस तस्वीर में छिपे सांप को खोज पाना है बहुत मुश्किल, 2 फीसदी लोग ही हुए कामयाब


इस तस्वीर में डॉग को खोजने में 99 फीसदी लोग फेल हो गए। इस फोटो में घर के बगीचे की एक तस्वीर है। जिसमें कुछ पौधे, कुर्सी और कुछ अन्य चीजें भी हैं।

लोगों से इस सवाल को लेकर पूछा जा रहा है कि तस्वीर में एक कुत्ता छिपा है और आपको उसे ढूंढना है। 15 सेकेंड में आपने इस तस्वीर में डॉगी को खोज लिया तो आप भी पैनी नजर वालों की गिनती में आ जाएंगे। यानी आपकी नजरों से बचना काफी मुश्किल है, जो बताता है कि आप किसी भी चीज को बारीकी से सोचते हैं।



 
optical_illusion_dog_ans.jpg

इस तस्वीर में हरी घास, टेलल, कुर्सी, पेड़, पौधा जैसी चीजों तो आपको आसानी से दिख जाएंगी, लेकिन डॉगी इतनी आसानी से नहीं दिखेगा। चलिए डॉगी को खोजने में हम आपकी मदद कर देते हैं। ये डॉगी लॉन में लगी टेबल-कुर्सी के पास पैठा है। जब आप स्वीर को झूम कर के देखेंगे तो सफेद रंग के डॉगी का चेहरा आपको आसानी से दिख जाएगा।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: इस तस्वीर में हाथी के अलावा छिपे 15 और जानवर, सिर्फ जीनियस ही खोज पाए

Hindi News/ Hot On Web / Optical Illusion: तस्वीर में छिपा है एक डॉगी, ढूंढने में चकरा जाएगा दिमाग

ट्रेंडिंग वीडियो