scriptयात्रियों को एस्केलेटर की सुविधा, एक घंटे बाद 10 बार बंद हुआ, रेलवे ने तैनात किए कर्मचारी | Facilitators of Escalator in itarsi railway station | Patrika News
होशंगाबाद

यात्रियों को एस्केलेटर की सुविधा, एक घंटे बाद 10 बार बंद हुआ, रेलवे ने तैनात किए कर्मचारी

सांसद और विस अध्यक्ष ने किया एस्केलेटर का उद्घाटन

होशंगाबादSep 30, 2018 / 01:58 pm

pradeep sahu

railway staition

Escalator facility

इटारसी. डेढ़ करोड़ की लागत से रेलवे स्टेशन पर आने-जाने के लिए एस्केलेटर और बिजली की बचत के लिए रूफ टॉप सोलर फौटोवोल्टिक सिस्टम का शनिवार को लोकार्पण किया गया। दोपहर करीब डेढ़ बजे सांसद राव उदय प्रताप सिंह और विस अध्यक्ष डा. सीतासरन शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने एस्केलेटर का उद्घाटन किया। जिसके एक घंटे बाद से एस्केलेटर बंद होना शुरू हो गया। शाम साढ़े पांच बजे तक तीन घंटे में एस्केलेटर दस बार बंद हुआ। दरअसल इसकी वजह एस्केलेटर के अप, डाउन और मिडिल साइड में लगे हुए एमरजेंसी स्विच हैं। एस्केलेटर का उपयोग करने वाले लोग आने-जाने के दौरान एमरजेंसी स्विच पर हाथ रख देते हैं, जिससे एस्केलेटर बंद हो जाता है। बार-बार एस्केलेटर बंद होने की शिकायत मिलने के बाद स्टेशन प्रबंधक ने एस्केलेटर के पास रेलकर्मियों को तैनात कर दिया है। लोकार्पण कार्यक्रम में नपा होशंगाबाद के अध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल, इटारसी नपा अध्यक्ष सुधा अग्रवाल, एडीआरएम आरएस राजपूत, रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य राजा तिवारी मौजूद थे।

इटारसी जंक्शन पर बढ़ेगी सुविधाएं – लोकार्पण समारोह में मौजूद सांसद राव उदय प्रताप ने बताया कि स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2-3 या 4-5 पर जल्द ही एक और एस्केलेटर लगाया जाएगा। जिसकी स्वीकृति मिल चुकी है। प्लेटफार्म नंबर 1 को मदर प्लेटफार्म बनाया जाएगा। इसके अलावा स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज प्रस्तावित है।
मेमू ट्रेन से अपडाउनर्स को मिलेगा लाभ – रेलवे बोर्ड में मेमू ट्रेन के मेंटनेंस यूनिट का प्रस्ताव भेजा गया है। जिस पर लगभग सहमति बन चुकी है। वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे के किसी भी जगह यूनिट लगने के बाद मेमू ट्रेन चलाई जाएगी। यह मेमू ट्रेन बानापुरा, इटारसी, भोपाल के बीच चलाने का विचार है। जिसका सबसे ज्यादा फायदा अपडाउनर्स को होगा।
बनेगा मल्टीस्पेशलिटी हास्पिटल – रेलवे के पास अठारह बंगला, बारह बंगला सहित अन्य इलाकों में रिक्त भूमि पड़ी है। सांसद राव उदय प्रताप ने बताया कि रेलवे यदि जमीन दे देती है तो एक मल्टीस्पेशलिटी हास्पिटल बनाने का प्रस्ताव भी है। इस संबंध में रेलवे बोर्ड से बातचीत चल रही है।

Hindi News/ Hoshangabad / यात्रियों को एस्केलेटर की सुविधा, एक घंटे बाद 10 बार बंद हुआ, रेलवे ने तैनात किए कर्मचारी

ट्रेंडिंग वीडियो