scriptWeekly Horoscope 7 to 13 July: इस सप्ताह में मेष, वृषभ समेत इन राशियों को मिलेगा करियर में तरक्की, आर्थिक लाभ, साप्ताहिक राशिफल में सभी जानें अपना भविष्य | Weekly Horoscope 7 to 13 July 2024 Saptahik Rashifal This week these zodiac signs including Aries, Taurus will get career growth, financial benefits shukra gochar mangal gochar | Patrika News
राशिफल

Weekly Horoscope 7 to 13 July: इस सप्ताह में मेष, वृषभ समेत इन राशियों को मिलेगा करियर में तरक्की, आर्थिक लाभ, साप्ताहिक राशिफल में सभी जानें अपना भविष्य

Weekly Horoscope 7 to 13 July 2024: जुलाई का दूसरा सप्ताह ग्रह गोचर के लिए महत्वपूर्ण है। 7 जुलाई को शुक्र कर्क राशि में गोचर कर चुके हैं और 12 जुलाई को मंगल वृषभ राशि में गोचर करेंगे। इसका सभी राशियों पर गंभीर असर पड़ेगा। अब साप्ताहिक राशिफल में जानें मेष से कन्या तक सबका कैसा रहेगा भविष्य (Saptahik Rashifal) ..

भोपालJul 08, 2024 / 11:25 am

Pravin Pandey

Weekly Horoscope 7 to 13 July 2024

Weekly Horoscope 7 to 13 July: इस सप्ताह में मेष, वृषभ समेत इन राशियों को मिलेगा करियर में तरक्की, आर्थिक लाभ, साप्ताहिक राशिफल में सभी जानें अपना भविष्य

मेष साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope Aries)

करियर और आर्थिक जीवनः मेष साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 7 जुलाई से 13 जुलाई के सप्ताह में कार्यस्थल पर आपके काम को पहचान मिलेगी। सप्ताह के मध्य नए अवसर मिलेंगे, आध्यात्मिक गतिविधियों में भी शामिल होंगे। इस समय मान-सम्मान बढ़ेगा और वेतन वृद्धि होगी। इसके साथ ही वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा, जो आपको पेशे में मददगार बनेगा। इस समय नया व्यवसाय आरंभ करने का सही समय है। इस सप्ताह मेष राशि वालों के लिए धन लाभ का भी योग है।

पारिवारिक जीवनः जुलाई के दूसर सप्ताह में मेष राशि वाले सकारात्मक ऊर्जा से भरे रहेंगे, उत्साह से काम करेंगे। जीवन के सभी क्षेत्रों में सफलता और विकास के लिए अपनी योजनाओं को सही दिशा देने में सफल होंगे। इस समय नई सीख मिलेगी। प्रेम संबंधी मामलों में थोड़ी कठिनाई का सामना करेंगे। रिश्तों में गलतफहमियां बढ़ सकती है। वैवाहिक जीवन से मन वैराग्य की ओर बढ़ सकता है।
स्वास्थ्य जीवनः जुलाई के दूसरे सप्ताह में सुबह जल्दी उठ कर थोड़ा व्यायाम करना आपके लिए लाभदायक होगा। किसी भी बुरी लत से दूर रहें। प्रतिदिन विधि-विधान से हनुमान जी की पूजा करें और प्रसाद के रूप में सिंदूर का तिलक माथे पर लगाएं।
aries weekly horoscope
मेष साप्ताहिक राशिफल 7 जुलाई से 13 जुलाई 2024

वृषभ साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope Taurus)

करियर और आर्थिक जीवनः वृषभ साप्ताहिक राशिफल के अनुसार वृषभ राशि के लोग 7 जुलाई से 13 जुलाई के सप्ताह में व्यस्तता अधिक रहेगी। सितारे आपको करियर में अच्छी सफलता देंगे, आपको सही मार्गदर्शन मिलेगा। प्रोफेशन में सफलता और तरक्की के योग हैं। इस सप्ताह किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी, जिनसे आपको प्रेरणा मिलेगी। इस हफ्ते कम मेहनत में अधिक लाभ मिलेगा। आपकी समझ सुधरेगी, आप भूमि संबंधित सौदों में लाभ पाएंगे, व्यावसायिक मामलों में विवेक से काम करेंगे। सरकारी कार्य भी गति पकड़ेंगे। इस समय शेयर बाजार में दीर्घकालिक निवेश की योजना बना सकते हैं।

पारिवारिक जीवनः नए सप्ताह में नए लोग आपके संपर्क में आएंगे, उनके प्रति आपके दिल में स्नेह पैदा होगा। इस समय सैर सपाटे के योग हैं। सिंगल लोग मुलाकात और डेट पर फोकस करेंगे। यदि संबंधों में पहले से तनाव चल रहा है तो इस समय तनाव दूर होगा। प्रतिदिन भगवान श्री विष्णु की पूजा करें और नारायण कवच का पाठ करें। फिर गुरुवार के दिन किसी मंदिर में धार्मिक पुस्तकें दान करें।
ये भी पढ़ेंः Rath Yatra 2024 Live: रथ यात्रा में जपें राशि अनुसार मंत्र, श्री जगन्नाथ जी के आशीर्वाद से मिलेगा आरोग्य और सौभाग्य, घर बैठे ऐसे करें दर्शन

taurus weekly horoscope 7 july to 13 july 2024
वृषभ साप्ताहिक राशिफल 7 जुलाई से 13 जुलाई 2024

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope Gemini)

करियर और आर्थिक जीवनः मिथुन साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 7 जुलाई से 13 जुलाई के सप्ताह में मिथुन राशि वालों को सुनहरे मौके मिलेंगे। नौकरीपेशा और बिजनेस से जुड़े लोगों को लाभ होगा। घर से बाहर रह रहे लोगों की आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। इस सप्ताह व्यावसायिक मामलों में धैर्य रखें, दूर के परिचितों से बातचीत करें, जो लोग आयात निर्यात के कारोबार में हैं उनको सावधानी रखनी होगी। प्रतियोगी परीक्षा और दूरस्थ शिक्षा वाले लोगों के लिए समय अनुकूल है।

पारिवारिक जीवनः लव लाइफ बेहद अच्छी रहेगी. हालांकि पारिवारिक जीवन सामान्य ही रहेगा. छोटी दूरी की यात्रा संभव है। यह सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए शानदार है। संबंध मजबूत होगा।
स्वास्थ्य जीवनः नए साप्ताहिक राशिफल के अनुसार मिथुन राशि वालों का स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। मानसिक दबाव में अपनी बुद्धि का प्रयोग करें, क्योंकि इस दौरान आप अक्रामक हो सकते हैं। पिताजी का स्वास्थ्य परेशान कर सकता है, कार्य की अधिकता से थकान होगा। इस हफ्ते किसी भी प्रकार के विवाद से बचना होगा। प्रतिदिन तुलसी जी की सेवा करें और गायत्री मंत्र की एक माला रोज जपें।
ये भी पढ़ेंः

Saptahik Rashifal 7 July to 13 July: अगले सात दिन पैसे मिलेंगे या जाएंगे, जानने के लिए पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

gemini weekly horoscope 7 july to 13 july 2024
मिथुन साप्ताहिक राशिफल 7 जुलाई से 13 जुलाई 2024

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope Cancer)

करियर और आर्थिक जीवनः कर्क साप्ताहिक राशिफल के अनुसार नए सप्ताह में कर्क राशि वालों के पेशेवर जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकता है। सभी क्षेत्रों में सुधार देखने को मिलेगा, घरेलू सामानों पर खर्च बढ़ेगा। कार्यालय में पदोन्नति, प्रोत्साहन राशि, पुरस्कार मिल सकता है। आपका मनोबल ऊंचा होगा, छात्रों के लिए समय अनुकूल है। मेहनत का फल मिलेगा। अति आत्मविश्वास के कारण नुकसान भी हो सकता है।

पारिवारिक जीवनः नए सप्ताह में आप खुशनुमा माहौल में रहेंगे। खानपान आपको आकर्षित करेगा। पारिवारिक संबंधों में संतुलन बनाना होगा। वाणी व्यवहार के कारण दूसरे व्यक्ति को मानसिक रूप से ठेस न पहुंचे, इसका ध्यान रखें। इस सप्ताह मानसिक रूप से चिंतित रहेंगे।
स्वास्थ्य जीवनः नए सप्ताह में स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, मानसिक दबाव में धैर्य रखें, वर्ना आक्रामक हो सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में पिताजी का स्वास्थ्य आपको थोड़े समय के लिए परेशान कर सकता है। कार्य की अधिकता से थकान होगी। इस सप्ताह खानपान पर ध्यान दें। प्रतिदिन भगवान श्री गणेश को दूर्वा चढ़ाकर पूजा करें और बुधवार के दिन किसी किन्नर को हरे रंग की चूड़ी देकर आशीर्वाद प्राप्त करें।
ये भी पढ़ेंः Jagannath Rath Yatra 2024: जगन्नाथ रथ यात्रा की दस खास बातें, जानें किस पेड़ की लकड़ी से बनता है रथ

cancer weekly horoscope 7 july to 13 july 2024
कर्क साप्ताहिक राशिफल 7 जुलाई से 13 जुलाई 2024

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope Leo)

करियर और आर्थिक जीवनः नए सप्ताह में सिंह राशि वालों की लव लाइफ और प्रोफेशनल लाइफ शानदार रहेगी। छात्र उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने की योजना बना सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों धन कमाने का मौका मिलेगा। दूसरी तरफ कम खर्च के कारण धन बचत की संभावना है। इस समय व्यवसाय संबंधित यात्रा लाभ प्रदान करेगी, जो लौग नौकरी परिवर्तन के बारे में सोच रहे हैं, उनके लिए समय अच्छा है। कमिशन के धंधे में फायदा हो सकता है। विदेश या लंबी दूरी की यात्रा लाभदायक हो सकती है। एकाग्रता बढ़ेगी और अभ्यास में रूचि होगी। विदेश जाने के लिए वीजा आदि मिल सकता है।

पारिवारिक जीवनः 7 जुलाई से 13 जुलाई के सप्ताह में सिंह राशि वालों का जीवन आनंददायक रहेगा। परिवार के लिए कोई सरप्राइज प्लान कर सकते हैं। प्यार भी परवान चढ़ेगा। प्रेम संबंधों के मामले में उतार चढ़ाव की संभावना कम है। लोगों से बातचीत करें ताकि जुड़ाव बना रहे। इस समय दोस्तों और भाइयों के साथ किसी भी तरह का वाद विवाद न हो, इसका ध्यान दें। इस समय विरोधी सक्रिय रहेंगे, सतर्क रहने की जरूरत है।

स्वास्थ्य जीवनः नए सप्ताह में स्वास्थ्य को लेकर चिता बनी रहेगी. आय के सीमित स्रोत से आप पर मानसिक दबाव रहेगा। पेट की बीमारियां हो सकती है, इसलिए बाहर का खाना खाने से बचें। जीवन साथी की तबीयत खराब रह सकती है, काम करते समय आंख पर ध्यान दें। माता जी की सेहत का ध्यान दें। प्रतिदिन स्फटिक के शिवलिंग की विधि-विधान से पूजा करें और शिव चालीसा का पाठ करें।
leo weekly horoscope 7 july to 13 july 2024
सिंह साप्ताहिक राशिफल 7 जुलाई से 13 जुलाई 2024

साप्ताहिक कन्या राशिफल (Weekly Horoscope Virgo)

करियर और आर्थिक जीवनः साप्ताहिक कन्या राशिफल के अनुसार 7 जुलाई से 13 जुलाई के सप्ताह में व्यवसाय में आप धीमी पर स्थिर गति से आगे बढ़ेंगे, इससे भविष्य में आर्थिक लाभ होगा। नए कार्य करने या वर्तमान कामकाज के विस्तार के लिए योजना बनाएंगे। भागादारी के कामकाज में साझेदार की मदद मिलेगी। नौकरी पेशा लोगों का स्थानांतरण हो सकता है या ऑफिस में बदलाव हो सकता है। सेल्स और मार्केटिंग में कार्यरत लोग कड़े परिश्रम के बाद सफलता पाएंगे।

पारिवारिक जीवनः साप्ताहिक कन्या राशिफल के अनुसार 7 जुलाई से 13 जुलाई के सप्ताह में प्रोफेशनल संबंध में नजदीकी बढ़ेगी। शुरुआत में पिता और पदाधिकारियों के साथ संबंध बनाकर रखने में भलाई है। सार्वजनिक प्रसंगों में किसी योग्य साथी से मुलाकात हो सकती है। मनचाहे व्यंजन का आनंद लेंगे।
स्वास्थ्य जीवनः नया सप्ताह स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छा रहेगा। किसी गंभीर बीमारी की आशंका नहीं है, चुस्त रहेंगे। जिन लोगों को सुनने में परेशानी होती है, उनकी समस्या बढ़ेगी। इस समय आराम करें। प्रतिदिन हनुमान जी को गुड़-चने का भोग लगाकर बजरंग बाण का पाठ करें।
virgo weekly horoscope 7 july to 13 july 2024
कन्या साप्ताहिक राशिफल 7 जुलाई से 13 जुलाई 2024

Hindi News / Astrology and Spirituality / Horoscope / Weekly Horoscope 7 to 13 July: इस सप्ताह में मेष, वृषभ समेत इन राशियों को मिलेगा करियर में तरक्की, आर्थिक लाभ, साप्ताहिक राशिफल में सभी जानें अपना भविष्य

ट्रेंडिंग वीडियो