scriptWeekly Horoscope 30 October to 5 November: नया सप्ताह चार राशियों के लिए बेहद शुभ, नौकरी से व्यापार तक में लाभ | Weekly Horoscope 30 October to 5 November 2023 saptahik rashifal New week | Patrika News
राशिफल

Weekly Horoscope 30 October to 5 November: नया सप्ताह चार राशियों के लिए बेहद शुभ, नौकरी से व्यापार तक में लाभ

Weekly Horoscope 30 October to 5 November नया सप्ताह 30 अक्टूबर से शुरू हो गया है। ज्योतिष और ग्रह नक्षत्रों के बदलाव के लिहाज से यह सप्ताह बेहद महत्वपूर्ण है। आज से ही राहु ने मीन में तो केतु ने कन्या राशि में प्रवेश किया है। इसके बाद शुक्र सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में आएंगे, जहां शुक्र और केतु की युति बनेगी। वहीं सप्ताह के अंत में शनि भी अपनी ही राशि कुंभ में मार्गी अवस्था में आ जाएंगे। इसका असर सभी 12 राशियों के लोगों पर पड़ेगा, किसी के जीवन में उतार आएगा तो किसी के जीवन में चढ़ाव, आइये जानते हैं सभी 12 राशि के लोगों के लिए कैसा रहेगा 5 नवंबर तक का समय..

Oct 31, 2023 / 11:34 am

Pravin Pandey

weekly_horoscope_final.jpg

साप्ताहिक राशिफल 30 अक्टूबर से 5 नवंबर

साप्ताहिक मेष राशिफल
आपकी राशि मेष है तो 30 अक्टूबर से 5 नवंबर के सप्ताह में आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इस समय पैतृक संपत्ति की प्राप्ति में बाधाएं आएंगी। संपत्ति और भूमि विवाद कोर्ट पहुंचा सकता है। इस समय भाग्य का साथ मिलने की गुंजाइश बेहद कम है। इससे स्वभाव में चिड़चिड़ापन देखने को मिलेगा। आपको अपनी वाणी और स्वभाव पर नियंत्रण रखना होगा वर्ना वाद-विवाद से रिश्ते खराब हो सकते हैं। यदि व्यापारी हैं तो यह हफ्ता उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। जहां पहले के निवेश से अच्छा मुनाफा होगा, वहीं बाजार में फंसा पैसा चिंता बढ़ाएगा। जोखिम भरा निवेश करने से बचें। सप्ताह के आखिर में प्रभावशाली व्यक्ति से भेंट होगी, जिसकी मदद से भविष्य में लाभदायक परियोजनाओं में शामिल होने का मौका मिलेगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को शुभ समाचार मिलेगा। रोजगार की तलाश है तो नए अवसर मिलेंगे, इन्हें छोड़ने से बचें वर्ना लंबे समय तक इंतजार करना होगा। लव लाइफ में सोच-समझकर आगे बढ़ें और पार्टनर की भावनाओं को नजरअंदाज न करें। अपनी लव लाइफ को सार्वजनिक करने से बचें, वर्ना परेशानी होगी। किसी बात को लेकर जीवनसाथी से मतभेद होगा। सेहत का ध्यान रखें।
साप्ताहिक वृषभ राशिफल
आपकी राशि वृषभ है तो नए सप्ताह में थोड़ा लाभ दिख सकता है। हालांकि कार्यस्थल पर उन लोगों से सावधान रहने की जरूरत होगी जो आपके काम में बाधा पैदा करते हैं। इस समय अपनी योजनाओं का खुलासा न करें। साथ ही व्यापारी हैं तो बड़ी डील से पहले खास लोगों से चर्चा जरूर करें। यह समय साझेदारी में व्यापार के लिए ठीक नहीं है, साझेदारों से मतभेद हो सकते हैं। सप्ताह के बीच में संतान से जुड़ी कोई चिंता रहेगी। इस समय अपने काम के लिए सत्ता और सरकार से जुड़े लोगों से जुड़ना बेहतर रहेगा। सप्ताह के आखिर में काम के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है। यात्रा के दौरान सेहत और सामान दोनों का ध्यान रखें। रिश्ते में गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं। लव पार्टनर से विवाद पर बातचीत से सुलझाएं वर्ना दरार आ सकती है।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल
आपकी राशि मिथुन है तो सप्ताह का पहला भाग मुश्किल भरा रहेगा। जबकि दूसरे भाग में राहत मिलेगी। इस सप्ताह बड़े फैसलों से पहले दिल और दिमाग के बीच संतुलन बनाकर रखें। दबाव और भावना में बहकर कोई वादा न करें। पैसों के लेनदेन में सावधान रहें वर्ना आर्थिक नुकसान हो सकता है। अनावश्यक भागदौड़ होगी, खर्च बढ़ेगा। रोजमर्रा के कामकाज में रुकावट के कारण थोड़ा उदास रहेंगे। हालांकि मुश्किल समय में दोस्तों और परिवार से पूरा सहयोग मिलेगा। सप्ताह के बीच में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से सरकार से संबंधित रूके काम पूरे होंगे, इससे आप राहत महसूस करेंगे। इस दौरान आप अपने संपर्कों का लाभ उठाने में सफल रहेंगे। जो लोग काफी समय से कारोबार बढ़ाने की सोच रहे हैं, वे मित्रों और परिवार की मदद से योजना को अमलीजामा पहना पाएंगे। नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर सीनियर और जूनियर का सहयोग मिलेगा। कामकाजी महिलाओं का घर और बाहर दोनों जगह सम्मान बढ़ेगा। लव लाइफ के लिहाज से यह सप्ताह आपके लिए भाग्यशाली रहेगा। लव पार्टनर से सामंजस्य बढ़ेगा। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। छोटी-मोटी परेशानियों को छोड़ दें तो स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

कर्क साप्ताहिक राशिफल
आपकी राशि कर्क है तो नया सप्ताह आपके लिए शुभता और सौभाग्य लेकर आया है। सप्ताह की शुरुआत में व्यापार से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा। नौकरीपेशा हैं तो आय के नए स्रोत बनेंगे। विलासिता से जुड़ी चीजों पर धन खर्च करेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों को जिम्मेदारी मिल सकती है। इससे समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों या विदेश में करियर तलाश रहे युवाओं को सप्ताह के बीच में अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। इस समय काम के सिलसिले में की गई यात्रा शुभ रहेगी और मनचाहा लाभ देगी। भूमि और भवन संबंधी विवाद सुलझेंगे। कोर्ट-कचहरी में चल रहे मामले में फैसला आपके पक्ष में होगा। प्रशासनिक सेवा से जुड़े लोगों के लिए यह समय बेहद शुभ है। इस समय कर्क राशि वालों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के लिए प्रशंसा मिल सकती है। सप्ताह के दूसरे भाग में किसी भी काम में जल्दबाजी करने से बचें और वाहन सावधानी से चलाएं, वर्ना आर्थिक और शारीरिक कष्ट झेलना पड़ सकता है। इस समय किसी से दोस्ती प्रेम संबंध में बदल सकती है। पहले से चले आ रहे लव लाइफ में प्रगाढ़ता आएगी। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। आपको अपने परिवार के साथ आनंदपूर्वक समय बिताने का अवसर मिलेगा।
ये भी पढ़ेंः Rahu Rashi Parivartan: राहु ने बदला घर, इन तीन राशि के लोगों के पास खूब आएगा पैसा


सिंह साप्ताहिक राशिफल
आपकी राशि सिंह है तो यह सप्ताह आपके लिए शुभ है। सप्ताह की शुरुआत में कार्यक्षेत्र में प्रसिद्धि और प्रशंसा मिलेगा। परिवार से जुड़ा कोई भी बड़ा फैसला लेते समय पिता का सहयोग मिलेगा। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को मनचाहा रोजगार मिलेगा। यदि आप लंबे समय से भूमि, भवन या वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो इस सप्ताह आपकी इच्छा पूरी होगी। अविवाहित लोगों की शादी तय हो सकती है। व्यापारी हैं तो सप्ताह के बीच में अप्रत्याशित लाभ मिलेगा। बाजार में फंसा पैसा भी निकलेगा। इस दौरान कुछ धार्मिक-सामाजिक कार्यक्रमों में भागीदारी होगी, जहां लंबे समय बाद पुराने मित्रों या परिचितों से मुलाकात संभव है। सप्ताह के आखिर में संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है, जिससे परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। कामकाजी महिलाओं के लिए यह समय विशेष लाभकारी है। अगर आप लव लाइफ को शादी में बदलने की सोच रहे हैं तो संभव है कि इस सप्ताह आपके परिवार वाले इसके लिए हरी झंडी दे दें। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। शुभता और लाभ की दृष्टि से इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहेगा। ऐसे में आपको मौसमी या पुरानी बीमारियों के उभरने को लेकर बहुत सावधान रहना चाहिए।

कन्या साप्ताहिक राशिफल
आपकी राशि कन्या है तो सप्ताह की शुरुआत व्यस्ततापूर्ण रहने वाली है। काम के सिलसिले में आपको अचानक लंबी दूरी की थका देने वाली यात्रा पर जाना पड़ सकता है। जबकि ये उम्मीद से कम फलदायी रहेगी। सप्ताह के बीच का समय आपका सौभाग्य लेकर आएगा। यदि आप व्यापारी हैं तो छोटे और महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों की उन्नति होगी। इस समय आय के नए स्रोत मिल सकते हैं। कन्या राशि की गृहणियों का अधिकांश समय धार्मिक कार्यों में बीतेगा। सप्ताह के आखिरी भाग में बड़े खर्चे बजट बिगाड़ सकते हैं। इस दौरान आपको घर की मरम्मत या सुख-सुविधा से जुड़ी अन्य जरूरत को पूरा करने के लिए जेब से अधिक पैसे खर्च करने पड़ेंगे। वहीं नौकरीपेशा हैं तो सीनियर और जूनियर्स दोनों से सामंजस्य बिठाएं। लव लाइफ में आपको सोच-समझकर आगे बढ़ने की जरूरत होगी। आपका गलत फैसला आपको बदनाम कर सकता है, ब्रेकअप का कारण भी बन सकता है। दांपत्य जीवन में जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर मन थोड़ा चिंतित रहेगा।

तुला साप्ताहिक राशिफल
तुला राशि वाले नए सप्ताह में अपने काम को दूसरों पर टालने से बचें वर्ना आपने जो सफलता हासिल की है, वह अपने मुकाम से दूर जा सकती है। साथ ही अनावश्यक समस्या का भी सामना करना पड़ सकता है। है। सप्ताह की शुरुआत में आपको स्वास्थ्य और शत्रु दोनों से काफी सुरक्षा की आवश्यकता रहेगी। पैसों के लेनदेन में सावधान रहें। सप्ताह के बीच में व्यापार से जुड़े लोगों को कारोबार में आर्थिक लाभ होगा लेकिन खर्च उससे कहीं अधिक होगा। इससे बजट बिगड़ा रहेगा। सप्ताह के बीच में किसी धार्मिक या मनोरंजक स्थान की यात्रा कर सकते हैं। इस समय युवाओं का अधिकतर समय मौज-मस्ती में बीतेगा। पिछले सप्ताह किसी विशेष कार्य के लिए किए गए प्रयासों का अच्छा परिणाम मिलेगा। सप्ताह के आखिर में प्रभावशाली लोगों से संपर्क होगा। लव लाइफ को बचाने के लिए उन लोगों से दूरी बनाए रखें जो अक्सर आपको उकसाते रहते हैं। खट्टी-मीठी नोकझोंक के बीच आपका वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल
आपकी राशि वृश्चिक है तो नया सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। शुरुआत में लंबे समय से रूका पैसा मिलने से राहत मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। मनोरंजन आदि के साधनों में वृद्धि होगी लेकिन स्वास्थ्य की दृष्टि से यह समय ठीक नहीं है। मौसमी या पुरानी बीमारियों के उभरने से शारीरिक और मानसिक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के बीच में घरेलू विवाद उत्पन्न होने और माता-पिता से अपेक्षित सहयोग न मिलने से मन परेशान रहेगा। कार्यस्थल पर भी काम का दबाव रहेगा। हालांकि इन सभी परिस्थितियों के बीच आपके साथी आपके मददगार बनेंगे। अच्छे दोस्तों की मदद से आप अपनी परेशानियों को काफी हद तक कम करने में सफल रहेंगे। सप्ताह के दूसरे भाग में एक बार फिर आपकी जिंदगी की गाड़ी हवा से बातें करेगी। इस दौरान आपके सभी रूके हुए काम पूरे होंगे। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। जो लोग विदेश में अपना करियर बनाने की सोच रहे थे, उनके रास्ते की रूकावट दूर होगी। लव लाइफ को मजबूत बनाने के लिए पार्टनर की मजबूरियों और भावनाओं को नजरअंदाज न करें। जीवन के उतार-चढ़ाव में आपका जीवनसाथी साथ देगा।
ये भी पढ़ेंः शनि बनाने वाले हैं ऐसा राजयोग, 3 राशियों के लोगों पर होगी धन वर्षा


साप्ताहिक धनु राशिफल
धनु राशिवालों के लिए ये सप्ताह काफी अच्छा है, लेकिन आलस्य और अहंकार से बचना होगा। कार्यक्षेत्र में अपना काम समय पर और बेहतर तरीके से पूरा करने के लिए कुलीग संग सामंजस्य बनाएं। इस समय सफलता के लिए कड़ी मेहनत और प्रयास करने होंगे। मानसिक तनाव और उलझन के बावजूद आपको आर्थिक लाभ के मौके मिलेंगे, लेकिन समय रहते आपको इसका फायदा उठाना होगा। सप्ताह का दूसरा भाग पहले भाग की तुलना में अधिक शुभ और भाग्यशाली रहने वाला है। इस समय व्यापार के सिलसिले में की गई यात्राएं वांछित लाभ देगी और आप व्यापार विस्तार में सफल रहेंगे। यात्रा आर्थिक लाभ के साथ-साथ मान-सम्मान में भी वृद्धि करेगी। धार्मिक और सामाजिक कार्यों में रूचि रहेगी। किसी संस्था या संगठन से जुड़ना या उसके माध्यम से कोई विशेष पद प्राप्त होना संभव है। कोर्ट में लंबित मामले में फैसला आपके पक्ष में आएगा। इस सप्ताह धनु राशि वालों का अपोजिट जेंडर के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। लव लाइफ में प्रगाढ़ता आएगी और रिश्ते को विवाह में भी बदल सकते हैं। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। जीवनसाथी के साथ रोमांटिक पल बिताएंगे।

मकर साप्ताहिक राशिफल
आपकी राशि मकर है तो यह सप्ताह आपके लिए शुभ परिणाम लाया है। इस समय आप अपने विवेक और बुद्धि से किसी बड़ी समस्या का समाधान ढूंढ़ने में सफल रहेंगे, जिससे परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और सभी सराहना करेंगे। आप नौकरीपेशा हैं तो कार्यस्थल पर साथियों का सहयोग मिलेगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो छात्रों को अच्छी खबर मिल सकती है। सप्ताह के बीच में आपका कोई करीबी आपके विरोध में आ सकता है। इससे आपको मानसिक और भावनात्मक कष्ट हो सकता है। इस दौरान किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें और धन संबंधी मामलों में सोच-समझकर निर्णय लें। व्यापार से जुड़े हैं तो कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। अनावश्यक तनाव का असर आपकी सेहत पर होगा। इसलिए दिमाग को शांत रखें। लव लाइफ में जल्दबाजी न करें, कोई भी बड़ा फैसला लेते समय पार्टनर और शुभचिंतकों से सलाह जरूर लें। सुखी वैवाहिक जीवन के लिए अपने व्यस्त समय में से कुछ समय अपने जीवनसाथी के लिए निकालें।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल
आपकी राशि कुंभ है तो इस सप्ताह आय कम और खर्चे अधिक रहेंगे, जिसके कारण उन्हें आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। सप्ताह की शुरुआत में भूमि-भवन संबंधी विवाद के कारण अनावश्यक जल्दबाजी होगी और खर्च बढ़ेगा। इस समय मौसमी बीमारियों से शारीरिक कष्ट होगा। अगर आप साझेदारी में व्यापार करते हैं तो बेहतर होगा कि पैसों से जुड़ी सभी बातें निपटाकर आगे बढ़ें। सप्ताह के बीच में छोटे भाई-बहनों से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। घरेलू विवादों के कारण तनाव का असर आपके काम पर भी दिख सकता है। अपने गुस्से पर काबू रखें और गुस्से में आकर न तो कोई बड़ा फैसला लें और न ही किसी से कुछ कहें। सप्ताह के आखिर में आपको भाग्य का साथ मिलेगा। आपको किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति की मदद से किसी लाभदायक योजना से जुड़ने का अवसर मिलेगा। व्यापार में आपको मनचाहा लाभ मिलेगा। रिश्तेदारों के साथ पुरानी गलतफहमियां दूर होंगी। लव पार्टनर के साथ आपका तालमेल बेहतर होगा। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। जीवनसाथी के साथ लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है।

मीन साप्ताहिक राशिफल
मीन राशि वाले इस सप्ताह मजाक करते समय सतर्क रहें, किसी के अपमान से बचें। सप्ताह की शुरुआत में कार्यक्षेत्र में काम का बोझ बढ़ेगा। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। यदि आप अपना व्यवसाय बढ़ाने की सोच रहे हैं, तो आपको ऐसा निर्णय लेने से पहले बाजार की स्थिति का आकलन करना चाहिए। सप्ताह के आखिर में विलासिता संबंधी चीजों पर अधिक धन खर्च हो सकता है। इस समय मीन राशि के युवा अधिकतर समय मौज-मस्ती में बिताएंगे। किसी धार्मिक या मांगलिक कार्य में भाग लेने का अवसर मिलेगा। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। अगर आप किसी से अपने प्यार का इजहार करने की सोच रहे हैं तो सही समय का इंतजार करें। लव लाइफ सामान्य रहेगी, वैवाहिक जीवन को खुशहाल बनाए रखने के लिए पार्टनर को नजरअंदाज न करें।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Horoscope / Weekly Horoscope 30 October to 5 November: नया सप्ताह चार राशियों के लिए बेहद शुभ, नौकरी से व्यापार तक में लाभ

ट्रेंडिंग वीडियो