scriptWeekly Horoscope 16 -22 October: माता रानी सात राशियों के लिए लाईं अच्छे दिन, आपका भी हो सकता है नाम | Weekly Horoscope 16 -22 October Mata Rani brought good days for seven zodiac signs good news for next seven days know saptahik rashifal navratri mahashtami | Patrika News
राशिफल

Weekly Horoscope 16 -22 October: माता रानी सात राशियों के लिए लाईं अच्छे दिन, आपका भी हो सकता है नाम

Weekly Horoscope शारदीय नवरात्रि शुरू हो चुका है, नवरात्रि उत्सव के लिए माता हाथी पर सवार होकर धरती पर आ रहीं हैं। इसका सभी राशियों के लोगों को अलग-अलग फल मिलेगा। कुछ राशियों के लोगों को धन मिलेगा तो कुछ को रोजगार। वहीं, इस सप्ताह व्यापार में भी तेजी रहेगी वाहन, जमीन और विद्युत उपकरणों की खरीदारी में तेजी रहेगी। हालांकि इस सप्ताह राजनीतिक हालात असामान्य रह सकते हैं और देश की सीमाओं पर अशांति संभव है। कुल मिलाकर नवरात्रि के इस सप्ताह 16 से 22 अक्टूबर का समय सभी राशियों के लिए मिलाजुला है तो आइये जानते हैं साप्ताहिक राशिफल 16 से 22 अक्टूबर यानी नवरात्रि का पहला सप्ताह महाष्टमी तक सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा… ।

Oct 15, 2023 / 09:27 pm

Pravin Pandey

weekly_horoscope.jpg

दुर्गा अष्टमी तक का समय कैसा रहेगा जानिए साप्ताहिक राशिफल 16 से 22 अक्टूबर में

मेष राशि
साप्ताहिक ज्योतिष के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए 16 से 22 अक्टूबर का समय यानी नवरात्रि का पहला सप्ताह आपके लिए चुनौतियों से भरा है। सप्ताह की शुरुआत से ही निजी और कार्यक्षेत्र से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। आपको इस सप्ताह छोटी-मोटी बातों पर उलझने से बचना होगा। कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर से तालमेल बनाएं तो अधूरे काम पूरे होंगे। सप्ताह के मध्य में करियर-कारोबार के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं। यात्रा के दौरान अपने शरीर और सामान का ख्याल रखें। मेष राशि वाले इस सप्ताह वाहन चलाते समय सतर्क रहें वर्ना चोट लगने की आशंका है। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह मिलाजुला है। लव पार्टनर से खट्टी-मीठी तकरार हो सकती है। दांपत्य जीवन को सुखमय बनाए रखने के लिए जीवनसाथी की भावनाओं की कद्र करें।

वृष राशि
वृष राशि के जातकों लिए 16 से 22 अक्टूबर का शुरुआती समय सोचे काम को समय पूरा कराएगा। इस समय आपको करियर-कारोबार से जुड़ी शुभ सूचना मिल सकती है। यदि आप रोजगार की तलाश में हैं तो अगले सात दिन में आपको मंजिल मिल सकती है। यदि वृष राशि का कोई जातक नौकरी बदलने, पदोन्नति या फिर नया व्यवसाय शुरु करने की योजना बना रहा है तो यह कामना भी इष्टमित्रों की मदद से पूरी हो सकती है। इस सप्ताह घर-परिवार से सहयोग मिलेगा। माता-पिता बड़ी फरमाइश पूरी कर सकते हैं। इस सप्ताह वाहन और गृह सुख की कामना पूरी हो सकती है। पैतृक संपत्ति की प्राप्ति में आ रही दिक्कतें दूर होगी। युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती में बीतेगा। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल है। विपरीत जेंडर के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। सेहत सामान्य रहेगी।

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों के लिए आने वाले सात दिन आपाधापी भरे हो सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत से ही कामकाज के सिलसिले में भागदौड़ करनी पड़ सकती है। नौकरीपेशा लोगों के सिर पर कामकाज का अतिरिक्त बोझ आ सकता है। भूमि-भवन से जुड़े विवाद को सुलझाने के लिए कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। यदि आप पार्टनरशिप में व्यवसाय करते हैं तो धन संबंधी मामलों को सुलझाते रहें, आंख मूंदकर किसी पर भरोसा न करें। सप्ताह के मध्य में घर-गृहस्थी से जुड़ी कुछ समस्याएं चिंता का कारण बन सकती हैं। संतान पक्ष की शिक्षा और करियर को लेकर मन परेशान रहेगा। इस दौरान सेहत और संबंध को लेकर खूब सावधान रहना होगा। छोटी-मोटी बातों को तूल देने से बचें और तोल-मोल कर बोलें। सप्ताह के उत्तरार्ध में मौसमी बीमारी से पीड़ा हो सकती है, टेंशन भी हो सकती है। प्रेम संबंध में सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाएं। कठिन समय में जीवनसाथी संबल बनेगा।

कर्क राशि
कर्क राशि वालों के लिए 16 से 22 अक्टूबर का समय शुभता और सौभाग्य लेकर आया है, लेकिन आप इसका अधिक लाभ तभी उठा पाएंगे जब आप अपने काम को समय से करें और लोगों से तालमेल बनाएं। चूंकि समय आपके पक्ष में है इसलिए आपको नए व्यावसायिक उद्यम की शुरूआत करने और नौकरी की तलाश तेज करने पर ध्यान देना चाहिए। ऐसा करते ही आपको लोगों का साथ और सहयोग मिलने लगेगा। यदि आप विदेश में नौकरी की तलाश में हैं या फिर वहां से जुड़ा कोई कारोबार करना चाहते हैं तो अड़चनें दूर होंगी। राजनीति से जुड़े लोगों को कोई बड़ा पद या जिम्मेदारी मिल सकती है। समाज में उनका प्रभाव बढ़ेगा। सप्ताह के मध्य में किसी मांगलिक या धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। अपने बिजी शेड्यूल में से थोड़ा समय निकालकर अपने प्रियजनों और परिवार के साथ समय बिताएंगे। प्रेम संबंध के लिए यह समय अनुकूल रहेगा और आप लव पार्टनर के साथ सुखद समय बीतेगा। प्रेम संबंध विवाह की मंजिल तक पहुंच सकता है। सप्ताह के आखिर में तीर्थाटन का कार्यक्रम बन सकता है। सप्ताह के आखिर में मौसमी बीमारी के प्रति सतर्क रहें और खान-पान में लापरवाही न करें।
ये भी पढ़ेंः Navratri 2023: अचानक आए संकट से रक्षा के लिए कालरात्रि को लगाएं ये भोग, नवरात्रि में प्रिय फूल चढ़ाने से माता रानी देती हैं नौ वरदान

सिंह राशि
साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 16 से 22 अक्टूबर के समय में सिंह राशि के जातकों को आधे-अधूरे मन से काम करने से बचें और दूसरों पर भी न छोड़ें। नौकरीपेशा लोगों को इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में प्रतिद्वंद्वी से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है। आपके विरोधी आपके काम में अड़ंगे डालेंगे। स्टूडेंट्स को सफलता के लिए अधिक परिश्रम करना होगा। सप्ताह के मध्य में चल-अचल संपत्ति से जुड़े मामले चिंता का कारण बनेंगे। समस्याओं को सुलझाने के लिए अहम का त्याग कर संवाद करना होगा। कार्यस्थल पर टकराव से बचें और सही तरीके से काम करें। व्यवसाय से जुड़े लोगों को जोखिम भरे निवेश से बचना होगा वर्ना नुकसान होगा। सप्ताह के आखिर में परिवार से जुड़ी जिम्मेदारियां निभाने में धन खर्च करना होगा। प्रेम संबध को बेहतर बनाने के लिए साथी को समझने का प्रयास करें।
कन्या राशि
साप्ताहिक ज्योतिष के अनुसार कन्या राशि वालों को इस सप्ताह अपने काम पूरे करने के लिए अधिक प्रयास करने होंगे। कोशिश करेंगे तो अटके काम पूरे होंगे। आत्मविश्वास के बल पर मसले को सुलझा पाएंगे। इसमें परिजनों और मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। कामकाजी महिलाओं को कार्यस्थल और घर के बीच तालमेल बिठाने में थोड़ी मुश्किल आएगी। अपने काम निपटाने के लिए समय और ऊर्जा का प्रबंधन करें। सप्ताह के आखिर में अचानक से कुछ बड़े खर्च आएंगे और सेहत को लेकर चिंता होगी। यदि आप अपने व्यवसाय में बदलाव या फिर विस्तार की सोच रहे हैं तो ऐसा करने से पहले शुभचिंतकों से सलाह लें। 16 से 22 अक्टूबर के समय में प्रेम संबंध प्रगाढ़ बनेंगे। जीवनसाथी के साथ सुखद समय बिताने का मौका मिलेगा।

तुला राशि
तुला राशि के जातकों को 16 से 22 अक्टूबर के समय शुभता और सौभाग्य का अनुभव होगा। इस समय आपको तमाम स्रोतों से लाभ होगा और वाहन, भूमि, भवन की योजना मुकम्मल हो सकती है। सप्ताह की शुरुआत में धार्मिक-सामाजिक कार्यक्रम में सहभागिता करेंगे। अगले सात दिन में तीर्थाटन के योग बनेंगे। किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से सत्ता-सरकार से जुड़े मामले सुलझेंगे। चूंकि इस दौरान आपको सौभाग्य का पूरा साथ मिल रहा है तो आपको अपने निजी और कारोबारी मसलों को दिलेरी के साथ निपटाने की जरूरत है। किसी मित्र या परिजन की मदद से पैतृक संपत्ति विवाद में सुलह होगा। सप्ताह के बीच में मित्र और परिवार के साथ हंसी-खुशी समय बिताने का मौका मिलेगा। इस दौरान लोगों के साथ मेलजोल बढ़ेगा। लोगों के सहयोग से आत्मविश्वास बढ़ेगा और बिना भय के बड़े फैसले लेंगे। व्यवसाय में लिए निर्णय बड़े लाभ का कारण बनेंगे। प्रेम संबंध के लिए यह समय बेहद अनुकूल है। लव पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे, दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वालों को नवरात्रि के इस सप्ताह में अतिआत्मविश्वास से बचना होगा। नौकरीपेशा लोग कार्यक्षेत्र में उतनी ही जिम्मेदारी लें, जितना समय पर पूरा कर सकें। व्यवसाय में जोखिम भरे निवेश से बचें और कारोबार का विस्तार या फिर उसमें बदलाव करने का अहम फैसला सोच-विचार कर करें। किसी के बहकावे में धन न लगाएं, साथ ही सोच-समझकर उधार दें। वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह ज्यादा पैसे कमाने या परेशानियों से बचने के लिए शार्टकट लेने से बचना होगा। सप्ताह के अंत में किसी की आलोचना या निंदा न करें वर्ना संबंध पर विपरीत असर पड़ेगा। सभी को मिलाजुला कर चलें। इस सप्ताह लव पार्टनर से मुलाकात में मुश्किल आएगी, जिससे मन खिन्न होगा।
ये भी पढ़ेंः kunjika stotram: सिद्ध कुंजिका स्त्रोत है मां को प्रसन्न करने की चाभी, यह है पढ़ने की विधि


धनु राशि
साप्ताहिक ज्योतिष के अनुसार धनु राशि के जातकों के लिए 16 से 22 अक्टूबर का समय गुडलक लिए हुए है। इस सप्ताह जीवन के हर क्षेत्र में सौभाग्य का साथ मिलेगा। करियर-कारोबार के क्षेत्र में बड़ी सफलता और लाभ का योग है। इस समय आपके सभी काम पूरे होंगे। इसलिए आपके भीतर उत्साह रहेगा। इस सप्ताह बगैर भय या चिंता के जोखिम भरे काम को निबटा पाएंगे। कारोबार में यही जोखिम आपके बड़े लाभ का कारण बनेगा तो वहीं कार्यक्षेत्र में अपनी बुद्धि और विवेक से बेहतर प्रदर्शन करेंगे। आपकी लोकप्रियता पेशागत और व्यक्तिगत साख बढ़ाएगी। कार्यक्षेत्र और निजी जीवन में लोग आपके फैसलों की प्रशंसा करेंगे। सप्ताह के अंत में लम्बे समय से लटके पड़े मुद्दों का निपटाएंगे, जिससे आपके घर-परिवार और निजी जीवन में ज्यादा समरसता, शांति और संतुष्टि आएगी। प्रेम संबध की दृष्टि से यह सप्ताह अनुकूल है। यदि आप किसी से अपने दिल की बात कहना चाहते हैं तो बात बन जाएगी। अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। सेहत सामान्य रहेगी।
मकर राशि
साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 16 से 22 अक्टूबर के समय में परिश्रम का पूरा फल न मिलने और काम में बाधा मकर राशि वालों का मन परेशान रहेगा। कामकाज के सिलसिले में भागदौड़ करनी होगी। निजी जीवन से जुड़ी जिम्मेदारियां और चुनौतियां पेशेवर काम को प्रभावित करेंगी। मकर राशि के नौकरीपेशा जातकों को गुप्त शत्रुओं से खूब सावधान रहना होगा। इस समय किसी लालच में आने से बचें वर्ना कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। सप्ताह के अंत में संतान से जुड़ी चिंता मानसिक परेशानी का कारण बन सकती है। इस दौरान आपको जिम्मेदारियों से भागने की बजाय उसे निभाने की आवश्यकता रहेगी। प्रेम संबंध के लिए यह सप्ताह मिलाजुला है। ऐसे में लव पार्टनर के साथ मधुर व्यवहार बनाए रखें और कोई ऐसा काम न करें जिससे आपके रिश्ते में दरार आए। जीवनसाथी की सेहत चिंता सताएगी।

कुंभ राशि
साप्ताहिक ज्योतिष के अनुसार कुंभ राशि के जातकों को नवरात्रि के पहले सप्ताह में 16 से 22 अक्टूबर के बीच किस्मत का साथ मिलेगा। सप्ताह की शुरुआत में ही किसी शुभ समाचार की प्राप्ति से घर-परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। घर में धार्मिक-मांगलिक कार्यक्रम होगा। परिवार के सदस्यों के साथ हंसी-खुशी समय बिताने का मौका मिलेगा। इस सप्ताह अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को सफलता मिल सकेगी। किसी इष्ट-मित्र या प्रोफशनल व्यक्ति की मदद से आप किसी कानूनी मामले का निबटारा करने में कामयाब हो जाएंगे। व्यापार और घर-परिवार से जुड़ी समस्याओं का समाधान होगा। व्यवसाय से जुड़े लोगों की मार्केट में साख बढ़ेगी। यदि आप किसी मिशन पर काम कर रहे हैं तो आपको न सिर्फ अपनों का बल्कि अप्रत्याशित रूप से दूसरों का भी सहयोग मिलेगा। सप्ताह के आखिर में आपको अपने टारगेट को पूरा करने के लिए थोड़ा अधिक परिश्रम और भागदौड़ करनी पड़ेगी। इस दौरान सहकर्मियों से तालमेल रखें। अपनी सेहत का भी ख्याल रखें, प्रेम प्रसंग के लिए यह सपताह पूरी तरह से अनुकूल है। लव पार्टनर के साथ रिश्ते मजबूत होंगे।
मीन
नवरात्रि के पहले सप्ताह में मीन राशि के जातकों को चुनौती का विवेक और साहस के साथ सामना करना होगा। नौकरीपेशा लोगों को यह समझना होगा कि हर समस्या का समाधान होता है। खास बात यह कि जब आप कार्यक्षेत्र से जुड़ी मुश्किलों को दूर करने के लिए प्रयास करेंगे तो पाएंगे कि न सिर्फ कामयाबी के रास्ते बनते चले जा रहे हैं, बल्कि दूसरे लोगों का भी खूब साथ मिल रहा है। सप्ताह के मध्य में पैतृक संपत्ति आदि को लेकर परिवार के सदस्यों के साथ मतभेद हो सकता है। असमंजस की स्थिति में कोई फैसला लेने की जगह उसे टाल दें। यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो आपको बाजार में अपनी साख को बनाए रखने के लिए कड़ा मुकाबला करना पड़ेगा। प्रेम प्रसंग की दृष्टि से यह सप्ताह सामान्य है। उतार-चढ़ाव भरे जीवन के बीच आपका लव पार्टनर या विवाहित लोगों का जीवनसाथी संबल बनेगा।

Hindi News / Astrology and Spirituality / Horoscope / Weekly Horoscope 16 -22 October: माता रानी सात राशियों के लिए लाईं अच्छे दिन, आपका भी हो सकता है नाम

ट्रेंडिंग वीडियो