scriptDecember Rashifal: दिसंबर में वृषभ राशि वालों पर मंगल भारी, राजनीति में मिलेगी निराशा, स्टूडेंट्स को सफलता | Vrishabh Masik Rashifal December 2023 monthly taurus horoscope job career prediction | Patrika News
राशिफल

December Rashifal: दिसंबर में वृषभ राशि वालों पर मंगल भारी, राजनीति में मिलेगी निराशा, स्टूडेंट्स को सफलता

Vrishabh Masik Rashifal कुछ ही दिनों में दिसंबर शुरू होने वाला है। इस समय खयाल आ सकता है कि आने वाला महीना आपके व्यापार, नौकरी या पारिवारिक जीवन के लिए कैसा रहेगा। उन्नति और खुशियां आएंगी या चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। इन सब बातों को जानने के लिए पढ़ें वृषभ राशिफल दिसंबर 2023 (Taurus Horoscope In Hindi December 2023)

Nov 21, 2023 / 01:40 pm

Pravin Pandey

december_rashifal.jpg

दिसंबर राशिफल वृषभ

पारिवारिक जीवन दिसंबर
आपकी राशि वृषभ है तो दिसंबर में आपका पारिवारिक जीवन खुशहाल बनेगा। आपके रिश्तों में मजबूती आएगी। इस समय परिवार के सदस्य आपसे प्रभावित होंगे। इस समय आपके घर में किसी सदस्य की नौकरी भी लग सकती है, जिससे माहौल बेहद खुशनुमा रहेगा। परिवार में संपत्ति का विवाद चल रहा है तो इस माह सुलझ जाएगा और आपस में भरोसा बढ़ेगा। हालांकि पिता को लेकर चिंता रहेगी, उनका स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है। इस माह आपके पिता को आप से प्रेम और आदर की जरूरत पड़ेगी।
व्यापार और नौकरी
यदि आपकी राशि वृषभ है तो आर्थिक लिहाज से इस महीने में आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस महीने आपको कुछ नुकसान हो सकता है। इस महीने वृषभ राशि वालों पर मंगल भारी रहेगा, जिससे बचने के लिए आप प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें। राजनीति से जुड़े लोग अपने लिए नए अवसर की तलाश में रहेंगे लेकिन उन्हें निराशा ही हाथ लगेगी। इस समय वृषभ राशि वालों का मन अस्थिर हो सकता है और उनका अपनी जॉब से मोहभंग हो सकता है। साथ ही सहकर्मी से मतभेद हो सकता है। इस समय आपको अपने मन पर नियंत्रण रखने की जरूरत होगी। साथ ही कोई फैसला करने से पहले खूब विचार कर लें।
ये भी पढ़ेंः Shani 2024: नए साल में शनि और गुरु की इन तीन राशियों पर करेंगे कृपा, धन से भर जाएगा घर, मिलेगी अपार सफलता

शिक्षा और करियर
आपकी राशि वृषभ है तो दिसंबर स्टूडेंट्स के लिए शानदार है। इस महीने वृषभ राशि के स्टूडेंट्स को परीक्षा में अच्छे अंक मिल सकते हैं। इस समय आप लोग रचनात्मक हो सकते हैं और कुछ नया करने का प्रयास करेंगे। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों को अपने सहपाठियों का साथ मिलेगा और आगे बढ़ेंगे। यदि आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो इस माह आपके लिए कोई शुभ समाचार आ सकता है, जिससे आपका मन आनंदित रहेगा।
प्रेम जीवन
दिसंबर में आपकी लव लाइफ रोमांटिक रहेगी। हालांकि महीने के बीच में साथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है लेकिन आपसी समझ से उसे सुलझाने में कामयाब होंगे। इस दौरान आपके रिश्तों में कोई अनजान व्यक्ति खटास डालने का प्रयास करसकता है। इसलिए किसी प्रकार की साजिश को सफल न होने दें। यदि आप सिंगल हैं तो मामा पक्ष की मदद से रिश्ते आ सकते हैं।
स्वास्थ्य जीवन
दिसंबर की शुरुआत में स्वास्थ्य के लिहाज से वृषभ राशि वालों का जीवन सामान्य रहेगा और स्वस्थ रहेंगे। हालांकि दूसरे सप्ताह में सर्दी लग सकती है और स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। इस दौरान तेज बुखार होने की आशंका है जिस कारण शरीर में भी कमजोरी बनी रहेगी। ऐसे में ठंडी चीजों के सेवन से दूर रहें और पूरी सावधानी बरतें। महीने के बीच में आपका मन शंकालु हो सकता है। इस समय बड़ों की सलाह आपके काम आएगी।
लकी नंबर और अंक
आपकी राशि वृषभ है तो इस महीने आपके लिए शुभ अंक चार और शुभ रंग संतरी होगा। इनको प्राथमिकता देने पर वृषभ राशि के लोगों को फायदा होगा और आपके जीवन में समस्याएं, दूर रहेंगी।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Horoscope / December Rashifal: दिसंबर में वृषभ राशि वालों पर मंगल भारी, राजनीति में मिलेगी निराशा, स्टूडेंट्स को सफलता

ट्रेंडिंग वीडियो