scriptSeptember Makar Rashifal: मकर राशि पर मंगल भारी, सितंबर मकर राशिफल में जानें कैसे रहेंगे अगले 30 दिन | September Makar Rashifal 2024 Capricorn Monthly Horoscope career job 2024 Mars heavy on capricorn know how next 30 days will be in September Capricorn horoscope | Patrika News
राशिफल

September Makar Rashifal: मकर राशि पर मंगल भारी, सितंबर मकर राशिफल में जानें कैसे रहेंगे अगले 30 दिन

September Makar Rashifal: मकर राशि वालों के लिए सितंबर का महीना कैसा रहेगा, इस महीने में मकर राशि करियर कैसा रहेगा, आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी, पारिवारिक जीवन कैसा रहेगा। इन सभी सवालों के जवाब जानने के लिए पढ़ें सितंबर मकर मासिक राशिफल 2024 (September Capricorn Horoscope) ….

भोपालAug 30, 2024 / 05:27 pm

Pravin Pandey

September Makar Rashifal 2024

मकर मासिक राशिफल सितंबर 2024

September Makar Rashifal: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सितंबर में कई बड़े ग्रह गोचर करेंगे, इस महीने मंगल गोचर, सूर्य गोचर, शुक्र गोचर करेंगे। इसका सभी राशियों पर असर पड़ेगा। विशेष रूप से मकर राशि पर मंगल भारी हो सकता है। सितंबर मकर राशिफल में आइये जानते हैं कैसे रहेंगे अगले 30 दिन …

सितंबर मकर राशिफल पारिवारिक जीवन

सितंबर मकर राशिफल पारिवारिक जीवन के अनुसार नए महीने में मकर राशि वालों को व्यवहार में विवेकशीलता लानी होगी और दूसरों के प्रति नम्र रहना होगा। आपका उग्र स्वभाव आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। इसलिए रोज प्राणायाम करें।
परिवार में मनमुटाव हो सकता है, लेकिन साथी इस समस्या को हल करने में सफल होगा। आपके छोटे भाई या बहन का घर से बाहर जाना हो सकता है और वे इसके लिए आपसे सहायता की अपेक्षा रखेंगे। आपको उनकी मदद करनी चाहिए।
ये भी पढ़ेंः

Raksha Bandhan History: रक्षाबंधन की प्रमुख कहानियां, पढ़ें- रक्षाबंधन की शुरुआत का रोचक इतिहास

सितंबर राशिफल मकर व्यापार और नौकरी

सितंबर राशिफल मकर व्यापार और नौकरी के अनुसार मकर राशि वालों को व्यापार के क्षेत्र में कोई बड़ा समझौता करने से बचना चाहिए। क्योंकि इस समय मंगल आप पर भारी है। भूमि संबंधी निवेश में लाभ मिलने के संकेत हैं।
राजनीति से जुड़े लोगों को सितंबर में विरोधियों से बच कर रहना चाहिए और अपनी वाणी पर भी नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। यदि आपका नौकरी में किसी से पुराना विवाद चल रहा है तो सितंबर में सुलझ जाएगा लेकिन मन बेचैन रहेगा। आप ऑफिस के काम में इतनी रूचि नही लेंगे और अन्य क्षेत्रों की ओर अपना ध्यान लगाएंगे।
September Makar Rashifal 2024
मकर राशिफल सितंबर 2024

सितंबर मकर राशिफल शिक्षा और करियर

सितंबर मकर राशिफल शिक्षा और करियर के अनुसार नए महीने में स्कूल में पढ़ रहे स्टूडेंट्स का किसी साथी से झगड़ा हो सकता है जिसका प्रभाव आपकी पढ़ाई पर भी पड़ेगा। लेकिन किसी वाद-विवाद से बचें।
पोस्ट ग्रेजुएशन में पढ़ रहे छात्र अपने लिए नए आयाम स्थापित करेंगे और ग्रेजुएशन के छात्रों का मन पढ़ाई में कम लगेगा। यदि आप डिजिटल मीडिया में पढ़ाई कर रहे हैं तो कहीं से काम करने का अवसर भी मिलेगा। सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र अपने लिए नए काम को ढूंढेंगे और उन्हें सफलता भी मिलेगी।
ये भी पढ़ेंः

Rudraksh Ke Fayde: सावन है रुद्राक्ष पहनने का सही समय, अच्छी सेहत समेत होते हैं कई फायदे

मकर राशिफल सितंबर प्रेम जीवन

मकर राशिफल सितंबर प्रेम जीवन के अनुसार यदि आपके विवाह को अभी पांच वर्ष से कम का समय हुआ है तो पार्टनर के साथ मतभेद हो सकता है। लेकिन किसी भी बात को मन में न रखें, जिनके विवाह को पांच वर्ष से ज्यादा का समय हो चुका है उनके लिए सितंबर यादगार रहेगा।
सितंबर में आपको अपने साथी से कोई उपहार मिल सकता है। यदि आप अभी प्रेम जीवन में हैं और साथी से दूर हैं तो उनसे भेंट हो सकती है। जिनका विवाह नहीं हुआ है और पार्टनर की तलाश में हैं, उन्हें इस माह अपने मामा पक्ष की ओर से किसी के विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है।
september makar rashifal 2024

सितंबर मकर राशिफल स्वास्थ्य जीवन

सितंबर मकर राशिफल स्वास्थ्य जीवन के अनुसार सितंबर में मकर राशि वालों को पेट से संबंधित कोई समस्या हो सकती है। इस समय कब्ज, दस्त, अपच, गैस आदि परेशान कर सकते हैं। इसलिए अपने भोजन को उचित समय पर करें और तला-भुना कम खाएं। साथ ही आपको कोई पुरानी बीमारी भी परेशान कर सकती है। मानसिक रूप से आप एकदम स्वस्थ रहेंगे।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Horoscope / September Makar Rashifal: मकर राशि पर मंगल भारी, सितंबर मकर राशिफल में जानें कैसे रहेंगे अगले 30 दिन

ट्रेंडिंग वीडियो