scriptSaptahik Rashifal 27 October To 2 November: धनु और मीन समेत इन तीन राशियों के लिए गुडलक, साप्ताहिक राशिफल में पढ़ें अपनी राशि का हाल | Saptahik Rashifal 27 October To 2 November Weekly Horoscope sagittarius pisces Good luck in new week read financial health family weekly prediction | Patrika News
राशिफल

Saptahik Rashifal 27 October To 2 November: धनु और मीन समेत इन तीन राशियों के लिए गुडलक, साप्ताहिक राशिफल में पढ़ें अपनी राशि का हाल

Saptahik Rashifal 27 October To 2 November: 27 अक्टूबर से 2 नवंबर 2024 के सप्ताह में आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी, पारिवारिक जीवन और सेहत का हाल क्या रहेगा। इन सभी सवालों के जवाब के लिए पढ़ें साप्ताहिक राशिफल तुला से मीन राशि। इसे बता रहे हैं जयपुर जोधपुर के प्रसिद्ध ज्योतिषी डॉ. अनीष व्यास (family weekly prediction) …

जयपुरOct 26, 2024 / 12:27 pm

Pravin Pandey

Saptahik Rashifal 27 October To 2 November

Saptahik Rashifal 27 October To 2 November: साप्ताहिक राशिफल 27 अक्टूबर से 2 नवंबर

Saptahik Rashifal 27 October To 2 November: पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर-जोधपुर के निदेशक और भविष्यवक्ता डॉ. अनीष व्यास से साप्ताहिक राशिफल तुला से मीन में जानिए आपके लिए कैसे रहेंगे आने वाले 7 दिन… डॉ. व्यास के अनुसार यह सप्ताह तुला, धनु और मीन राशि के लिए बेहद खास है। पढ़िए साप्ताहिक भविष्यवाणी (weekly prediction)


साप्ताहिक राशिफल तुला राशि (Saptahik Rashifal Tula Rashi)

करियर और आर्थिक जीवनः तुला साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 27 अक्टूबर से 2 नवंबर का सप्ताह तुला राशि वालों के लिए भागदौड़ भरा रहने वाला है, हालांकि इसका इन्हें लाभ ही होगा। परिश्रम का पूरा फल मिलेगा। सप्ताह की शुरुआत में ही आपको करियर या कारोबार के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा सुखद रहेगी और मनचाहा फल देगी। कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर का विशेष सहयोग मिलेगा, जिससे आप विरोधियों पर आसानी से काबू पा लेंगे। इस सप्ताह कार्यस्थल पर विशेष पद या जिम्मेदारी मिल सकती है।

पारिवारिक जीवनः नए सप्ताह में कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले में आपको बड़ी राहत मिल सकती है। आपके विरोधी खुद आपसे समझौते की पहल कर सकते हैं। किसी वरिष्ठ या प्रभावी व्यक्ति की मदद से भूमि-भवन से जुड़े विवाद का हल निकल सकता है। सप्ताह के आखिर में में युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा।
अचानक से पिकनिक या पर्यटन का प्रोग्राम बन सकता है। प्रेम-प्रसंग के लिए नया सप्ताह लकी साबित होगा। सिंगल लोगों की लाइफ में मनचाहे पार्टनर की एंट्री हो सकती है। वहीं पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध मजबूत होंगे। जीवनसाथी के प्रति बेहद ईमानदार रहेंगे और उसके साथ हंसी-खुशी समय बिताएंगे। इस हफ्ते शिव चालीसा का पाठ करें, सकारात्मक फल बढ़ जाएंगे।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal Vrishchik Rashi)

करियर और आर्थिक जीवनः वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल करियर और आर्थिक जीवन की बात करें तो नए सप्ताह में वृश्चिक राशि के छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है, युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती में बीतेगा। व्यवसाय की दृष्टि से 27 अक्टूबर से 2 नवंबर का सप्ताह मध्यम फल देने वाला है।
बाजार में खुद की साख को बनाए रखने के लिए प्रतिस्पर्धी से कड़ा मुकाबला करना होगा। यदि आपकी राशि वृश्चिक है और आप नौकरीपेशा हैं तो आप पर कामकाज का अतिरिक्त बोझ आएगा। इसे पूरा करने के लिए आपको अधिक परिश्रम और प्रयास करना होगा।

पारिवारिक जीवनः सप्ताह के मध्य में स्वजनों से मतभेद हो सकता है, इसलिए नए सप्ताह में परिवार के लोगों की छोटी-मोटी बातों को तूल न दें और बातचीत में संयमित और विनम्र रहें। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर विवाद होने की आशंका है।
वृश्चिक राशि के लोगों को सुखी दांपत्य जीवन जीने के लिए अपने लाइफ पार्टनर की भावनाओं और जरूरतों को नजरंदाज करने से बचना चाहिए। प्रेम संबंध में वृश्चिक राशि के लोगों को फूंक-फूंक कर कदम आगे बढ़ाने की आवश्यकता रहेगी। इस बात का पूरा ख्याल रखें कि एक छोटी सी भूल के कारण आपके प्रेम संबंध में दरार आ सकती है।
ये भी पढ़ेंः

Weekly Rashifal 27 October To 2 November : इस हफ्ते वृषभ, मिथुन समेत 5 राशियों के रिश्ते पार्टनर से होंगे मजबूत, पढ़े साप्ताहिक राशिफल

स्वास्थ्य राशिफलः स्वास्थ्य राशिफल वृश्चिक राशि के अनुसार नए सप्ताह में वृश्चिक राशि वाले अपनी सेहत और संबंध दोनों पर अधिक ध्यान देंगे तभी जीवन ठीक चलेगा। मौसमी बीमारी के प्रति सतर्क रहने की जरूरत होगी और किसी पुराने रोग के उभरने पर उसे नजरंदाज न करें वर्ना आपको शारीरिक और मानसिक पीड़ा झेलने के साथ अस्पताल के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हैं। नए सप्ताह में वृश्चिक राशि वालों को हनुमान चालीसा का पाठ करना शुभ फल देगा।

साप्ताहिक राशिफल धनु राशि (Saptahik Rashifal Dhanu Rashi)

करियर और आर्थिक जीवनः साप्ताहिक राशिफल धनु राशि के अनुसार नए सप्ताह में धनु राशि के लोगों को करियर और कारोबार को आगे बढ़ाने के बड़े अवसर मिलेंगे, लेकिन इसका लाभ लेने के लिए आपको अपने समय और ऊर्जा का प्रबंधन करना होगा।
नौकरीपेशा लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में अपने काम को कल पर टालने या फिर किसी दूसरे के भरोसे छोड़ने से बचना होगा वर्ना बना-बनाया काम बिगड़ सकता है। व्यवसाय से जुड़े लोगों को सप्ताह के शुरुआती हिस्से में मनचाहा लाभ मिलेगा। इस दौरान आपके कारोबार में तेजी से प्रगति होगी लेकिन साथ ही साथ बढ़ते व्यवसाय को संभालने और अधिक से अधिक लाभ कमाने की चिंता भी बनी रहेगी।
नए सप्ताह में परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे छात्रों की अध्ययन के प्रति एकाग्रता भंग हो सकती है। यदि आप रोजी-रोजगार की तलाश में हैं तो आपको इसके लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है।

पारिवारिक जीवनः नए सप्ताह में धनु राशि वालों को प्रेम संबंध में उतावलेपन से बचना होगा वर्ना बनी बात बिगड़ सकती है। वैवाहिक जीवन में मधुरता को बनाए रखने के लिए अपने जीवनसाथी के प्रति ईमानदार रहें।

सेहतः सप्ताह के आखिर में आपको अपने कामकाज के साथ सेहत का भी ख्याल रखना होगा। अधिक परिश्रम और अनियमित दिनचर्या के चलते आपको शारीरिक और मानसिक थकान झेलनी होगी। शारीरिक और मानसिक पीड़ा से बचने के लिए सेहत और खानपान का विशेष ख्याल रखें। इस सप्ताह नारायण कवच का पाठ करें, लाभ होगा।
ये भी पढ़ेंः Diwali 2024: इस डेट पर दिवाली मनाने पर 4 विद्वानों को दुर्भाग्य छाने का डर, स्कंद पुराण के आधार पर बताई पक्की तारीख

मकर साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal Makar Rashi)

करियर और आर्थिक जीवनः मकर साप्ताहिक राशिफल के अनुसार रविवार से शनिवार का सप्ताह मकर राशि वालों के लिए मिलाजुला रहेगा। सप्ताह के आखिरी भाग के मुकाबले पहला हिस्सा गुडलक लिए हुए है। इस दौरान आपके सोचे हुए काम समय पर सरलता से पूरे होंगे। कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर का सहयोग मिलेगा।
आर्थिक दृष्टि से सप्ताह के शुरुआत का समय शुभ रहने वाला है। इस दौरान आप बाजार में आई तेजी का पूरा लाभ उठाने में कामयाब रहेंगे। यदि आप किसी योजना अथवा कारोबार में निवेश करने के लिए लंबे समय से प्रयासरत थे तो किसी मित्र की मदद से मनोकामना पूरी हो जाएगी।
सप्ताह के अंतिम भाग में आय के मुकाबले खर्च अधिक रहेगा। सुख-सुविधा से जुड़े साधन या फिर घर की मरम्मत आदि पर अधिक धन खर्च कर सकते हैं। जिसके चलते बजट थोड़ा गड़बड़ा सकता है। छात्रों का मन पढ़ाई-लिखाई से उचट सकता है।

पारिवारिक जीवनः इस हफ्ते मकर राशि वाले खुद को चुस्त और दुरुस्त पाएंगे। निजी जीवन में घर-परिवार के सदस्यों का भरपूर समर्थन मिलेगा। कारोबार में मित्र मदद करेगा।

सप्ताह के अंत में आपको किसी उत्सव या धार्मिक-सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा। प्रेम संबंध में लव पार्टनर के साथ रिश्ते अच्छे बने रहेंगे और उसके साथ सुखद समय व्यतीत करने के मौके मिलेंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। सुंदरकांड का पाठ करें, लाभ होगा।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal Kumbh Rashi)

करियर और आर्थिक जीवनः कुंभ साप्ताहिक राशिफल के अनुसार नया सप्ताह कुंभ राशि वालों के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है। करियर-कारोबार के सिलसिले में असमय की गई यात्रा की थकान स्वास्थ्य पर असर डाल सकती है। वाहन सावधानी के साथ चलाएं और यात्रा के दौरान अपने सामान का ध्यान रखें। व्यवसाय से जुड़े लोगों को कारोबार विस्तार या फिर धन निवेश करते समय जोखिम लेने से बचना चाहिए।

पारिवारिक जीवनः सप्ताह के शुरुआत में घर-परिवार से जुड़ी कोई समस्या आपकी चिंता का बड़ा कारण बनेगी। आपको इस सप्ताह उन लोगों से बहुत सतर्क रहने की जरूरत रहेगी जो आपको गुमराह करने या फिर आपके काम को बिगाड़ने की फिराक में लगे रहते हैं।
इस सप्ताह सुनी-सुनाई बातों पर विश्वास करने और दूसरों के मामलें में बेवजह दखल देने से बचने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह प्रेम संबंध में सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाएं और ऐसा कोई कार्य न करें जो आपके रिश्ते को कमजोर करने का कारण बने।
यदि आप सिंगल हैं और किसी के सामने अपने दिल की बात कहने की सोच रहे हैं तो आपको उचित समय का इंतजार करना चाहिए। जीवन के कठिन समय में आपका जीवनसाथी आपका संबल बनेगा।
सेहतः सप्ताह की शुरुआत में कुंभ राशि वालों को अपनी सेहत और संबंध पर विशेष ध्यान देना होगा। सप्ताह के मध्य में आपको मौसमी बीमारी या फिर किसी पुराने रोग के उभरने के चलते शारीरिक कष्ट सहना पड़ सकता है। इस सप्ताह रुद्राष्टकं का पाठ करें।
Horoscope: राशिफल संबंधित अन्य खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मीन साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal Meen Rashi)

करियर और आर्थिक जीवनः मीन साप्ताहिक राशिफल के अनुसार नया सप्ताह मीन राशि के लिए यह सप्ताह गुडलक लिए हुए है। यदि आप लंबे समय से रोजी-रोजगार की तलाश में भटक रहे थे इस सप्ताह मनोकामना पूरी हो सकती है। पहले से कार्यरत लोगों का कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा और उच्च पद मिलेगा।
यदि आप नौकरी में बदलाव या ट्रांसफर के लिए प्रयासरत थे तो प्रयास सफल हो जाएगा। सप्ताह की शुरुआत में कारोबार से संबंधित छोटी-मोटी कुछ बाधाएं आ सकती हैं लेकिन विवेक से दूर करने में सफल हो जाएंगे। व्यवसाय की दृष्टि से सप्ताह का आखिरी भाग आपके लिए बेहद शुभ और लाभप्रद रहेगा। कारोबार में मनचाहा लाभ मिलेगा।

पारिवारिक जीवनः नवविवाहित लोगों को संतान सुख मिलेगा। घर में किसी प्रिय व्यक्ति के आगमन से खुशियों का माहौल बना रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ हंसी-खुशी समय बिताने का मौका मिलेगा। परिवार में किसी सदस्य को मिली उपलब्धि के कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा।
Festival: त्योहार संबंधित खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। इस सप्ताह आपका लव पार्टनर आपको कोई सरप्राइज गिफ्ट दे सकता है। आपकी अपने पार्टनर के साथ बेहतर ट्यूनिंग देखने को मिलेगी। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ लंबी या छोटी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे। इस सप्ताह विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें, लाभ देगा।

Hindi News / Astrology and Spirituality / Horoscope / Saptahik Rashifal 27 October To 2 November: धनु और मीन समेत इन तीन राशियों के लिए गुडलक, साप्ताहिक राशिफल में पढ़ें अपनी राशि का हाल

ट्रेंडिंग वीडियो