scriptSaptahik Rashifal (16 to 22 June): नए सप्ताह में इन 4 राशियों की आर्थिक स्थिति में सुधार, साप्ताहिक राशिफल में पढ़ें तुला से मीन तक का भविष्यफल | Saptahik Rashifal 16 to 22 June 2024 Weekly Horoscope Libra To Pisces financial condition predictions horoscope of these zodiac signs will improve in 3rd week surya gochar venus mercury transition | Patrika News
राशिफल

Saptahik Rashifal (16 to 22 June): नए सप्ताह में इन 4 राशियों की आर्थिक स्थिति में सुधार, साप्ताहिक राशिफल में पढ़ें तुला से मीन तक का भविष्यफल

Saptahik Rashifal 16 June to 22 June 2024: जून का तीसरा हफ्ता ग्रह गोचर के लिहाज से महत्वपूर्ण है, एक दिन पहले ही सूर्य राशि परिवर्तन होगा, जबकि मंगलवार को बुध और शुक्र आद्रा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। इसके अलवा सूर्य, बुध और शुक्र की स्थितियां 4 राशियों की किस्मत बदलने वाली हैं। साप्ताहिक राशिफल तुला से मीन में जानिए आपके लिए कैसा है नया सप्ताह (Weekly Horoscope Libra To Pisces)

भोपालJun 14, 2024 / 01:08 pm

Pravin Pandey

Saptahik Rashifal 16 to 22 June 2024

साप्ताहिक राशिफल 16 जून से 22 जून 2024

तुला साप्ताहिक राशिफल (Tula Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवनः आपकी राशि तुला है और छोटे व्यापारी हैं तो नए सप्ताह में आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। उत्पादन उद्योग से जुड़े लोगों के लिए यह समय काफी अच्छा है। इस समय तुला राशि वाले सकारात्मक रहेंगे। कार्यक्षेत्र में अच्छे काम के लिए आपको सम्मानित किया जा सकता है। पति-पत्नी के बीच अच्छे संबंध रहेंगे। व्यवसाय में बदलाव करने के विकल्पों को लेकर आप गंभीर रहेंगे। विदेश यात्रा की संभावन भी बन रही है। लेकिन अचानक निर्णय लेने से नुकसान हो सकता है। गलतियों को अनदेखा न करें, क्योंकि ऐसा करने से आप दूसरों के सामने गलत सिद्ध हो सकते हैं। आप परिस्थितियों के सामने हार मानने की सोचेंगे। लेकिन प्रयास न छोड़ें, इस सप्ताह करियर में बड़े निर्णय लेने पड़ सकते हैं। मंगलवार और शनिवार काफी शुभ रहेगा।

पारिवारिक जीवनः तुला राशि वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी नहीं पर दांपत्य जीवन में सामंजस्य अच्छा रहेगा। इस समय गंभीर मुद्दों को लेकर थोड़े विचारशील रहेंगे। साथ ही ऊर्जा से लबरेज रहेंगे। कभी-कभी आपका मन विचलित रहेगा। इसलिए विवेकपूर्ण कार्य करें। दूसरों पर आश्रित न रहें, रविवार और गुरुवार का दिन शुभ नहीं है। मंगलवार को हनुमान जी के सामने घी का दीपक जलाएं और चमेली के तेल मिश्रित सिंदूर अर्पित करें। प्रतिदिन राम जी की स्तुति करें।
tula saptahik rashifal 16 june to 22 june 2024

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Vrishchik Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवनः वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल के अनुसार यदि आप व्यापारी हैं तो रविवार से शनिवार का सप्ताह बाजार में आपकी साख को बढ़ाएगा। आप धन के निवेश की योजना पर काम करेंगे। गुम हुआ सामान इस सप्ताह मिल सकता है। आयात-निर्यात से जुड़े कारोबार के लिए सप्ताह विशेष रूप से शुभ है। रविवार,गुरुवार और शुक्रवार काफी अच्छे दिन सिद्ध होंगे।
पारिवारिक जीवनः नए सप्ताह में वृश्चिक राशि वाले अपनी सुख-सुविधा का पूरा ध्यान रखेंगे। रविवार से शनिवार के बीच आपको मित्रों से शुभ समाचार मिल सकते हैं। इससे मन प्रसन्न रहेगा। आप अपने व्यवहार के कारण लोगों में लोकप्रिय रहेंगे। सप्ताह के शुरुआती तीन दिन आपको झगड़ों से बचना चाहिए। विरोधी आपकी आलोचना करके आपको उकसाने का प्रयास करेंगे। लेकिन आप बचें। पुरुषों को स्त्रियों का आदर करना चाहिए।
अपने मन में बनी हुई धारणाओं से बाहर भी सोचने का प्रयास करें। दूसरों के झगड़ों में बीच-बचाव कराने से भी बजें। संतान को लेकर आप इस सप्ताह काफी चिंतित हो सकते हैं।
सेहतः रक्तचाप और लीवर के रोगी जून के तीसरे सप्ताह में अपना विशेष ध्यान रखें। काले कुत्ते को नित्य मीठी रोटी खिलाएं। मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ करें।
ये भी पढ़ेंः Weekly Horoscope (16 June to 22 June): नए सप्ताह में 3 राशियों पर धन वर्षा, करियर में सफलता, साप्ताहिक राशिफल में बाकी भी जानें कैसा है आने वाला कल

vrishchik rashi saptahik rashifal 16 june to 22 june 2024

धनु साप्ताहिक राशिफल (Dhanu Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवनः धनु साप्ताहिक राशिफल के अनुसार यदि आप व्यवसायी हैं तो जून के तीसरे सप्ताह में निवेश के लिए बड़े संस्थानों से संपर्क कर सकते हैं। नए सप्ताह में बढ़े खर्चों से आप परेशान हो सकते हैं। बुधवार तक का समय काफी अच्छा है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र कुछ तनाव में हो सकते हैं।
पारिवारिक जीवनः नए सप्ताह में धनु राशि के लोगों का जिन लोगों से संबंध खराब था, वो अच्छा हो सकता है। इस सप्ताह का आप अपने हित में अच्छा प्रयोग कर सकते हैं। लोगों का रूख आपके प्रति विशेष सकारात्मक और उदार रहेगा। परिवार के लोग आप पर गर्व करेंगे। आपके मित्र समय पर मदद अवश्य करेंगे।
घर में रिश्तेदार आ सकते हैं, जो आपकी आवभगत से प्रभावित होंगे। जीवनसाथी के लिए आपको समय अवश्य निकालना चाहिए। अनावश्यक विषयों में उलझकर अपना समय बर्बाद न करें। धर्म से जुड़े विषयों के प्रति अरुचि हो सकती है। कुछ महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने के लिए आपको ज्यादा भागदौड़ करनी पड़ सकती है। तात्कालिक निर्णय लेने के बजाय विवेक और धैर्यपूर्वक फैसला करें। गुरुवार और शुक्रवार का दिन काफी कमजोर रहेगा।
सेहतः बवासीर और लीवर रोग पीड़ित लोगों का इस सप्ताह स्वास्थ्य खराब हो सकता है। आपको ध्यान और प्राणायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए। विष्णु सहस्त्रनाम स्त्रोत का प्रतिदिन पाठ करें।
ये भी पढ़ेंः Shani Drishti: शनि के इशारे पर मंगल करेंगे बवाल, जानिए किन 5 राशि वालों की राह में बोएंगे कांटे

dhanu saptahik rashifal 16 june to 22 june 2024

मकर साप्ताहिक राशिफल (Makar Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवनः मकर साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 16 जून से 22 जून के सप्ताह में आप भविष्य को लेकर सकारात्मक रहेंगे। नौकरी में बदलाव हो सकता है। यदि किसी दूसरे शहर में संपत्ति खरीदने की योजना बना रहे हैं तो उस पर चर्चा हो सकती है। प्रशासन से जुड़े लोगों पर से उच्च अधिकारियों का दबाव कम होगा। एकाउंट्स और फाइनेंस क्षेत्र से जुड़े लोगों की आय में वृद्धि होगी। व्यवसाय में बिक्री बढ़ने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। उत्पादन क्षेत्र से जुड़े कारोबार में प्रगति होगी। प्राइवेट जॉब कर रहे लोगों का वेतन बढ़ सकता है। शनिवार को अधिकारियों से आप नाराज हो सकते हैं। मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार शुभ रहेंगे।

पारिवारिक जीवनः नए सप्ताह में मकर राशि वाले अच्छे मूड में रहेंगे। हालांकि शुरुआत थोड़ी उबाऊ होगी। इस समय आप सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रमों की योजना बना सकते हैं। इस हफ्ते मित्रों और रिश्तेदारों के लिए आपको समय निकालना चाहिए। इस घर बदलने का विचार बना सकते हैं। आपका मन काम को लेकर नकारात्मक भी हो सकता है। दांपत्य संबंधों में उत्साह और प्रेम भाव में कमी होगी। इस सप्ताह आप परिवार को पर्याप्त समय दें। लेकिन अपनी राज की बातों को किसी से शेयर न करें। कुछ लोग आपसे कुछ गोपनीय बातें जानने का प्रयास कर सकते हैं। लेकिन आपको काफी धैर्यवान और गंभीर रहना चाहिए।
सेहतः स्वास्थ्य में काफी सुधार हो सकता है। शनिवार को काली उड़द का दान करें और पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का एक दीपक जलाएं।
makar saptahik rashifal 16 june to 22 june 2024

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Kumbh Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवनः कुंभ साप्ताहिक राशिफल के अनुसार नए सप्ताह में कुंभ राशि वालों को आकस्मिक धन लाभ प्राप्त हो सकता है। यदि आपने हाल ही में कोई नया कारोबार शुरू किया है तो नया व्यवसाय आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा। संपत्ति से जुड़े मामलों को सुलझाने के लिए अच्छा सप्ताह है। कानूनी मामलों में विजय मिल सकती है। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई को लेकर काफी सजग रहेंगे।
गुरुवार से लेकर शनिवार तक का समय काफी अच्छा रहेगा। हालांकि सप्ताह के शुरुआती दो-तीन दिन आपको परेशान कर सकते हैं। नए सप्ताह में धन उधार देना घातक सिद्ध हो सकता है। सम्पत्ति के क्रय-विक्रय को लेकर जल्दबाजी न करें। अपनी योग्यता पर संशय करने से आपके आत्मविश्वास में कमी हो सकती है। तकनीकी शिक्षा ले रहे विद्यार्थी रोजगार को लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे।

पारिवारिक जीवनः इस सप्ताह पार्टनर आपका अच्छी तरह से ध्यान रखेगा। बच्चों के भविष्य की चिंता दूर होगी। व्यस्तता के बावजूद घर और परिवार के लिए समय निकालेंगे। समय शांतिपूर्ण रहेगा। परिवार में कुछ लोग आपकी आलोचना भी कर सकते हैं। नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें।
स्वास्थ्यः नए सप्ताह में आपको स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इस सप्ताह आपको यात्राओं से परहेज करना चाहिए। भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए प्रतिदिन ‘नमः शिवाय’ मंत्र का जप करें।
ये भी पढ़ेंः रचनात्मक और केयरिंग होते हैं K नाम वाले, बनते हैं नेता और अभिनेता

kumbh saptahik rashifal 16 june to 22 june 2024

मीन साप्ताहिक राशिफल (Meen Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवन: मीन साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 16 जून से 22 जून के सप्ताह में कार्यक्षेत्र में नई संभावनाओं को तलाशने का अवसर मिलेगा। किसी काम को नए तरीके से शुरू करने का विचार बनाएंगे। पैतृक व्यवसाय में तरक्की देखने को मिलेगी। नया वाहन खरीद सकते हैं। यदि आप लेखन और पत्रकारिता क्षेत्र से जुड़े हुए हैं तो आपको सम्मान भी मिल सकता है। किसी महत्वपूर्ण काम के लिए ऋण लेना पड़ सकता है। लोहे के उपकरणों का सावधानी से इस्तेमाल करें। रविवार और शनिवार शुभ दिन रहेंगे।

पारिवारिक जीवनः नए सप्ताह में आपका वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। परिवार को आप अपनी प्राथमिकता में रखेंगे। प्रभावशाली लोगों के बीच आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। माता-पिता को लेकर परेशानी दूर होगी। कानूनी विवादों के कारण भागदौड़ करनी पड़ सकती है। इस सप्ताह आपको भाई-बहनों की चिंता रहेगी। अति आत्मविश्वास के कारण आपको परेशानी हो सकती है। अपना गुस्सा बच्चों पर न निकालें। जरूरी कार्यों को टालने की आदत से बचें। विरोधियों को हल्के में न लें, सोमवार और मंगलवार का दिन चुनौतीभरा हो सकता है।

स्वास्थ्यः इस सप्ताह मीन राशि वाले अपनी खानपान की आदतों में बदलाव ला सकते हैं। सिरदर्द और मांसपेशियों में दर्द की शिकायत होगी। इस सप्ताह गणेश जी को दूर्वा चढ़ाएं और गणपति अथर्वशीर्ष का नित्य पाठ करें।
meen saptahik rashifal 16 june to 22 june 2024

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Horoscope / Saptahik Rashifal (16 to 22 June): नए सप्ताह में इन 4 राशियों की आर्थिक स्थिति में सुधार, साप्ताहिक राशिफल में पढ़ें तुला से मीन तक का भविष्यफल

ट्रेंडिंग वीडियो