scriptMeen Rashifal July: मीन राशि वालों के लिए कैसा है जुलाई, मीन मासिक राशिफल में जानें सितारों के संकेत | Meen Rashifal July 2024 Pisces Monthly Horoscope July How is July for Pisces people know signs of stars shani effect surya gochar budh gochar shukra rashi parivartan | Patrika News
राशिफल

Meen Rashifal July: मीन राशि वालों के लिए कैसा है जुलाई, मीन मासिक राशिफल में जानें सितारों के संकेत

Meen Rashifal July 2024 : जुलाई महीने में सूर्य, मंगल, सूर्य और बुध जैसे बड़े ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे। वहीं 29 जून को शनि का वक्री हो रहे हैं, इसका सभी राशियों पर असर पड़ेगा। मीन मासिक राशिफल जुलाई में जानिए इनके कारण मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा जुलाई का महीना (Pisces Monthly Horoscope July)

भोपालJun 15, 2024 / 05:01 pm

Pravin Pandey

Meen Rashifal July 2024

मीन मासिक राशिफल जुलाई 2024

मीन मासिक राशिफल जुलाई पारिवारिक जीवन

मीन मासिक राशिफल जुलाई 2024 के अनुसार जुलाई का महीना परिवार में नई खुशियाँ लेकर आएगा और सभी सदस्य एक-दूसरे के प्रति भावुक रहेंगे। आपका अपने भाई-बहन के प्रति प्रेम और बढ़ेगा। इस समय आप कुछ स्पेशल करने का प्रयास करेंगे। माता-पिता आपसे प्रसन्न रहेंगे और उनका आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। घर में किसी सगे-संबंधी के विवाह का योग भी बन सकता है। यदि आपकी कोई पुरानी जमीन पड़ी है तो उसको बेचने का इरादा कर सकते हैं।

जुलाई राशिफल मीन राशि व्यापार और नौकरी

जुलाई राशिफल मीन राशि के अनुसार इस महीने व्यापारियों को थोड़ा सचेत रहने की जरूरत होगी। इस समय विरोधी आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। दूसरे व्यापारी भी चुनौती देंगे और व्यापार को परोक्ष रूप से प्रभावित कर सकते हैं। ऐसे में बुद्धि और संयम से काम लें, झगड़ों से बचें। सरकारी जॉब कर रहे लोगों को सहकर्मियों का साथ मिलेगा। प्राइवेट जॉब करने वालों का मन अपने काम में कम लगेगा। हालांकि कार्यक्षेत्र में आपको चुनौतियां भी मिल सकती हैं। लेकिन इस समय आपको खुद पर नियंत्रण रखना होगा।
ये भी पढ़ेंः July Rashifal Kumbh Rashi: जुलाई में कुंभ राशि वालों पर भारी रहेगा मंगल, कुंभ राशिफल से जानें करियर, आर्थिक जीवन का हाल

मीन राशि जुलाई राशिफल शिक्षा और करियर

स्कूल में पढ़ रहे छात्रों को सहपाठियों से मदद मिलेगी। ऐसे छात्र अपनी पढ़ाई में ध्यान लगाएंगे। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों का ध्यान नई चीजों को सीखने में रहेगा। ऐसे में अपनी रूचि के अनुसार आपको विषय चुनने पर भी ध्यान देना होगा। जो विद्यार्थी सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं वे अपने जीवन में नए आयाम स्थापित करेंगे और स्वयं का लक्ष्य निर्धारित करेंगे जो भविष्य में सहायक सिद्ध होगा।

मीन राशिफल जुलाई प्रेम जीवन

विवाहित लोगों के लिए जुलाई आनंददायक रहेगा और उन्हें अपने जीवनसाथी से आकर्षक उपहार मिलेगा। दोनों को एक-दूसरे की चिंता भी सताएगी और भविष्य को लेकर आप योजना भी बना सकते हैं। प्रेम जीवन में रह रहे लोगों का अपने साथी के साथ यादगार अनुभव बिताएंगे। जो विवाह की प्रतीक्षा कर रहे हैं उन्हें जुलाई में अच्छा प्रस्ताव मिल सकता है। ऐसे में किसी भी निर्णय को लेने से पहले उस पर अच्छे से विचार जरूर करें।
ये भी पढ़ेंः Trigrahi Yog: मिथुन राशि में तीन बड़े ग्रह बना रहे त्रिग्रही योग, जानिए किन राशियों को होगा धन लाभ

मीन राशिफल जुलाई स्वास्थ्य जीवन

मीन राशिफल जुलाई स्वास्थ्य जीवन के अनुसार इस महीने आपको पेट से संबंधित कुछ बीमारियां हो सकती हैं, जो जल्द ही ठीक भी हो जाएगी। शारीरिक रूप से आपको कोई गंभीर समस्या नहीं होगी। लेकिन अस्थमा वाले अपना ध्यान रखें। मानसिक रूप से भी आप स्वस्थ रहेंगे।

मीन राशि का लकी नंबर और लकी कलर जुलाई 2024

मीन राशिफल जुलाई के अनुसार इस महीने मीन राशि का शुभ अंक 1 और शुभ रंग भूरा रहेगा। इन दोनों का ध्यान देने पर मीन राशि वालों को राहत मिलेगी।

Hindi News / Astrology and Spirituality / Horoscope / Meen Rashifal July: मीन राशि वालों के लिए कैसा है जुलाई, मीन मासिक राशिफल में जानें सितारों के संकेत

ट्रेंडिंग वीडियो