scriptMeen Rashi 2024: साल 2024 में कौन सा मोड़ लेगा मीन राशि वालों का करियर, वार्षिक राशिफल मीन 2024 में पढ़ें | Meen Rashi 2024 Which turn will take Pisces career in new year read annual horoscope Pisces varshik rashifal | Patrika News
राशिफल

Meen Rashi 2024: साल 2024 में कौन सा मोड़ लेगा मीन राशि वालों का करियर, वार्षिक राशिफल मीन 2024 में पढ़ें

Meen Rashi 2024 मीन राशि वालों का करियर कौन सा मोड़ लेगा, 2024 में पारिवारिक स्थिति कैसी रहेगी, कौन से महीने में आमदनी अच्छी होगी, इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें मीन वार्षिक राशिफल 2024

Dec 24, 2023 / 09:45 pm

Pravin Pandey

meen_varshik_rashifal.jpg

वार्षिक राशिफल मीन 2024

स्वास्थ्य राशिफल 2024 मीन राशि
आपकी राशि मीन है तो नए साल 2024 में आपको स्वास्थ्य को लेकर अतिरिक्त सचेत रहना होगा। मई 2024 से पहले का समय आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छा रहेगा। हालांकि शनि की साढ़े साती के प्रभाव से आपको आंखों और पैरों में समस्या हो सकती है। अचानक चोट लगने की संभावना रहेगी। काम को लेकर आपको तनाव रहेगा। राहु का मीन राशि में होना आपके लिए शुभ नहीं रहेगा। स्वयं को शांत रखने के लिए आपको योग करना होगा। अप्रैल और जुलाई का महीना सेहत के लिए विशेष रूप से चिंताजनक है। नए साल 2024 के इन महीनों में आप बीमार पड़ सकते हैं और आपको अपना विशेष ध्यान रखना होगा। गंभीर समस्या से बचने के लिए जीवनशैली को संतुलित रखें।
मीन राशि 2024 आर्थिक राशिफल
साल 2024 आर्थिक दॄष्टिकोण से मीन राशि वालों के लिए खास शुभ नहीं है। शनि की द्वादश भाव में स्थिति के कारण आपके खर्च बढ़ने की सम्भावना है। इसी तरह गुरु के द्वितीय भाव में होने से आपको बचत में परेशानी होगी। लेकिन आपकी आय में निरंतरता रहेगी क्योंकि एकादशेश शनि राशि स्वामी गुरु पर दॄष्टि डालेंगे। इस समय आप वाहन या किसी अचल सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं। जनवरी, जून और अगस्त आपके लिए आर्थिक लिहाज से शुभ रहेंगे। जबकि अक्टूबर से दिसंबर के बीच का समय चुनौतीपूर्ण रहेगा।
मीन राशि 2024 पारिवारिक जीवन
वर्ष 2024 की शुरुआत आपके परिवार के लिए अच्छा रहेगा। परिवार में कुछ अच्छे आयोजन हो सकते हैं। लोग आपका काफी सम्मान करेंगे। आपके मित्रों की संख्या बढ़ेगी। घर में किसी अविवाहित सदस्य का विवाह हो सकता है। विशेष रूप से विवाह योग्य संतान के लिए वर्ष 2024 अच्छा है। आपके परामर्शकारी व्यवहार के कारण लोग आपसे जुड़ना पसंद करेंगे। मई 2024 में गुरु गोचर के बाद भाई-बहनों के हितों का ध्यान रखना होगा। माता-पिता का स्वास्थ्य काफी अच्छा रहेगा।
मीन राशि प्रेम जीवन 2024
नए साल 2024 में मीन राशि के लोग प्रेम-सम्बन्धों को लेकर काफी सावधान रहेंगे। लेकिन प्रेम विवाह को लेकर वर्ष शुभ नहीं है। आपकी राशि से सातवें भाव पर स्थित केतु वैवाहिक जीवन में कुछ न कुछ दिक्कत पैदा करता रहेगा। वर्ष 2024 की शुरुआत में गुरु दूसरे भाव में रहेंगे जिसके कारण आप अपने जीवनसाथी से कुछ दूरी का भी अनुभव कर सकते हैं।
मीन राशि शिक्षा और करियर 2024
मीन राशि शिक्षा और करियर 2024 के अनुसार नया साल मीन राशि वालों के लिए शिक्षा और करियर के लिहाज से बहुत अच्छा रहेगा। अनुभवी लोगों का मार्गदर्शन आपके लिए विशेष रूप लाभदायक होगा। व्यवसाय में उत्तरोत्तर प्रगति से बड़ा निवेश करने की प्लानिंग कर सकते हैं। हालांकि वर्ष 2024 के शुरुआती तीन महीने का समय आपके लिये शुभ नहीं है। आप सरकारी योजनाओं का भी उत्तम लाभ ले सकते हैं। विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति मिल सकती है। वर्ष मध्य में गुरु के गोचर परिवर्तन के बाद आपको जॉब में स्थान परिवर्तन की स्थितियां देखनी पड़ेंगी। वर्ष के आखिरी तीन महीने सभी तरह के व्यवसाय और करियर के लिए शुभ रहेंगे।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Horoscope / Meen Rashi 2024: साल 2024 में कौन सा मोड़ लेगा मीन राशि वालों का करियर, वार्षिक राशिफल मीन 2024 में पढ़ें

ट्रेंडिंग वीडियो