scriptMasik Rashifal Tula: तुला राशि वालों के लिए कैसा है दिसंबर, पढ़ें हर सवाल का जवाब | Masik Rashifal Tula How December for Libra monthly horoscope 2023 read answer to every question | Patrika News
राशिफल

Masik Rashifal Tula: तुला राशि वालों के लिए कैसा है दिसंबर, पढ़ें हर सवाल का जवाब

December Rashifa दिसंबर तुला राशि वालों के लिए कैसा रहेगा, यह खयाल आपके दिमाग में है तो इसका जवाब है दिसंबर राशिफल तुला में। दिसंबर में व्यापार और नौकरी में तरक्की होगी या चुनौती का सामना करना पड़ेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी या करियर कोई मोड़ लेगा, इन सब सवालों के जवाब जानें तुला मासिक राशिफल दिसंबर में…

Nov 23, 2023 / 10:28 pm

Pravin Pandey

libra_december.jpg

दिसंबर राशिफल तुला 2023

पारिवारिक जीवन
दिसंबर राशिफल तुला के अनुसार इस महीने तुला राशि वालों का रूझान आध्यात्म की ओर रहेगा। घर में पूजा-अनुष्ठान होने के संकेत हैं। इस समय घर के किसी सदस्य की उन्नति भी संभव है। दिसंबर में आपके प्रति लोगों में सम्मान का भाव रहेगा। आपका मृदु स्वभाव लोगों को प्रभावित करेगा। हालांकि पिता के स्वाथ्य का विशेष ध्यान रखना होगा क्योंकि इस महीने के बीच में उनकी सेहत प्रतिकूल हो सकती है। यदि किसी दूर के रिश्तेदार से कोई विवाद चल रहा था तो माह के आखिर में निर्णय आपके पक्ष में आने की संभावना है। पड़ोसियों से भी किसी बात को लेकर समझौता हो सकता है। इस समय आपका सौहार्द्र भी बढ़ेगा।
व्यापार और नौकरी
मासिक तुला राशिफल दिसंबर के अनुसार यह महीना आपके लिए बेहद भाग्यशाली है। दिसंबर में कोई बड़ी समस्या नही आने वाली। यदि व्यापारी हैं तो आप नयी ऊंचाइयां छुएंगे और मनचाहा परिणाम मिलेगा। लेकिन लाभ की बातें लोगों को बताने से बचें, वर्ना प्रतिस्पर्धी ईर्ष्या करेंगे। किसी प्रकार का अहंकार खुद पर हावी न होने दें। यदि आप नौकरीपेशा हैं और किसी सेपुराना विवाद चल रहा है तो यह विवाद दिसंबर में समाप्त हो जाएगा। ऑफिस में आपको लेकर राजनीति हो सकती है, ऐसे में किसी प्रकार के वाद-विवाद से खुद को दूर रखें। माह के अंत में कोई नया प्रोजेक्ट हाथ में आ सकता है।
शिक्षा और करियर
तुला मासिक राशिफल के अनुसार दिसंबर में इस राशि के स्टूडेंट किसी बात को लेकर सशंकित रह सकते हैं। उन्हें पढ़ाई में दबाव के साथ तनाव भी महसूस होगा। ऐसे में अपने माता-पिता को अपनी समस्या बताएं। ऐसे स्टूडेंट जो एमबीए, एमटेक और दूसरे हायर एजुकेशन के कोर्स कर रहे हैं, उन्हें कुछ नए अवसर मिल सकते हैं। इन मौकों को हाथ से ना जाने दें क्योंकि यह आपके भविष्य की रूपरेखा तैयार करेंगे। वहीं ऐसे स्टूडेंट जो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, वे अपने लिए कुछ नया करने का प्रयास कर सकते हैं। इसमें वे सफल भी होंगे। दिसंबर के तीसरे सप्ताह में कहीं से सकारात्मक परिणाम मिलेगा।

ये भी पढ़ेंः वृश्चिक राशि में परिवर्तन चमकाने वाला है इनकी किस्मत, जानें किसका होगा भाग्योदय

दिसंबर प्रेम जीवन तुला
आपकी राशि तुला है तो दिसंबर में आपका अपने साथी से मतभेद हो सकता है लेकिन समझदारी से आप उसे सुलझा लेंगे। इससे आप दोनों के बीच संबंध मजबूत बनेगा। यदि आपका किसी से प्रेम चल रहा है और घर के किसी सदस्य को इसकी जानकारी है तो वह मददगार बनेगा। वहीं सिंगल लोगों का किसी पर दिल आ सकता है, हालांकि सामने वाला अच्छा रिस्पॉन्स नहीं देगा। यही नहीं अविवाहित लोगों को दिसंबर में मामा पक्ष की ओर विवाह प्रस्ताव मिल सकता है लेकिन आपकी रुचि हो सकता है किसी और में हो। घर में खुलकर बात करेंगे तो आपके लिए ही अच्छा रहेगा।
स्वास्थ्य राशिफल
दिसंबर स्वास्थ्य राशिफल तुला के अनुसार इस महीने कोई बड़ी बीमारी हो सकती है। हालांकि यदि आपने सावधानी से काम लिया तो यह टल जाएगी। इसके लिए आपको मंगलवार के दिन कम से कम तीन बार हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। महीने के दूसरे सप्ताह में नसों से संबंधित समस्या परेशान कर सकती है। नसों में दबाव का अनुभव होगा और मस्तिष्क पर दबाव बनेगा।
लकी नंबर और लकी कलर
आपकी राशि तुला है तो दिसंबर में आपका लकी नंबर 3 और लकी कलर गुलाबी रहेगा। इस महीने अगर आप इन दोनों बातों का ध्यान रखेंगे तो आपको लाभ मिलेगा।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Horoscope / Masik Rashifal Tula: तुला राशि वालों के लिए कैसा है दिसंबर, पढ़ें हर सवाल का जवाब

ट्रेंडिंग वीडियो