scriptHoroscope Today 15 December: आज से 4 राशियों के जीवन में आना है विशेष बदलाव, होगी धन की प्राप्ति | Horoscope Today 15December 2022 aaj ka rashifal hindi Astro prediction | Patrika News
राशिफल

Horoscope Today 15 December: आज से 4 राशियों के जीवन में आना है विशेष बदलाव, होगी धन की प्राप्ति

आज का राशिफल, 15 दिसंबर 2022: आज गुरुवार के दिन भगवान विष्णु व माता सरस्वती की पूजा का विशेष महत्व है, क्योंकि गुरु को ज्योतिष में देवगुरु बृहस्पति ही दिन माना गया है। लगातार अपने स्थान में बदलाव क चलते ये हर वक्त जातक की कुंडली को प्रभावित करते हुए, उसके कार्यों सहित उसके भाग्य व कर्म को भी प्रभावित करते हैं।

Dec 14, 2022 / 09:39 am

दीपेश तिवारी

aaj_ka_rashifal-15_december_2022.jpg
Aaj Ka Rashifal: आज साल 2022 की 15 दिसंबर की तारीख को गुरुवार thursday का दिन है। बृहस्पति यानि गुरु को ज्योतिष में देवगुरु माना गया है, वहीं कुंडली में यह विद्या के कारक माने गए हैं। जबकि किसी भी जातक की समझ, जानकारी के कारक भी यही माने जाते हैं। ज्योतिष के अनुसार गुरु शरीर में यह ह्दय के कारक माने गए हैं। इनका रंग पीला व रत्न पुखराज है। इस दिन की कारक देव स्वयं भगवान विष्णु माने गए हैं।
राशिचक्र में कुल 12 राशियां मानी गई हैं। कुंडली में चंद्र की स्थिति पर ही हर जातक की राशि निर्भर करती है। यानि कुंडली के जिस स्थान पर चंद्र बैठा है वहीं आपकी राशि होती है। वहीं लगातार ग्रहों होने वाले परिवर्तन यानि ग्रहों की राशि पर पड़ने वाली दृष्टि का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है। और हर दिन ग्रहों में लगातार होने वाले बदलाव (जिनमें सूर्य तो हर दो घंटे में कर लेता है) ही जातक के हर दिन के राशिफल का निर्धारण भी करता है।
दरअसल दैनिक राशिफल निकालते समय सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। तो चलिए जानते हैं कि ज्योतिष के जानकार पंडित सुनील शर्मा के अनुसार आज के दिन यानि गुरुवार,thursday, 15 दिसंबर 2022 के दिन आपका राशिफल क्या कहता है।

आज का मेष राशिफल Aries Daily Horoscope 15 December 2022
आप अपनी सारी समस्याओ के बारे में भूलना चाहेंगे जबकि दूसरी और आप उन चीज़ों में शामिल होना चाहेंगे जिनसे आपको प्रसन्नता महसूस होती हो। कभी ऐसा भी हो सकता है कि आप कार्य में इतने ज़्यादा विलीन हो जायेंगे जिसमे आप ज़िन्दगी के साधारण सुखों की अनुभूति करना भी भूल जायेंगे। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार आज आप समय व संसाधन निकाले। सबसे आवश्यक कामों की योजना शाम 6 बजे से 7:30 बजे के बीच इष्टम परिणाम पाने के लिए करें। लाल रंग पहनना आज आपके लिए फलदाई नही रहेगा, उसे धारण करने से बचे।

 

Must Read- special Yog December 2022: सूर्य बनाने जा रहा है त्रिग्रही योग, इन राशि वालों को मिलेगा अपार धन लाभ


आज का वृषभ राशिफल Taurus Daily Horoscope 15 December 2022
आज ज़िन्दगी के प्रति आपका रवैये में एक बहुत बड़े बदलाव हो सकता है। आपकी व्यावहारिक और तर्क संगत चीज़ो कि तरफ आज झुकाव बढ़ सकता है। कोई परिस्थिति या फिर अनुभव में आज आपको बदलने की क्षमता है उसी नज़रिये के परिणाम स्वरूप आप लाभ देखेंगे। अन्य लोग भी आपके नये रूप को देखकर उसकी सराहना करेंगे। यह आपके ज़िन्दगी के नए अध्याय की एक शुरुआत हो सकती है जहां आप अपने सपनो का एहसास करेंगे। उत्तर दिशा की तरफ से आपको शुभ समाचार और भाग्य प्राप्त होगा। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार रात 8 बजे से 10 बजे तक आपका शुभ समय होने का संकेत दिया जाता है।

आज का मिथुन राशिफल Gemini Daily Horoscope 15 December 2022
आज आपके लिए एक बड़ा ही रोमांचक दिन बना हुआ है। आज आप परिवर्तन के कारण अत्यधिक उत्सुक महसूस कर रहे होंगे और कुछ साहसिक करने का मन बना रहे होंगे। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार आज आपके लिए रोजमर्रा की एक जैसी सांसारिक दिनचर्या से एक अंतराल लेने का अनुकूल समय है, आज के दिन आप अपने आपको चुस्त दुरुस्त करें और अपने दिमाग़ को तरोंताज़ा करें। इस परिवर्तन के चलते आप अपने दिन को ख़ुशी से पूरा करने के लिए पिरे दिन प्रेरित रहेंगे, तो आप किसका इंतज़ार कर रहे है? बाहर जाइये और कुछ मज़े कीजिये! तत्काल परिणाम पाने के लिए आप अपने आवश्यक कार्यों को प्रातः 10 बजे से 11:15 बजे के बीच सुव्यवस्थित कर ले। हरा रंग पहनना आपके लिए लाभदायक साबित होगा।

आज का कर्क राशिफल Cancer Daily Horoscope 15 December 2022
आज आपके अंदर आत्मविश्वास का स्तर कुछ हद तक अपने शिखर पर पहुंच जायेगा। यह परिवर्तन होने के कारण यह आपकी बौद्धिक क्षमता को तेज़ करने की इच्छा ज़ाहिर करेगा। अपनी कला में विकास करना और वैसा ही बनने के लिए आप आज कुछ मौको की तलाश करेंगे। आज के दिन आप जो भी नयी क्षमताएं अपने अंदर ढालेंगे वह निश्चित तौर पर भविष्य के लिए आपके लिए नये दरवाज़े खोल देगा। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार आज स्पष्ट और ध्यानपूर्वक विचार करने के लिए शाही नीला रंग पहने। शाम 4 बजे से 5 बजे के बीच आपका सबसे शुभ समय होगा।

आज का सिंह राशिफल Leo Daily Horoscope 15 December 2022
आज आप अपने और अपने परिवार के बीच छोटे विवादों के वजह से आपका मन ख़राब हो सकता है। ऐसा मालूम होता है कि हर कोई किनारे पर ही है इसलिए यदि आप टकराव से बचाव करने के लिए दूरी बना कर ही चलिए। अपनी भावनाओं और संबंधों के बारे में बात करने से ना घबरायें, वह जल्दी ही फिर से सामान्य हो जायेंगे। ध्यान रहे कि आज आपकी कोई भी ज़िम्मेदारी ना रह जाये, और प्रेरित रहने के तरीके ढूंढ़ते रहे। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार दोपहर 3 बजे से 5 बजे तक आपका शुभ समय है तो उसके हिसाब से अपने कार्य कि योजना बना ले। आज के दिन भूरे रंग का कुछ भी पहनने से बचे।

 

Must Read- December 2022 Festival List- साल के आखिरी महीने दिसंबर 2022 में कौन-कौन से हैं व्रत, तीज व त्यौहार? जानें दिन व शुभ समय

आज का कन्या राशिफल Virgo Daily Horoscope 15 December 2022
बहुत समय से आपके दिमाग़ में प्रतिक्षित लक्ष्य है उसे प्राप्त करने पर अपना ध्यान केंद्रित करते हुए आप अपने आपको पाएंगे। आज आपके लिए चीजो के बदलाव का दिन बनकर सामने आ रहा है। आप आज आसपास के लोगो से तनाव होने के कारण मध्यस्त करने के लिए अपने आपको परस्परिक कला की तरफ ले जायेगे। आप एक मध्यस्थ की भूमिका का अनुकूलता के साथ निर्वहन करेंगे और परिस्थिति को और बदतर होने से बचाएंगे। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार आज आप तटस्थ मुद्रा में रहे और इसके कारण आप पूरी तरह से बाहर निकलने में समर्थ रहेंगे। सकारात्मक ऊर्जा को निश्चित तौर पर अपने परसपर रखने के लिए आज के दिन आपके लिए सुनहरा रंग शुभ साबित होगा। आपका सबसे भाग्यशाली समय प्रातः 10 बजे से 11:30 बजे के बीच में रहेगा इसलिए अप अपने कार्यों कि योजना इसी अनुसार बना लें।

आज का तुला राशिफल Libra Daily Horoscope 15 December 2022
आज आप आराम व शांति का भरपूर अनुभव करेंगे। आज आप बहुत अच्छा महसूस करेंगे और अपने दोस्तों के साथ आकस्मिक यात्रा की योजना बनाने के निर्णय लेने की सम्भावना प्रतीत हो सकती है। यह परिवर्तन आपके अंदर समझने की भावना को गति प्रदान करेगा और यह आपके प्रियजनों के साथ मजबूत रिश्ता बनाने में भी सहायता करेगा। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार यदि आपके अतीत में कुछ मतभेद रहे है तो आज परिस्थितियों के विश्लेषण के लिए अपना कुछ समय निकाले और एक उचित निष्कर्ष पर पहुंचे। हालांकि दूसरे हाथ पर, आप भावनात्मक तौर पर थोड़ा सा निम्न महसूस करेंगे, लेकिन बिलकुल चिता ना करें, यह भावना भी जल्दी ही चली जाएगी। भाग्य उदय के लिए गुलाबी रंग का कुछ भी वस्त्र पहने। आज दोपहर 2 बजे से 3 बजे के बीच में आपका इष्टतम समय है।

आज का वृश्चिक राशिफल Scorpio Daily Horoscope 15 December 2022
आज कुछ चुनौतियां और मामूली समस्या आपके लिए लाएगा। यह आपको क्रियाशील बनाएगा लेकिन इन नकारात्मक भावनाओं से हर मानने के वजह से हो सकता है अप निराश महसूस करें। आपको अपने गुस्से को काबू करना सीखना पड़ेगा, ख़ासकर कि कठिन समय में। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार यदि आपको ऐसा लगता है कि चीज़े आपके हाथों के बाहर निकल रही है तो यह बात याद रखें कि आप अपना अहम खुदसे अलग रखें और संवाद करने का पहला कदम उठाने का प्रयास करें। ऐसी गतिविधियों पर ध्यान लगाएं जो आपके लिए सुखद एहसास लेकर आये क्यूंकि यह आपको नकारात्मक ऊर्जा को बाहर करने में सहायक होगा। बैंगनी रंग आज के दिन आपके लिए शुभ रंग है और सभी आवश्यक कार्यों पर ध्यान देने के लिए उचित समय आज के दिन आपके लिए शाम 4 बजे से 5:30 बजे के बीच में बताया जा रहा है।

आज का धनु राशिफल Sagittarius Daily Horoscope 15 December 2022
आप पारिवारिक मामलों के सन्दर्भ में किसी अवरोध का या फिर अप्रत्याशित मुश्किलों का सामना कर चुके है, तो आज स्तिथि आपके सामने स्पष्ट नज़र आने लगेगी। माता पिता और अन्य प्रियजनों के साथ बिना किसी ग़लतफहमी के, हो रहे मामलो में सुलह होगी। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार आज सिर्फ संवाद पर ध्यान दें, और सारी दुश्मनी धीरे धीरे गायब हो जाएगी। भाग्यशाली समय आपके लिए शाम 4:15 बजे से 5:15 बजे तक रहेगा। बैंगनी रंग पहने ताकि संवाद से जुड़े समस्याओ से बचाव हो सके।

 

Must Read- सभी 9 ग्रहों के दोष को शांत करने का सबसे कारगर तरीका

आज का मकर राशिफल Capricorn Daily Horoscope 15 December 2022
ज़िन्दगी के प्रति आपका रवैया बहुत बड़े बदलाव से गुजरता दिखाई देगा। प्रिय मकर, व्यावहारिक और तर्क संगत चीज़ों की तरफ आज आपका झुकाव बढेगा। एक परिस्थिति और अनुभव में आपको बदलने की क्षमता है। इस नज़रिये के हिसाब से आपको बहुत से लाभ देखने को मिलेंगे और आस पास के लोग आपके इस रवैये की सराहना करेंगे। यह आपके ज़िन्दगी के नये अध्याय की शुरुआत हो सकती है जहां आप अपने सपनों को महसूस करेंगे। आज आप किसी रोमांचक व्यक्ति से मुलाक़ात करेंगे ऐसा संकेत दिया जा रहा है। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार आज दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक आपके लिए अति उत्तम समय है। बैंगनी रंग आज के दिन आपका शुभ रंग है।

 

Must Read- December 2022 rashi parivartan calendar- दिसंबर 2022 में 3 ग्रहों का कुल 6 बार होगा राशि परिवर्तन

आज का कुंभ राशिफल Aquarius Daily Horoscope 15 December 2022
ज़िन्दगी के प्रति आपका रवैया एक बहुत बड़े बदलाव से गुजरेगा। व्यावहारिक और तर्क संगत चीज़ों की तरफ आज आपका झुकाव बढेगा। एक परिस्थिति और अनुभव में आपको बदलने की क्षमता है और इसके परिणामस्वरूप इस नज़रिये के हिसाब से आपको बहुत से लाभ देखने को मिलेंगे। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार यह आपके ज़िन्दगी के नये अध्याय की शुरुआत हो सकती है जहां आप अपने सपनो को महसूस करेंगे। आज आप किसी रोमांचक व्यक्ति से मुलाक़ात करेंगे ऐसा संकेत दिया जा रहा है। बैंगनी रंग आज के दिन आपका शुभ रंग साबित होगा और आज प्रातः 10 बजे से 11:30 बजे के बीच आपके लिए उत्तम समय है जिसमे आप अपने रहे हुए कार्यों के बारे में ख्याल कर सकते है।

आज का मीन राशिफल Pisces Daily Horoscope 15 December 2022
आज आप अपनी सारी समस्याओ के बारे में भूलना चाहेंगे जबकि दूसरी और आप उन चीज़ों में शामिल होना चाहेंगे जिनसे आपको प्रसन्नता महसूस होती हो। कभी ऐसा भी हो सकता है कि आप कार्य में इतने ज़्यादा विलीन हो जायेंगे जिसमे आप ज़िन्दगी के साधारण सुखों की अनुभूति करना भी भूल जायेंगे। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार आज ऐसा करने के लिए आज आप समय व संसाधन निकाले। सबसे आवश्यक कामों की योजना शाम 6 बजे से 7:30 बजे के बीच इष्टम परिणाम पाने के लिए करें। लाल रंग पहनना आज आपके लिए फलदाई नही रहेगा, उसे धारण करने से बचें।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Horoscope / Horoscope Today 15 December: आज से 4 राशियों के जीवन में आना है विशेष बदलाव, होगी धन की प्राप्ति

ट्रेंडिंग वीडियो