scriptDecember Masik Rashifal Mithun: इस महीने नौकरी में अवसर पर राजनीति में निराशा, जानें और किसे मिलेगी दिसंबर में खुशखबरी | December Masik Rashifal Mithun 2023 gemini monthly horoscope hindi career job business | Patrika News
राशिफल

December Masik Rashifal Mithun: इस महीने नौकरी में अवसर पर राजनीति में निराशा, जानें और किसे मिलेगी दिसंबर में खुशखबरी

Masik Rashifal Mithun आपकी राशि मिथुन है तो दिसंबर का महीना आपके लिए किसी क्षेत्र में चुनौती लाएगा तो किसी क्षेत्र से खुशियों की सौगात। दिसंबर मासिक राशिफल मिथुन के अनुसार आपको नौकरी के क्षेत्र में नए अवसर मिलेंगे तो राजनीति में निराशा और जानिए कहां से खुशखबरी आएगी..आइये पढ़ें दिसंबर मासिक राशिफल…

Nov 21, 2023 / 04:28 pm

Pravin Pandey

mithun_rashifal.jpg

मासिक दिसंबर राशिफल मिथुन 2023

पारिवारिक जीवन
आपकी राशि मिथुन है साल के आखिरी महीने के 30 दिन आपके परिवार के लिए चुनौतीपूर्ण है। इस समय आपके परिवार पर कोई विपत्ति आ सकती है। इस समय परिवार के लोगों का मन आशंकित रहेगा और समाधान निकालने में आप खुद को असहाय महसूस करेंगे। किसी प्रकार की समस्या से घबराने की बजाय अपने से का परामर्श लेकर उससे उबरने का प्रयास करें और बुजुर्गों का सम्मान करें। इससे घरवालों का आप पर विश्वास मजबूत होगा, आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आपके बच्चे भी आपका सम्मान करेंगे और वो आपके द्वारा दिए गए काम को भी पूरा करेंगे।
व्यापार और नौकरी
मिथुन राशि वालों के लिए व्यापार के क्षेत्र में दिसंबर में शत्रुओं से चुनौती मिलने के संकेत मिल रहे हैं, यह स्थिति आपको तनाव दे सकती है। इस समय आप कुछ ऐसा निर्णय न लें जिससे भविष्य में नुकसान हो। जो लोग राजनीति से जुड़े हैं और नए अवसर तलाश रहेंगे अभी निराशा मिल सकती है। नौकरी पेशा लोगों को नए क्षेत्रों से अवसर मिलेंगे जो उनका भविष्य उज्ज्वल बनाएंगे, लेकिन जल्दबाजी न करें। शांत मन से सोच-समझ कर ही कोई निर्णय लें।

शिक्षा और करियर
दिसंबर राशिफल मिथुन के अनुसार इस महीने आपके माता-पिता आपकी पढ़ाई को लेकर चिंतित रह सकते हैं। साथ ही मित्र आपको भ्रमित कर सकते हैं। यदि आप कॉलेज में हैं तो किसी क्षेत्र में काम करने का अवसर मिल सकता है लेकिन अनदेखी के कारण वह मौका हाथ से निकल भी सकता है। ऐसे स्टूडेंट जो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें इस माह सफलता मिलेगी। यदि आप किसी परीक्षा के परिणामों का इंतजर कर रहे हैं तो खुशखबरी मिल सकती है।
ये भी पढ़ेंः December Rashifal: दिसंबर में वृषभ राशि वालों पर मंगल भारी, राजनीति में मिलेगी निराशा, स्टूडेंट्स को सफलता

प्रेम जीवन
आपकी राशि मिथुन है और प्रेम संबंध में हैं तो पार्टनर का साथ मिलेगा, आपके रिश्तों में मजबूती आएगी। वह भविष्य के मामलों में आपसे चर्चा भी करेगा। यदि आप सिंगल हैं तो किसी दोस्त के दोस्त के साथ सकारात्मक बातचीत शुरू हो सकती है और यह बातचीत प्रेम संबंध में भी बदल सकती है। इसके अलावा जो विवाहित हैं उन्हें जीवनसाथी की बात आनंदित करेगी और यह उनकी ओर आपका आकर्षण बढ़ाएगी। वहीं सिंगल लोगों को विवाह प्रस्ताव मिल सकते हैं।
मासिक स्वास्थ्य राशिफल मिथुन
आपकी राशि मिथुन है तो स्वास्थ्य की दृष्टि से दिसंबर का महीना यादगार रहेगा, क्योंकि इस महीने आप स्वयं में एक नई स्फूर्ति, ऊर्जा और शक्ति महसूस करेंगे। जो बीमारियां पहले से चली आ रही हैं, उनसे राहत मिलेगी। आप इस महीने स्वस्थ रहेंगे। हालांकि थोड़ा आराम पर ध्यान दें और बासी खाने से परहेज करें।
आपका लकी नंबर और लकी रंग
आपकी राशि मिथुन है तो दिसंबर में आपका लकी नंबर सात और लकी रंग आसमानी रहेगा। यदि आप इन दोनों रंगों को प्राथमिकता दें तो 1 दिसंबर से शुरू होने वाले तीस दिन आपके लिए बेहद शानदार हो सकते हैं।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Horoscope / December Masik Rashifal Mithun: इस महीने नौकरी में अवसर पर राजनीति में निराशा, जानें और किसे मिलेगी दिसंबर में खुशखबरी

ट्रेंडिंग वीडियो