script1 November Ka Rashifal: महीने के पहले दिन सफलता मेष, वृष समेत नौ राशियों के चूमेगी कदम, जानें क्या क्या फायदा | 1 November Ka Rashifal november first day success kiss feet nine zodiac horoscope today aaj ka rashifal | Patrika News
राशिफल

1 November Ka Rashifal: महीने के पहले दिन सफलता मेष, वृष समेत नौ राशियों के चूमेगी कदम, जानें क्या क्या फायदा

1 November Ka Rashifal नवंबर का पहला दिन कई राशियों के लिए बेहद शुभ है। बुधवार राशिफल संकेत करता है, इस दिन गणपति इन राशियों की चिंता खत्म करेंगे। इन्हें जीवन में सफलता व्यापार में तरक्की देंगे। आज का राशिफल में आइये जानते हैं कैसा है सभी राशियों का भाग्य..

Oct 31, 2023 / 04:07 pm

Pravin Pandey

budhvar_rashifal.jpg

बुधवार राशिफल 1 नवंबर 2023

मेष राशि
अपने निर्णय को सुरक्षित रखें। हर किसी को अपना प्रयोजन न बताएं। लक्ष्य को ध्यान में रखकर प्रयत्न करें, सफलता मिलेगी। नौकरी में पदोन्नति के योग हैं। परिवार में सहयोग का वातावरण रहेगा।
वृष राशि
संतान से जुड़े मामले सहज ही निपटेंगे। प्रगतिवर्धक समाचार मिलेंगे। व्यावसायिक अनुकूलता रहेगी। आर्थिक मामलों में सुधार की संभावना है। संतान की ओर से सुखद स्थिति बनेगी।

मिथुन राशि
अपने व्यवहार को नम्र बनाएं। दूसरे की बातों को भी सुनें। कटु वचनों का प्रयोग न करें। दुस्साहस नहीं करें। कानूनी काम होंगे। कार्ययोजना को गुप्त रखना आपके हित में रहेगा। जल्दबाजी में काम न करें।
कर्क राशि
समाज में आपका प्रभाव बढ़ेगा। प्रशासन से जुड़े लोग व्यस्त रहेंगे। शुभ कार्यों में संलग्न होने से सुयश और सम्मान मिलेगा। पराक्रम बढ़ेगा। नवीन उपलब्धियों के साथ अनायास लाभ के योग बनेंगे।

सिंह राशि
कार्यस्थल पर कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा। नई साझेदारी लाभदायक रहेगी। आज विशेष लाभ होने की संभावना है। अनुकूल समाचार मिलेंगे। कार्यकुशलता, प्रयास, परिश्रम की सार्थकता रहेगी। निवेश लाभदायी रहेगा।
कन्या राशि
दिन की शुरुआत में आलस्य की अधिकता रहेगी। राजकाज में आपका प्रभाव बढ़ेगा। विरोधियों से सावधान रहें। दांपत्य सुख मिलेगा। समय का दुरुपयोग न करें। प्रयास में आलस्य नहीं करें।

ये भी पढ़ेंः डेढ़ साल के लिए मीन राशि में पहुंचा राहु, जानें किसकी लाइफ में मचाएगा कोहराम और किसको देगा वरदान
तुला राशि
अच्छा सोचें। सकारात्मक विचारों के कारण प्रगति के अवसर आएंगे। धन प्राप्ति के योग हैं। व्यापार अच्छा चलेगा। परिवार में तरक्की होगी। यात्रा में परेशानी हो सकती है।

वृश्चिक राशि
जो भी करें समझे फिर करें। लोगो के बीच अपनी छवि सुधारें। अनसोचे कामों में हाथ न डालें। पारिवारिक मामले अशांत रखेंगे। कार्यक्षेत्र में काम का बोझ अधिक रहेगा। आर्थिक तंगी चिंता में डालेगी।
धनु राशि
आप की मेहनत के अनुकूल सफलता मिलेगी। प्रतिस्पर्धा में यश, सफलता मिलेगी। संतान से मदद प्राप्त हो पाएगी। आर्थिक योजनाओं का क्रियान्वयन होने की संभावना है।

मकर राशि
समय मध्यम है। तनाव बढ़ेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें, महत्व के कार्य, निर्णयों में सहयोग लेना होगा। मान-सम्मान बढ़ेगा। वाहन से चोट लग सकती है। व्यर्थ के विवादों से दूर रहें।
कुंभ राशि
आर्थिक लाभ होने से रूके कार्यों को गति मिलेगी, योजनाएं फलीभूत होंगी। लेनदेन, कर्ज, खर्च की पूर्णता होगी। पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि से संतोष रहेगा। रिश्तेदारों से संबंधों में मर्यादा जरूरी है।

मीन राशि
समय पर निर्णय लेने से कार्यो में सफलता तय है। व्यावसायिक संबंधों का लाभ मिलेगा। बुद्धि एवं तर्क से कार्य में सफलता के योग बनेंगे। रूका धन मिलेगा। धार्मिक रूचि बढ़ेगी।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Horoscope / 1 November Ka Rashifal: महीने के पहले दिन सफलता मेष, वृष समेत नौ राशियों के चूमेगी कदम, जानें क्या क्या फायदा

ट्रेंडिंग वीडियो