scriptBest Refrigerator: ज्यादा स्पेस…बेहतरीन कूलिंग, बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट हैं ये स्मार्ट इन्वर्टर फ्रिज, बिजली की कम खपत और 10 साल की वारंटी | Best fridge for big family with fast cooling and 10 years warranty | Patrika News
होम अप्लाएंसेज

Best Refrigerator: ज्यादा स्पेस…बेहतरीन कूलिंग, बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट हैं ये स्मार्ट इन्वर्टर फ्रिज, बिजली की कम खपत और 10 साल की वारंटी

यहां हम आपके लिए 30,000 रुपये से कम कीमत वाले कुछ उम्दा क्वालिटी वाले रेफ्रीजिरेटर के मॉडल्स लेकर आए हैं जो आपकी पसंद बन सकते हैं।

Jun 28, 2022 / 08:26 pm

Bani Kalra

best_fridge_under_30000.jpg

Best fridge for big family

 

गर्मी के मौसम में सिर्फ एक ठंडे ग्लास पानी से सारी थकान दूर हो जाती है और इसके लिए आपको बस एक बढ़िया रेफ्रीजिरेटर की जरूरत है। मार्किट में आपको कई सारे मॉडल्स मिल जाएंगे जिनसे शायद आप कंफ्यूज हो जाए, इसलिए हम आपके लिए 30,000 रुपये से कम कीमत वाले कुछ उम्दा क्वालिटी वाले रेफ्रीजिरेटर के मॉडल्स लेकर आए हैं जो आपकी पसंद बन सकते हैं। आइए आपको डिटेल में इनके फीचर्स, क्षमता और कीमत के बारें में जानकारी देते हैं।

Samsung रेफ्रीजिरेटर

सैमसंग का ‎253 लीटर (‎RT28A3453S8/HL) वाला यह मॉडल आपकी बड़ी फैमिली के लिए वेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। यह 3 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग के साथ मिलेगा। इसके साथ ही यह एक ‎फ्रीस्टैंडिंग मॉडल है जिसके नीचे आपको किसी स्टैंड की जरूरत नहीं पड़ेगी। यह फ्रॉस्ट फ्री रेफ्रिजरेटर है जो आइस को ज़्यादा बनने से रोकता है और ऑटो डिफ्रॉस्ट होता है। इसके साथ ही आपको डिजिटल इन्वर्टर टेक्नोलॉजी, सोलर एनर्जी सपोर्ट, स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन, कूल पैक और ऑल अराउंड कूलिंग जैसे फीचर्स इसमें मिलेंगे। इसमें मज़बूत ग्लास शेल्फ, एंटी-बैक्टीरियल गैस्केट और LED लाइट की सुविधा भी मिलती है। इस डबल डोर रेफ्रीजिरेटर को आप सिल्वर कलर में ऑनलाइन 24,490 रुपये की कीमत और 1 साल प्रोडक्ट और 10 साल कंप्रेसर पर वारंटी के साथ ख़रीद सकते हैं।

Whirlpool रेफ्रीजिरेटर

Whirlpool का मॉडल (‎IF INV CNV 278 GERMAN STEEL (3s)-N) भी एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। यह ‎265 लीटर की क्षमता के साथ आता है। इस रेफ्रीजिरेटर में 3 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग भी मिलती है। ख़ास फीचर्स की बात करें तो यह मॉडल आपको स्टेबलाइजर फ़्री ऑपरेशन, आइस ट्विस्टर और कलेक्टर, जिओलाइट टेक्नोलॉजी, एक्टिव डीओ और 6 वीं सेंस डीप फ्रीज टेक्नोलॉजी से लैस मिल जाएगा। अन्य फीचर्स में आपको ग्लास शेल्फ,एलईडी लाइट और 5 इन 1 कनवर्टिबल फ्रीजर भी मिल जाता है। ग्रे कलर में यह रेफ्रीजिरेटर आपको ऑनलाइन 27,490 रुपये की कीमत पर मिलेगा और साथ ही आपको 1 साल प्रोडक्ट और 10 साल कंप्रेसर पर वारंटी भी मिल जाती है।

LG रेफ्रीजिरेटर

LG ब्रांड रेफ्रीजिरेटर के मामले में आपकी पसंद बन सकता है। आप कंपनी का ‘‎GL-I292RPZX’ मॉडल चुन सकते हैं। यह प्रोडक्ट 3 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग के साथ मिलता है जो बिजली का बिल कम रखने में मदद करता है। यह मॉडल आपको ‎260 लीटर की क्षमता के साथ मिलता है, एक बड़ी फैमिली के लिए यह अच्छा ऑप्शन है। यह आपको ऑटो डीफ्रॉस्ट फंक्शन से लैस मिलेगा जो एक्स्ट्रा आइस नहीं जमने देता और ट्रिमलेस टेम्पर्ड ग्लास के शेल्फ भी लगे हुए मिलते हैं। इसके साथ बड़ी वेजिटेबल बास्केट, स्मार्ट इन्वर्टर कंप्रेसर, डोर कूलिंग, 2लीटर बॉटल स्टोरेज, और मल्टी एयर फ्लो कूलिंग का फीचर जाएगा। यह रेफ्रीजिरेटर स्टेबलाइजर फ्री काम करता है और आप इसको शाइन स्टील कलर में ऑनलाइन 25,290 रुपये की कीमत पर ख़रीद सकते हैं, जिसके साथ कंपनी आपको 1 साल प्रोडक्ट और 10 साल कंप्रेसर पर वारंटी देती है।

Hindi News / Gadgets / Home Appliances / Best Refrigerator: ज्यादा स्पेस…बेहतरीन कूलिंग, बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट हैं ये स्मार्ट इन्वर्टर फ्रिज, बिजली की कम खपत और 10 साल की वारंटी

ट्रेंडिंग वीडियो