scriptPink Cheeks Home Remedies: अगर आप नेचुरल तरीके से गुलाबी गाल पाना चाहते हैं, तो अपनाएं ये घरेलू उपाय | Home Remedies to get pink cheeks naturally | Patrika News
घरेलू और प्राकृतिक उपचार

Pink Cheeks Home Remedies: अगर आप नेचुरल तरीके से गुलाबी गाल पाना चाहते हैं, तो अपनाएं ये घरेलू उपाय

Pink Cheeks Home Remedies: आज के समय समय में हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है। गुलाबी गाल खूबसूरती को और निखार देती है। महिलाएं या लड़कियां गुलाबी गाल पाने के लिए मेकअप का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन आप नेचुरल तरीके से अपने गालों को गुलाबी बना सकते हैं।

May 10, 2022 / 11:31 am

Roshni Jaiswal

Pink Cheeks: अगर आप नेचुरल तरीके से गुलाबी गाल पाना चाहते हैं, तो अपनाएं ये घरेलू उपाय

Home Remedies to get pink cheeks naturally

Pink Cheeks Home Remedies: महिलाएं और लड़कियां गुलाबी गाल पाने के लिए क्या कुछ नहीं करते है। ब्यूटी टिप्स से लेकर महंगी से महंगी ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन इसके बाद भी उन्हें उनके पसंद का रिजल्ट नहीं मिलता पाता। केमिकल प्रोडक्ट्स आपके स्किन को नुकसान भी पहुंचा सकते हैं, इसलिए आपको केमिकल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए। अगर आप नेचुरल तरीके से गुलाबी गाल पाना चाहते हैं, तो कुछ ऐसे भी घरेलू उपाय है, जिनके जरिए आप अपने गालों को नेचुरल तरीके से गुलाबी बना सकते हैं। तो आइए जानते हैं इन घरेलू उपायों के बारे में
गुलाबी गाल पाने के घरेलू उपाय

1. चीनी
गालों को गुलाबी बनाने में चीनी बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। गुलाबी गाल पाने के लिए आप थोड़ी से चीनी में गुलाब जल के कुछ बूंद मिला लें। फिर इससे गालों पर मसाज करें। अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है तो इसमें थोड़ा नारियल का तेल मिला लें। मसाज करने के बाद गुनगुने पानी से चेहरे को साफ कर लें। ऐसा करने से आपके गाल गुलाबी हो जाएंगे।
यह भी पढ़ें

गर्मियों में धूप और धूल मिट्टी से आंखों की बचाव करने में काम आएंगे ये घरेलू उपाय

2. गुलाब की पंखुड़िया
गालों को गुलाबी बनाने में गुलाब की पंखुड़िया बहुत ही फायदेमंद मानी जाती है। इसके लिए आप पहले थोड़ी सी गुलाब की पंखुड़ियों को पीस लें, फिर नियमित रूप से अपने गालों पर लगाएं। ऐसा करने से आपके गाल नेचुरल तरीके से गुलाबी हो जाएंगे।
3. मसूर की दाल
गालों को गुलाबी बनाने में मसूर की दाल बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। मसूर की दाल का फेस पैक वालों को गुलाबी बनाने में मदद करता है। इसके लिए आप 2 चम्मच भीगी मसूर दाल में एक चम्मच दही और 3 चम्मच गुलाबजल मिलाकर पेस्ट बना लें, पूरे चेहरे पर इस पेस्ट को लगा लें। सूखने के बाद चेहरे को पानी से साफ कर लें। ऐसा करने से आपको असर जल्द ही दिखेगा।
यह भी पढ़े: तेज धूप के संपर्क में आने से आपके स्किन का रंग पड़ गया है काला, तो ये घरेलू नुस्खे दिलाएंगे इससे छुटकारा
4. चुकंदर
गालों को गुलाबी बनाने में चुकंदर बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। गुलाबी गाल पाने के लिए आप 2 चुकंदर को उबालकर मैश कर लें, फिर उसमें 3 चम्मच केओलिन पाउडर मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं और कुछ मिनट बाद चेहरे को पानी से धो ले। ऐसा करने से आपको असर जल्द ही मिलेगा।
डिस्क्लेमर- आर्टिकल में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए दिए गए हैं और इसे आजमाने से पहले किसी पेशेवर चिकित्सक सलाह जरूर लें। किसी भी तरह का फिटनेस प्रोग्राम शुरू करने, एक्सरसाइज करने या डाइट में बदलाव करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर लें।

Hindi News/ Health / Home And Natural Remedies / Pink Cheeks Home Remedies: अगर आप नेचुरल तरीके से गुलाबी गाल पाना चाहते हैं, तो अपनाएं ये घरेलू उपाय

ट्रेंडिंग वीडियो