script‘अवतार 2’ की कमाई 1 बिलियन के पार, दुनिया भर में बजा डंका | Avatar 2 Box Office Collection: james cameron avatar 2 the way of water worldwide collection crosses 1 billion dollars | Patrika News
हॉलीवुड

‘अवतार 2’ की कमाई 1 बिलियन के पार, दुनिया भर में बजा डंका

Avatar 2 Box Office Collection: हॉलीवुड फिल्म ‘अवतार 2’ (Avatar The Way Of Water) की कमाई की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही। इस फिल्म ने दुनिया भर में कमाई के मामले में नया रिकॉर्ड बना लिया है। फिल्म ‘अवतार 2’ ने 1 बिलियन का आंकड़ा पार कर लिया है।

Jan 02, 2023 / 04:39 pm

Anju Chaudhary Bajpai

avatar2.jpg

Avatar 2 Box Office Collection

Avatar 2 Worldwide Collection: हॉलीवुड निर्देशक जेम्स कैमरून की ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ की कमाई की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। रिलीज के करीब 2 हफ्ते बाद भी ‘अवतार 2’ की कमाई में तेजी से इजाफा हो रहा है। इस बीच कई फिल्में रिलीज हुई और आकर बंद डिब्बे में चली भी गई, लेकिन अवतार-2 को कोई भी फिल्म अभीतक टक्कर नहीं दे पाई है। अब तो आलम ये है कि दुनिया भर में बिजनेस के मामले में ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ का कलेक्शन करीब 1 बिलियन के करीब पहुंच गया है। जिसके चलते ये फिल्म इंटरनेशनल लेवल पर सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो चुकी है। इस फिल्म को देखने के लिए अभी भी लोगों की भीड़ सिनेमाघरों में देखी जा सकती है। इस फिल्म के ग्राफिक्स और वीएफएक्स इफेक्ट्स वाकई में काबिले तारीफ है। इस फिल्म में सभी स्टार्स की एक्टिंग के साथ ही फिल्म के डाइरेक्शन को लोग बेहद पसंद कर रहे हैं। इस फिल्म में सबसे अच्छी बात जो लोगों को पसंद आ रही हैं वह है इस फिल्म की कोरियोग्राफी।

‘अवतार 2’ का दबदबा कायम

नए साल के मौके पर भी सिनेमाघरों में ‘अवतार 2’ देखने की होड़ दिखी। हॉलीडे के साथ ही नए साल का पूरा फायदा फिल्म अवतार-2 को मिला। सूत्रों की मानें तो ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ ने तीसरे वीकेंड पर वर्ल्डवाइड करीब 82.4 मिलियन डॉलर की कमाई की है। ऐसे में अब ‘अवतार 2’ का कुल ग्लोबली कलेक्शन 1.3 मिलियन डॉलर के पार पहुंच गया है। जोकि भारतीय रुपये के आधार पर 1 अरब से भी ज्यादा का आंकड़ा माना जाएगा।

यह भी पढ़ें

रश्मिका मंदाना और विजय देवरकोंडा कर रहे हैं एक-दूजे को डेट ,शेयर की तस्वीरें



‘अवतार 2’ की कमाई

घरेलू कलेक्शन की बात करें तो ‘अवतार द व ऑफ वाटर’ 440.5 मिलियन डॉलर की तूफानी कमाई कर डाली है। इंटरनेशल लेवल पर बात करें तो फिल्म ‘अवतार 2’ ने अबतक 957 मिलियन डॉलर की कमाई की है।

यह भी पढ़ें

‘फाइटर’ एक्टर ऋतिक रोशन ने फ्लॉन्ट किए सिक्स पैक एब्स, 48 की उम्र में भी सुपरफिट



https://youtu.be/PuOMPRZZwlg

यह भी पढ़ें

सबको देना ऐसा पति, क्या किस्मत पाई है कैटरीना ने !



भारत में भी ‘अवतार 2’ ने काफी शानदार कमाई की है। इंडियन बॉक्स ऑफिस पर भी जेम्स कैमरून की अवतार 2 (Avatar 2) फिल्म का जलवा कायम है। सूत्रों की माने तो अवतार 2 ने भारत में अब तक 330 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है। दूसरे विकेंड की बात करें तो इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 17 करोड़ का कलेक्शन किया है। तीसरे वीकेंड पर ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ ने भारत में करीब 40 करोड़ का कोराबार किया है। भारत में कमाई के मामले में अभी भी ‘अवतार 2’ हॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म एवेंजर्स-एंडगेम से पीछे है।

यह भी पढ़ें

तमन्ना भाटिया और विजय वर्मा का किस करते हुए वीडियो हुआ वायरल !



https://twitter.com/hashtag/AvatarTheWayOfWater?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ Entertainment / Hollywood News / ‘अवतार 2’ की कमाई 1 बिलियन के पार, दुनिया भर में बजा डंका

ट्रेंडिंग वीडियो