scriptRozlyn Khan Reveals: कैंसर उपचार के साइड इफेक्ट्स पर बोलीं- सेलेब्स को सच बताना चाहिए | Rozlyn Khan Reveals The Harsh Reality of Cancer Treatment Side Effects | Patrika News
स्वास्थ्य

Rozlyn Khan Reveals: कैंसर उपचार के साइड इफेक्ट्स पर बोलीं- सेलेब्स को सच बताना चाहिए

Rozlyn Khan Reveals Cancer Treatment Side Effects : अभिनेत्री रोज़लिन खान, जो ब्रेस्ट कैंसर जागरूकता के लिए जानी जाती हैं, ने हाल ही में अपने कैंसर उपचार के साइड इफेक्ट्स (Cancer Treatment Side Effects) के बारे में खुलकर बात की।

जयपुरAug 09, 2024 / 03:15 pm

Manoj Kumar

Rozlyn Khan Reveals: The Harsh Reality of Cancer Treatment Side Effects

Rozlyn Khan Reveals: The Harsh Reality of Cancer Treatment Side Effects

Rozlyn Khan Reveals Cancer Treatment Side Effects : अभिनेत्री रोज़लिन खान, जो ब्रेस्ट कैंसर जागरूकता के लिए जानी जाती हैं, ने हाल ही में अपने कैंसर उपचार के साइड इफेक्ट्स (Cancer Treatment Side Effects) के बारे में खुलकर बात की। उन्होंने बताया कि इस संघर्ष के दौरान शरीर को कितनी क्षति पहुंचती है और क्यों सेलेब्रिटी को अपने अनुभव लोगों से साझा करने चाहिए।

प्लेटलेट डिफेक्ट्स और कमजोर हाथ Platelet defects and weak hands

रोज़लिन खान (Rozlyn Khan) को हाल ही में प्लेटलेट फंक्शन डिफेक्ट्स के कारण अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। इस दौरान उन्हें पता चला कि उनका बायां हाथ इतना कमजोर हो गया है कि उस पर ब्लड प्रेशर भी चेक नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा, “हम सभी ब्रेस्ट कैंसर सर्वाइवर, जिन्होंने लिंफ नोड्स डिसेक्शन करवाई है, कमजोर हाथों से जूझ रहे हैं।”

सेलेब्स का अनुभव साझा करना जरूरी Rozlyn Khan Reveals Cancer Treatment Side Effects

रोज़लिन (Rozlyn Khan) ने बताया कि अधिकतर उन्नत चरण के ब्रेस्ट कैंसर (Breast cancer) से उबरे सेलेब्स इस बारे में खुलकर बात नहीं करते, लेकिन यह जरूरी है कि वे साइड इफेक्ट्स (Cancer Treatment Side Effects) और उनके अनुभवों को साझा करें। इससे अन्य लोगों को वास्तविकता के लिए तैयार किया जा सकता है।

कैंसर यात्रा के दौरान वास्तविकता को स्वीकार करना Accepting Reality During the Cancer Journey

रोज़लिन ने आगे कहा, “मैं अपने कैंसर यात्रा के दौरान सब कुछ खुले दिल से बताने में विश्वास रखती हूं। अगर इससे मैं जागरूकता फैला सकती हूं, तो यह सुपरह्यूमन दिखने से ज्यादा महत्वपूर्ण है। हम सभी के बुरे दिन होते हैं, कठिन समय होता है, और कैंसर से लड़ते वक्त या उसकी पुनरावृत्ति के डर से हम सभी रोते हैं।”

फिल्मों और टीवी शो में योगदान

काम की बात करें तो रोज़लिन ने ‘धमाचौकड़ी’, ‘सविता भाभी’ और ‘जी लेने दो एक पल’ जैसी फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा, उन्होंने टीवी शो ‘क्राइम अलर्ट’ में भी अभिनय किया है।
रोज़लिन खान का यह अनुभव न केवल जागरूकता बढ़ाने में सहायक है, बल्कि यह भी दर्शाता है कि हर किसी को अपनी कहानी साझा करनी चाहिए, चाहे वह कितना भी कठिन क्यों न हो।
(IANS)

Hindi News / Health / Rozlyn Khan Reveals: कैंसर उपचार के साइड इफेक्ट्स पर बोलीं- सेलेब्स को सच बताना चाहिए

ट्रेंडिंग वीडियो