scriptफूड स्ट्रीट पर खाद्य विभाग ने देर रात की छापेमारी | Food department conducted a late night raid on Food Street | Patrika News
स्वास्थ्य

फूड स्ट्रीट पर खाद्य विभाग ने देर रात की छापेमारी

गोभी, फ्राइड राइस, डोसा और नूडल्स जैसे लोकप्रिय स्ट्रीट फूड बेचने वाले स्टॉलों पर छापेमारी हुई। अधिकारियों ने प्रत्येक प्रतिष्ठान की साफ-सफाई की पूरी तरह से जांच की और सुनिश्चित किया कि खाद्य सुरक्षा मानकों का पालन किया जा रहा है।

बैंगलोरAug 29, 2024 / 09:30 am

Nikhil Kumar

Bengaluru के विजयनगर फूड स्ट्रीट Food Street पर खाद्य विभाग ने देर रात छापेमारी की। विभाग के अधिकारियों को गंदगी की शिकायत मिली थी। स्थानीय निवासियों ने कई दुकानों की साफ-सफाई को लेकर चिंता जताई थी।अधिकारियों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए छापेमारी की।
खाद्य विभाग के आयुक्त श्रीनिवास ने दल का नेतृत्व किया। गोभी, फ्राइड राइस, डोसा और नूडल्स जैसे लोकप्रिय स्ट्रीट फूड बेचने वाले स्टॉलों पर छापेमारी हुई। अधिकारियों ने प्रत्येक प्रतिष्ठान की साफ-सफाई की पूरी तरह से जांच की और सुनिश्चित किया कि खाद्य सुरक्षा मानकों का पालन किया जा रहा है।
निरीक्षण के बाद दुकानदारों को सख्त निर्देश दिए गए कि वे अपने ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उच्च स्तर की स्वच्छता बनाए रखें। पिछले कुछ दिनों में खाद्य और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कई प्रतिष्ठानों की जांच की है। इनमें ज्यादातर वे हैं, जिनकी शिकायत विभाग तक पहुंची। इन छापों के दौरान, अधिकारियों ने पाया कि एक्सपायर हो चुके खाद्य उत्पाद बेचे जा रहे थे। इससे सार्वजनिक स्वास्थ्य को लेकर गंभीर चिंताएं पैदा हो गई हैं।

Hindi News/ Health / फूड स्ट्रीट पर खाद्य विभाग ने देर रात की छापेमारी

ट्रेंडिंग वीडियो