scriptअमन हत्याकांड मामला: आरोपी के घर पर चला बुलडोजर, कब्रिस्तान की जमीन पर कर रखा था कब्जा | Aman Rajput murder case Bulldozer runs on the under-construction house of main accused Rizwan | Patrika News
हरदोई

अमन हत्याकांड मामला: आरोपी के घर पर चला बुलडोजर, कब्रिस्तान की जमीन पर कर रखा था कब्जा

हरदोई में हुए अमन राजपूत हत्याकांड में शामिल मुख्य आरोपी रिजवान के निर्माणाधीन मकान के बाउंड्री वॉल को प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर पूरी तरह से ध्वस्त करा दिया गया।

हरदोईSep 08, 2024 / 06:58 pm

Anand Shukla

Aman Rajput murder case Bulldozer runs on the under-construction house of main accused Rizwan
Aman Rajput Murder Case: उत्तर प्रदेश के हरदोई के पाली थाना क्षेत्र के खेमपुर गांव में हुए अमन हत्याकांड में शामिल आरोपी रिजवान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई। प्रशासन ने आरोपी के निर्माणाधीन मकान पर बुलडोजर चला दिया। रविवार को प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बुलडोजर चलाकर निर्माणाधीन मकान के बाउंड्री वॉल को पूरी तरह से ध्वस्त करा दिया। इस कार्रवाई के दौरान इलाके में गहमागहमी का माहौल रहा।
मिली जानकारी के अनुसार आरोपी ने श्मशान और कब्रिस्तान की जमीन पर अवैध निर्माण कर रखा था। इस मामले में आरोपी को नोटिस जारी किया गया था, लेकिन आरोपी की ओर से अपना पक्ष नहीं रखा गया।

इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं दिखाई दिए मृतक के पिता

हालांकि, मृतक के पिता देव कुमार इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं दिखाई दिए। उनका कहना है कि अमन की हत्या होने के बाद से ही आरोपी रिजवान के मकान को गिराने की मांग की जा रही थी, जिसे प्रशासन ने अब तक पूरा नहीं किया। पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई महज एक दिखावा है। उन्होंने आगे कहा कि हमारी मांग है कि फरार आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए।

ग्राम समाज की भूमि पर बना था निर्माणाधीन मकान

सवायजपुर तहसीलदार अमन गुप्ता ने बताया कि आरोपी रिजवान का निर्माणाधीन मकान ग्राम समाज की भूमि पर बनाया जा रहा था। इस मामले को लेकर पूर्व में आरोपी के घर पर नोटिस लगाया गया था, जिसे आरोपी ने नजरअंदाज कर दिया था। इसके बाद, प्रशासन ने पुलिस बल की मौजूदगी में बुलडोजर चलाकर रिजवान के निर्माणाधीन मकान की बाउंड्री वॉल को ध्वस्त कर दिया।
यह भी पढ़ें

लखनऊ बिल्डिंग हादसा: मालिक के खिलाफ FIR दर्ज, सीएम योगी ने घायलों से की मुलाकात, अब तक 8 लोगों की हो चुकी है मौत

अमन हत्याकांड के मुख्य आरोपी थे रिजवान

हरदोई की अमन हत्याकांड चर्चित घटना थी। खेमपुर गांव में बीते दिनों कुछ युवाओं ने गोली मारकर अमन की हत्या कर दी थी। पुलिस ने इस घटना में शामिल कुछ आरोपियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर दिया था। पुलिस ने हत्याकांड में रिजवान को मुख्य आरोपी बनाया था।

Hindi News / Hardoi / अमन हत्याकांड मामला: आरोपी के घर पर चला बुलडोजर, कब्रिस्तान की जमीन पर कर रखा था कब्जा

ट्रेंडिंग वीडियो