scriptRTO में नहीं बन पा रहे ड्राइविंग लाइसेंस और RC, ये है कारण | RTO: Driving license and RC are not being made, this is the reason | Patrika News
ग्वालियर

RTO में नहीं बन पा रहे ड्राइविंग लाइसेंस और RC, ये है कारण

RTO: क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में नेट कनेक्शन के कारण ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन बनाने का काम बंद हो गया…..

ग्वालियरOct 08, 2024 / 10:55 am

Astha Awasthi

Driving license

Driving license

RTO: अगर आप आने वाले दिनों में ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन कार्ड बनवाना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है। जानकारी के लिए बता दें कि क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में इंटरनेट कनेक्शन कट जाने के कारण ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन कार्ड नहीं बन सके।
संभवत: मंगलवार यानि आज से को कार्ड बनने का काम शुरू हो सकता है। सिरोल स्थित क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में नेट कनेक्शन के कारण ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन बनाने का काम बंद हो गया। नेट न होने के कारण कंप्यूटर नहीं चल सके और आवेदकों के फोटो भी नहीं खिंच सके। इस कारण आवेदकों को बैरंग ही लौटना पड़ा।

पहले से अभी आधे ही बन पा रहे डीएल, आरसी

संभवत: मंगलवार से ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन कार्ड का काम शुरू हो सकता है। क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय से प्रतिदिन 100 से 150 कार्ड बनाए जा रहे हैं जबकि स्मार्ट चिप कंपनी प्रतिदिन 200 से 250 कार्ड बनाती थी।

ई-डीएल, ई-आरसी आरटीओ में बनेंगे

30 सितंबर को स्मार्ट चिप कंपनी का कार्यकाल पूरा हो गया था। इसके बाद इलेक्ट्रीकली ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन बनाने की जिमेदारी परिवहन विभाग पर आ गई। अपर परिवहन विभाग के अधिकारी ने तुरंत ही नेट कनेक्शन शुरू करने के लिए निर्देश दिए हैं।

Hindi News / Gwalior / RTO में नहीं बन पा रहे ड्राइविंग लाइसेंस और RC, ये है कारण

ट्रेंडिंग वीडियो