scriptगांव में चल रहे मिलावटी मावा और घी बनाने वाले कारखानों पर पुलिस की छापेमारी, पाम ऑयल भी किया जप्त | Police busted 4 Adulterated Mawa and Ghee factories operating in gwalior | Patrika News
ग्वालियर

गांव में चल रहे मिलावटी मावा और घी बनाने वाले कारखानों पर पुलिस की छापेमारी, पाम ऑयल भी किया जप्त

Adulterated Mawa and Ghee : गांव में घरों बाहर चल रहे थे मिलावटी मावा और घी बनाने के कारखाने , जिसे देख पुलिस भी रह गई दंग।

ग्वालियरOct 24, 2024 / 05:58 pm

Akash Dewani

Adulterated Mawa and Ghee
Adulterated Mawa and Ghee : मध्य प्रदेश के ग्वालियर में खाद्य विभाग और पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां भवंरपुरा क्षेत्र के सिकरावली गांव में संचालित चार मिलावटी मावा और घी बनाने वाले कारखानों का पुलिस और खाद्य विभाग ने भंडाफोड़ किया है। यहां मावा बनाने के स्थान पर पाम ऑयल भी जप्त किया गया है। बड़े त्यौहार से पहले इतनी बड़ी मात्रा में मिलावटी मावा और घी मिलते देख पुलिस भी दंग रह गई।

पुलिस को मिली थी सूचना

भवंरपुरा पुलिस थाना को सिकरावली गांव में संचालित मिलावटी मावा और घी बनाने के कारखाने होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने सूचना मिलने के बाद इसकी जानकारी खाद्य विभाग को दी। खाद्य विभाग के अधिकारीयों के साथ पुलिस ने गांव में छापेमारी की जिसमे उन्हें दिखा कि रामवीर गुर्जर, रामभजन गुर्जर, देवेंद्र गुर्जर और बंटी गुर्जर के घर के बाहर टीन सेट की आड़ में बड़ी-बड़ी कढ़ाईयों में मावा और घी बनाया जा रहा था।
यह भी पढ़े – दोस्तों के साथ हंसते-खेलते युवक को हुआ Cardiac Arrest, सामने आया CCTV वीडियो

पाम ऑयल हुआ जप्त

पुलिस ने इस छापेमारी में एक क्विंटल मावा, 15 किलो घी और बड़ी मात्रा में संदिग्ध पाम ऑइल जप्त किया है। पुलिस ने बताया कि कारखानों में मिले पाम ऑइल को मावा में चिकनाहट देने के लिए मिलाया जा रहा होगा। वहीँ, सभी जप्त चीज़ों को टेस्टिंग के लिए भेजवा दिया गया जिसकी रिपोर्ट का इंतज़ार हो रहा है।

Hindi News / Gwalior / गांव में चल रहे मिलावटी मावा और घी बनाने वाले कारखानों पर पुलिस की छापेमारी, पाम ऑयल भी किया जप्त

ट्रेंडिंग वीडियो