scriptहोली पर मिलेगा डबल पानी, संभालकर करें खर्च   देगा | phe will provide double water in holly , preserve spending | Patrika News
ग्वालियर

होली पर मिलेगा डबल पानी, संभालकर करें खर्च   देगा

नगर निगम द्वारा सुबह के समय पीने के पानी की सप्लाई की जाएगी। वहीं दोपहर में होने वाली सप्लाई से लोग अपने पर लगे रंग को साफ कर सकेंगे।

ग्वालियरMar 22, 2016 / 03:17 pm

rishi jaiswal

holi

holi

ग्वालियर। होली खेलने वालों के लिए अच्छी खबर है। नगर निगम ने होली वाले दिन दो बार पानी सप्लाई करने की तैयारी कर ली है। जिन क्षेत्रों में पानी की टंकियों से सप्लाई होती है। वहां सुबह और दोपहर में पानी देने की तैयारी हो रही है। जिससे बच्चों की पिचकारी में पानी की कमी नहीं होगी। 


इसके लिए सुबह के समय पानी की सप्लाई पीने के पानी के रूप में की जाएगी। वहीं दोपहर में होने वाली सप्लाई से लोग अपने पर लगे रंग को साफ करने के लिए कर सकेंगे या रंगों की होली धूम-धाम से खेल सकेंगे। बहरहाल निगम के पीएचई अमले ने टंकियों में पानी को स्टोर करना शुरू कर दिया है। केवल औपचारिक निर्णय होने के बाद पानी की सप्लाई की जाएगी। जानकारों का मानना है कि भले ही विभाग की ओर से डबल पानी दिया जा रहा है, लेकिन लोगों को अपने सामने खड़े जल संकट को नहीं भूलना चाहिए और जहां तक हो सके पानी को संभालकर खर्च करना चाहिए।


“होली पर पानी की कमी नहीं होने दी जाएगी। हमने दिन में दो बार पानी सप्लाई करने की तैयारी कर ली है। इसके तहत दो बार पानी सप्लाई किया जाएगा।”
धर्मेंद्र राणा, जलकार्य प्रभारी नगर निगम


अवकाश 24 को 
होली पर होने वाले स्थानीय अवकाश को लेकर कई दिनों से चल रहा असमंजस अब खत्म हो गया है। जिला दंडाधिकारी व कलेक्टर डॉ. संजय गोयल ने होली का स्थानीय अवकाश 24 मार्च को तय कर दिया है। अब होली पर सरकारी दफ्तर 23 व 24 दो दिन बंद रहेंगे। सितंबर में होने वाले गणेश चतुर्थी पांच सितंबर का स्थानीय अवकाश निरस्त कर दिया है। उसी के स्थान पर यह अवकाश दिया गया है। जिला दंडाधिकारी को एक वर्ष मेंतीन स्थानीय अवकाश घोषित करने का अधिकार होता है। चूंकि पहले से ही इन अवकाशों की घोषणा हो चुकी थी। कर्मचारी संगठन 23 के बजाय 24 मार्च को स्थानीय अवकाश घोषित करने की मांग कर रहे थे। इसीलिए प्रशासन ने यह निर्णय लिया है।

Hindi News/ Gwalior / होली पर मिलेगा डबल पानी, संभालकर करें खर्च   देगा

ट्रेंडिंग वीडियो