scriptअमिताभ की आवाज में लाइट एंड साउंड शो फिर, डिजिटल लाइटिंग से दमकेगा ग्वालियर का मानसिंह पैलेस | gwalior light and sound show again in amitabh voice | Patrika News
ग्वालियर

अमिताभ की आवाज में लाइट एंड साउंड शो फिर, डिजिटल लाइटिंग से दमकेगा ग्वालियर का मानसिंह पैलेस

एक बार फिर अमिताभ बच्चन की आवाज से गूंजेगा ग्वालियर का मानसिंह पैलेस

ग्वालियरMar 13, 2024 / 04:13 pm

Nisha Rani

6eb171180c8c38cc0ce7487ecea0672e.jpg

अमिताभ बच्चन की आवाज के चाहने वालों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी आने वाली है। पैलेस घूमने आए लोग अब अमिताभ बच्चन की आवाज में लाइट एंड साउंड शो के इनजॉय करेंगे। डिजिटल लाइटिंग से शो में चार चांद लग जाएगा। इस शो की फाइनल रिपोर्ट टीम ने एमपी टूरिज्म को सौंप दी है। जल्द परमिशन आते ही शो के पर्यटकों के लिए शुरू कर दिया जाएगा।

 


सितंबर के महीनें में एक लाइट और साउंड शो का ट्रायल हुआ था। जिसमें आवाज को लेकर कुछ समस्याएं थीं। इसे सुधारने के लिए एडिटिंग कार्य शुरू किया गया। हिंदी में मकरंद देशपांडे और अंग्रेजी में कबीर बेदी ने अपनी आवाज दी थी। लेकिन इसे अमिताभ बच्चन के साथ वापस रिकॉर्ड करने का फैसला किया गया था। बाद में बिग बी के साथ बातचीत की गई और कुछ महीनों के बाद नई तारीख मिली, इसके बाद रिकॉर्डिंग हो पाई। अब यह शो अमिताभ बच्चन की आवाज में उपलब्ध है।

 

 


तीस साल से चल रहे लाइट और साउंड शो में हिंदी और अंग्रेजी में अमिताभ बच्चन की आवाज थी। जब इस शो को डिजिटली कन्वर्ट करने की बात आई, तो आवाज में कुछ तकनीकी समस्याएं आईं। फिर इंजीनियर्स की एक बड़ी टीम से इस मामले में मदद ली गई और नए तरीके से अमिताभ बच्चन की आवाज मिल सकी।

 

45 मिनट का है शो, टिकट होगा महंगा
विंटर और समर में लाइट एंड साउंड शो की टाइमिंग में अंतर रहता है। विंटर में हिंदी शो शाम 7.30 बजे और इंग्लिश शो 8.30 बजे शुरू होता था। इसी प्रकार समर में हिंदी शो 6.30 बजे और इंग्लिश शो 7.30 बजे से होता था। जो 45 मिनट का होता था। अधिकारियों के अनुसार टाइमिंग यही रखी जाएगी, लेकिन टिकट की कीमत बढ़ाई जाएगी। अभी टिकट इंडियन्स के लिए 140 रुपए और फॉरेनर्स के लिए 340 रुपए रहता था।

Hindi News / Gwalior / अमिताभ की आवाज में लाइट एंड साउंड शो फिर, डिजिटल लाइटिंग से दमकेगा ग्वालियर का मानसिंह पैलेस

ट्रेंडिंग वीडियो