scriptगुरु का हुआ महापरिवर्तन,बृहस्पति देव इन 7 राशियों की चमकाने वाले हैं किस्मत | guru grah ka rashi parivartan 2018 in hindi | Patrika News
ग्वालियर

गुरु का हुआ महापरिवर्तन,बृहस्पति देव इन 7 राशियों की चमकाने वाले हैं किस्मत

गुरु का हुआ महापरिवर्तन,बृहस्पति देव इन 7 राशियों की चमकाने वाले हैं किस्मत

ग्वालियरMay 03, 2018 / 02:34 pm

monu sahu

saharanpur news

rashifal

ग्वालियर। शास्त्रों के अनुसार प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में कहीं न कहीं उसके साथ होने वाली घटनाओं का संबंध ग्रहों की चाल से होता है। यहीं कारण है कि हर व्यक्ति अपने भविष्य के बारे में या फिर भविष्य में होने वाले समस्यों को जानने के लिए ज्योतिष शास्त्र का सहारा लेता है। इसको लेकर हम आपको बृहस्पति ग्रह के आने वाले गोचर के बारे में बता रहे है। पंडित रामदास महाराज ने बताया कि दो मई से गुरू ग्रह का स्थानंतर होगा,जो कि कन्या राशि में से निकलकर तुला राशि में प्रवेश करेगा और लगभग 11 महीने तक यहीं रहेंगे।
आपको बता दें कि ज्योतिष शास्त्र अनुसार सबसे मजबूत और विशाल ग्रह देव गुरू बृहस्पति देव को माना जाता है। इनका प्रभाव अगर कुंडली में अच्छा है तो व्यक्ति को उमीद से भी ज्यादा लाभ मिलता है,लेकिन वहीं इनका प्रभाव कमजोर होता है तो जीवन की तमाम खुशियां आने से पहले ही नष्ट हो जाती है।
पंडित रामदास महाराज ने बताया कि मई माह से गुरु का महा परिवर्तन हो रहा है। जिससे सात राशियों की किस्मत चमक सकती है तो आइए नजर डालते है उन राशियों पर जिनकी चमकने वाले है किस्मत।
मेष राशि-मेष राशि के जातकों का यह बहुत अच्छा समय चलने वाला है क्योंकि इस राशि में गुरु सातवें भाव में गोचर करेंगे। जिस वजह से आपको व्यवसाय में अधिक लाभ होगा। साथ ही आपके रूके हुए सारे काम पूर्ण हो जाएंगे।
मिथुन राशि- मिथुन राशि के गुरु आपके पाचवें भाव में गोचर करेंगे। जिसकी वजह से आपको बहुत ज्यादा लाभ होने वाला है। साथ ही आपको व्यवसाय में भी अधिक लाभ होगा। साथ ही आपके दाम्पत जीवन भी बहुत अच्छा रहेगा। आपको आचनक से धन मिलने के योग भी बन रहे है। वहीं छात्रा को पढ़ाई में सफलता भी मिलेगी।
कर्क राशि-कर्क राशि के लिए ये गोचर फायदेमंद होने वाला है। इस दौरान जिन जातकों की कुंडली में गुरू मजबूत होंगे उन्हें कई ज्यादा लाभ होगा। साथ ही आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा और हर तरह के काम पूर्ण होंगे। परिवार में भी खुशियां बनी रहेगी।
सिंह राशि-सिंह राशि के जातकों के लिए ये गोचर बहुत लाभदायक रहेगा। व्यवसाय में भी अधिक सफलता प्राप्त होगी। छात्राओं को भी सफलता प्राप्त होगी।

guru grah
कन्या राशि-कन्या राशि के भाव में दो स्थान पर गुरू गोचर करेंगे। इससे आपको बहुत लाभ होने वाला है और आपके जीवन में बहुत ज्यादा खुशियां आने वाली है। साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति सही हो जाएगी।
वृश्चिक राशि-वृश्चिक राशि के लोगों के लिए यह गोचर बहुत अधिक लाभ वाला होता है। इस दौरन आपका भाग्य पूरी तरह से आपका साथ देगा। साथ ही आपकी अर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। व्यवसाय में भी अधिक सफलता मिलेगी।
धनु राशि-धनु राशि के जातकों को बहुत ज्यादा लाभ होने वाला है। आपके नए सम्पर्क बनेंगे जिनसे आपको लाभ होगा। साथ ही धन में भी बढ़ोत्तरी होगाी और व्यवसाय में भी सफलता मिलेगी।

Hindi News/ Gwalior / गुरु का हुआ महापरिवर्तन,बृहस्पति देव इन 7 राशियों की चमकाने वाले हैं किस्मत

ट्रेंडिंग वीडियो